Bihar Corona Update: बिहारवासी हो जाएं सावधान,नहीं तो भुगतना पड़ेगा भारी अंजाम,जिला प्रशासन अलर्ट
Advertisement

Bihar Corona Update: बिहारवासी हो जाएं सावधान,नहीं तो भुगतना पड़ेगा भारी अंजाम,जिला प्रशासन अलर्ट

बिहार के अंदर पिछले चार दिन से कोरोना का संक्रमण लोगों में देखने को मिल रहा है. कोरोना से संक्रमित लोगों की संख्या बिहार में बढ़कर कुल 44 हो गई है. इन संक्रमितों में से कुल 30 मरीज पटना से है.

Bihar Corona Update: बिहारवासी हो जाएं सावधान,नहीं तो भुगतना पड़ेगा भारी अंजाम,जिला प्रशासन अलर्ट

पटना: Bihar Corona Update, New Covid-19 Cases: बिहार में कोरोना के संक्रमण ने एक बार फिर पैर पसारने शुरू कर दिए है. पिछले एक सप्ताह से बिहार के अंदर कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ रहे है. चार दिन से प्रदेश के अंदर कोरोना संक्रमितों की पुष्टि हो रही है. मंगलवार को थाईलैंड से आए एक निवासी कोरोना का नया वैरिएंट (एक्सबीबी 1.16) पाया गया था. बुधवार से जिला प्रशासन की टीम लोगों को जागरूक कर रही है कि नियमों का पालन करें, अगर लापरवाही बरती शुरू की तो भारी अंजाम भुगतना पड़ेगा.

चार दिन से रोज मिल रहा कोरोना का संक्रमण
बिहार के अंदर पिछले चार दिन से कोरोना का संक्रमण लोगों में देखने को मिल रहा है. कोरोना से संक्रमित लोगों की संख्या बिहार में बढ़कर कुल 44 हो गई है. इन संक्रमितों में से कुल 30 मरीज पटना से है. मंगलवार को भी एक मरीज की पुष्टि हुई थी. जो संक्रमित पाए गए उनको आइसोलेशन में रखा गया है.

राज्य में बढ़ रहा कोरोना का संक्रमण
बिहार के अंदर कोरोना का संक्रमण धीरे-धीरे पैर पसार रहा है. इधर, जिला प्रशासन की टीम लोगों को कोरोना संक्रमण को लेकर जागरूक कर रही है. लोगों को समझाया जा रहा है कि अगर लोगों ने लापरवाही बरती तो दो साल जैसे माहौल का दौर एक बार फिर देखना पड़ सकता है. इससे बचाव के लिए जरूरी है कि अगर सभी लोग नियमों का पालन करें तो कोरोना के संक्रमण से खुद का बचाव कर सकते है. 

कितना खतरनाक है नया वैरिएंट
पीएमसीएच के वरीय फिजिशियन डॉ. बीके चौधरी के अनुसार बता दें कि नया वैरिएंट एक्सबीबी 1.16 बहुत ही खतरनाक है. अगर लोग अभी से संभले नहीं तो भविष्य में स्थित बहुत ही खतरनाक हो सकती है. साथ ही कहा कि जिन लोगों को कोरोना पहले हो चुका है या फिर जिन लोगों को वैक्सीन लग चुकी है वो इस वैरिएंट से कुछ हद तक सुरक्षित है, लेकिन लोगों को कोरोना नियमों का पालन जरूर करना चाहिए.

ये भी पढ़िए- Bihar Board matric compartment Exam 2023: मैट्रिक कंपार्टमेंट एग्जाम की आवेदन प्रक्रिया हुई शुरू, ये है लास्ट डेट, तुरंत करें अप्लाई

Trending news