CM Nitish Kumar: दिल्ली दौरे से लौटते ही लालू से मिले सीएम नीतीश, जानिए क्या हुई बात
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1342923

CM Nitish Kumar: दिल्ली दौरे से लौटते ही लालू से मिले सीएम नीतीश, जानिए क्या हुई बात

CM Nitish Kumar: दिल्ली जाने के बाद सीएम नीतीश ने विपक्षी दल के कई नेताओं से मुलाकात की.राष्ट्रपति, उप राष्ट्रपति, दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल, मुलायम सिंह यादव, अखिलेश यादव समेत कई नेताओं से मिलकर बातचीत की और 2024 को लेकर विपक्ष को एकजुट होने पर बात की.

CM Nitish Kumar: दिल्ली दौरे से लौटते ही लालू से मिले सीएम नीतीश, जानिए क्या हुई बात

पटनाः CM Nitish Kumar: सीएम नीतीश कुमार, दिल्ली दौरे से लौट आए हैं. खबर है कि गुरुवार को पटना लौटने के बाद सीएम नीतीश राबड़ी आवास पहुंचे और राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव से मुलाकात की. दोनों नेताओं के बीच कुछ देर तक बातचीत भी हुई. इस दौरान डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव और राबड़ी देवी भी मौजूद थे. दिल्ली दौरे पर जाने से पहले भी सीएम नीतीश ने राबड़ी आवास पर जाकर लालू से मुलाकात की थी. इससे पहले सीएम गया पहुंचे थे और रबड़ डैम का उद्घाटन किया था.

3 दिन में 10 नेताओं से मिले नीतीश
हालांकि ये जानकारी नहीं मिल पाई है कि दोनों के बीच और किन-किन मुद्दों पर बात हुई. गौरतलब है कि दिल्ली जाने से पहले भी नीतीश कुमार लालू यादव से मुलाकात की थी, उसके बाद ही दिल्ली गए थे. दिल्ली में नीतीश कुमार 3 दिन में 10 नेताओं से मुलाकात की. दरअसल, नीतीश कुमार सोमवार शाम को दिल्ली गए थे. गुरुवार को वे दिल्ली से सीधे गया पहुंचे, जहां उन्होंने रबर डैम का उद्घाटन किया. रबर डैम का उद्घाटन करने के बाद नीतीश कुमार तेजस्वी के साथ पटना आए. पटना पहुंचते ही लालू यादव से मिलने राबड़ी आवास गए और आरजेडी सुप्रीमो से मुलाकात की. इस दौरान डेप्युटी सीएम तेजस्वी यादव और पूर्व सीएम राबड़ी देवी भी मौजूद रहीं.

2024 आम चुनाव में बीजेपी को रोकने का उठाया बीड़ा
दिल्ली जाने के बाद सीएम नीतीश ने विपक्षी दल के कई नेताओं से मुलाकात की.राष्ट्रपति, उप राष्ट्रपति, दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल, मुलायम सिंह यादव, अखिलेश यादव समेत कई नेताओं से मिलकर बातचीत की और 2024 को लेकर विपक्ष को एकजुट होने पर बात की. इस दौरान उन्होंने बार बार यही बयान दिया कि पीएम पद के वो कोई दावेदार नहीं हैं बल्कि विपक्ष को एक साथ मजबूती से लड़ने के लिए काम कर रहे हैं. नीतीश कुमार जब से NDA से अलग हुए हैं, तब से बीजेपी के खिलाफ मोर्चा खोल रखा है. 2024 आम चुनाव में बीजेपी को रोकने का बीड़ा उठाया है.इस काम के लिए वे कांग्रेस समेत संपूर्ण विपक्ष का मेन फ्रंट बनाना चाह रहे हैं. सबसे पहले उन्होंने तेलंगाना के मुख्यमंत्री केसीआर के साथ पटना में मीटिंग की.

 

Trending news