Christmas Day 2022: इस तरह मनाएं क्रिसमस का त्योहार, इन सामानों की करें शॉपिंग
Advertisement

Christmas Day 2022: इस तरह मनाएं क्रिसमस का त्योहार, इन सामानों की करें शॉपिंग

Christmas Day 2022: हर साल 25 दिसंबर को क्रिसमस का त्योहार मनाया जाता है. वहीं, क्रिसमस को लेकर चारों तरफ बाजारों में रौनक देखने को मिल रही है. दिसंबर के शुरुआत से ही क्रिसमस की कई राज्यों में तैयारियां शुरू होने लगती हैं. स्कूलों से लेकर चर्च में डेकोरेशन देखने को मिलती है.

Christmas Day 2022: इस तरह मनाएं क्रिसमस का त्योहार, इन सामानों की करें शॉपिंग

Christmas Day 2022: साल 2022 का आखिरी महीना चल रहा है. हर साल 25 दिसंबर को क्रिसमस का त्योहार मनाया जाता है. वहीं, क्रिसमस को लेकर चारों तरफ बाजारों में रौनक देखने को मिल रही है. दिसंबर के शुरुआत से ही क्रिसमस की कई राज्यों में तैयारियां शुरू होने लगती हैं. स्कूलों से लेकर चर्च में डेकोरेशन देखने को मिलती है. इस त्योहार के लिए लोग गिफ्ट्स की भी शॉपिंग शुरू कर देते हैं. त्योहार के मौके पर लोग एक दूसरे को तोहफे देते हैं. साथ ही केक और कुकीज भी बनाते हैं. क्रिसमस को भले ही अभी 10 दिन से ज्यादा का समय बाकी है, लेकिन लोगों ने इसकी शॉपिंग शुरू कर दी है. आप भी क्रिसमस पर इन सामानों की खरीदारी कर सकते हैं. 

सस्ते में मिलेगी क्रिसमस की कैप 
बाजारों में चाहे वह फुटपाथ की दुकान हो या फिर बड़ी-बड़ी दुकानें सभी जगहों पर क्रिसमस का सामान बिक रहा है. बाजारों में चारों तरफ सैंटा की कैप, बच्चों के लिए सैंटा क्लॉज की ड्रेस, स्टार्स और डेकोरेशन का सभी सामान दिखाई दे रहा है. बाजारों में सैटा की कैप काफी सस्ते में खरीद सकते हैं. ज्यादा तर फूट पाथ की शॉप पर 20 से 50 रुपये में सैंटा की कैप मिल रही है. जिन्हें लोग अपने बच्चों के लिए या फिर किसी पार्टी फंक्शन के लिए खरीद सकते हैं. 

सैंटा क्लॉज ड्रेसेस
क्रिसमस के मौके पर चारों तरफ सैंटा क्लॉज की ड्रेसेस की डिमांड कई ज्यादा बढ़ जाती है. फिर चाहें वह छोटे बच्चों के लिए हो, या फिर बड़े लोगों के लिए. क्रिसमस के मौके पर सभी सैंटा की ड्रेसेस में नजर आते हैं. हालांकि छोटे बच्चों के लिए इन ड्रेसेस की डिमांड कई ज्यादा है. जिसमें से ज्यादातर बाजारों में बच्चों की ड्रेसेस 200 से लेकर 1000 रुपये तक मिल जाती हैं. 

क्रिसमस ट्री
क्रिसमस ट्री की डिमांड बाजारों में इस मौके पर कई ज्यादा बढ़ जाती है. क्रिसमस के मौके पर बाजारों में लगभग सभी छोटी बड़ी दुकानों में ट्री देखने को मिलता है. इस मौके पर आप भी अपने घर में बाजारों से क्रिसमस ट्री ले जाकर सजा सकते हैं. बाजारों में आपको 200 से 1000 रुपये तक क्रिसमस ट्री उपलब्ध हो जाते हैं. इसके अलावा उन्हें सजाने के लिए भी बाजारों में सामान उपलब्ध होता है. ट्री को सजाने के लिए बॉल, बेल, स्टार, टाइट लगा सकते हैं. जिससे उसकी खूबसूरती कई ज्यादा बढ़ जाती है. 

क्रिसमस कार्ड्स
क्रिसमस के मौके पर लोग एक दूसरे को कार्ड के जरिये विश करते हैं. कई लोग बाजारों से खरीद कर कार्ड देते हैं तो वहीं कुछ लोग अपने हाथों से कार्ड बनाना पसंद करते हैं. बाजारों की बात करें तो कार्ड्स की बहुत सारी वैरायटी मिल जाती है. जिसमें से आप छोटे और बड़े हर प्रकार के कार्ड्स खरीद सकते हैं. इसके अलावा बाजारों में आपको काफी सस्ते दामों में कार्ड्स उपलब्ध हो जाते हैं. जिनमें से आप 50 से 500 रुपये तक कार्ड्स खरीद सकते हैं. 

क्रिसमस केक
क्रिसमस के मौके पर केक और कुकीज की डिमांड भी काफी ज्यादा होती है. हालांकि इस मौके पर अक्सर केक और कुकीज की प्राइस में बढ़ोतरी देखने को मिलती है. हालांकि छोटी दुकानों पर आसानी से केक मिल सकता है. इसके अलावा ऑनलाइन कुकीज भी आसानी से उपलब्ध हो जाती है. गिफ्ट के तौर पर आप चॉकलेट्स भी दे सकते हैं. जो कि ऑनलाइन से लेकर बाजारों में भी आपको सस्ते दामों पर उपलब्ध हो जाएंगी. 

ये भी पढ़िये: Vastu Tips 2023: वास्तु के अनुसार नए साल के लिए अपनाएं ये टिप्स, आर्थिक परेशानी होगी समाप्त

Trending news