Chhath Puja 2022: बिहार से बाहर कर रहे हैं छठ, तो डाक विभाग उपलब्ध कराएगा पूजन सामग्री
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1403151

Chhath Puja 2022: बिहार से बाहर कर रहे हैं छठ, तो डाक विभाग उपलब्ध कराएगा पूजन सामग्री

Chhath Puja 2022: बिहार डाक परिमंडल ने लोक आस्था का महापर्व 'छठ पूजा' की पूजन सामग्रियों को देश के कोने-कोने तक पहुंचाने के लिए एक नए पहल की शुरुआत की है.

Chhath Puja 2022: बिहार से बाहर कर रहे हैं छठ, तो डाक विभाग उपलब्ध कराएगा पूजन सामग्री

पटना:Chhath Puja 2022: बिहार डाक परिमंडल ने लोक आस्था का महापर्व 'छठ पूजा' की पूजन सामग्रियों को देश के कोने-कोने तक पहुंचाने के लिए एक नए पहल की शुरुआत की है. इसके तहत छठ पूजा के लिए डाक विभाग इस बार पूजन सामग्री स्टार्ट-अप (नवीन उद्यमियों), बिहार की बेटी, बुनकर, शिल्पकार, कुम्हार, चित्रकार, दस्तकार आदि के साथ मिलकर पटना स्थित प्रमुख डाकघरों में श्रद्धालुओं के लिए उपलब्ध कराएगा. बुधवार को इस पहल का शुभारंभ पटना के भारतीय नृत्य कला मंदिर में किया गया. 

देश में उपलब्ध करायेगा पूजन सामग्री
बिहार परिमंडल पटना के मुख्य डाक महाध्यक्ष किशन कुमार शर्मा ने कहा कि श्रद्धालुओं के लिए लोक आस्था का महापर्व “छठ पूजा” की पूजन सामग्रियों को एक ही स्थान पर डाकघर के माध्यम से उपलब्ध कराया जा रहा है. पटना के प्रमुख डाकघर पटना जीपीओ, बांकीपुर और लोहिया नगर में यह बिक्री के लिए उपलब्ध है. वहीं पूर्वी प्रक्षेत्र भागलपुर के पोस्टमास्टर जनरल मनोज कुमार ने लोक आस्था के प्रेस वार्ता के दौरान पर्व के महत्व पर अपनी बातों को रखा.

ये भी पढ़ें- झारखंड में इलेक्ट्रिक कार के लिए 1.50 लाख देगी सरकार, इलेक्ट्रिक व्हीकल पॉलिसी 2022 लागू

डाक विभाग की प्रशंसा
किशन कुमार शर्मा ने आगे कहा कि देश के आजादी के 75 साल पूरे होने के उपलक्ष्य में हम लोग आजादी का अमृत महोत्सव मना रहें है. डाक विभाग युवा वर्ग के लिए विशेष रूप से सभी प्रकार की सुविधा बहुत कम लागत पर मुहैया करायेगा. साथ ही, बिहार में स्टार्ट-अप, नवीन उद्यमियों के लिए बिहार डाक परिमंडल में “विशेष सहयोग सेल” भी बनाया जाएगा. इस कार्यक्रम में अपर आयुक्त (जीएसटी) असलम हसन, आयकर आयुक्त पटना रिंकू सिंह सहित कई लोग शामिल हुए. सभी लोगों ने इस पहल के लिए डाक विभाग की प्रशंसा की. इस मौके पर अपर आयुक्त ने कविता सुनाया. 

Trending news