बिहार में अब CPI-ML ने INDIA के लिए खड़ी कर दी मुश्किल, जानें कितनी सीटों की कर दी डिमांड
Advertisement

बिहार में अब CPI-ML ने INDIA के लिए खड़ी कर दी मुश्किल, जानें कितनी सीटों की कर दी डिमांड

लोकसभा चुनाव से विपक्षी गठबंधन इंडिया की अब तक चार बैठक हो गई हैं. सभी पार्टियों के बीच सीट शेयरिंग के फैसले का इंतजार कर रहे हैं.

(फाइल फोटो)

पटना: लोकसभा चुनाव से विपक्षी गठबंधन इंडिया की अब तक चार बैठक हो गई हैं. सभी पार्टियों के बीच सीट शेयरिंग के फैसले का इंतजार कर रहे हैं. इस बीच बिहार में महागठबंधन में शामिल भाकपा (माले) ने बुधवार को लोकसभा चुनाव के लिए प्रदेश की 40 में से पांच सीटों पर अपनी दावेदारी जताई है.

उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव से की मुलाकात 

पार्टी की बिहार राज्य कमेटी की ओर से लोकसभा चुनाव में सीट शेयरिंग को लेकर गठित भाकपा (माले) की तीन सदस्यों की टीम ने बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव से मुलाकात की और सीट शेयरिंग के विभिन्न पहलुओं पर चर्चा की. इस टीम में पोलित ब्यूरो के सदस्य धीरेन्द्र झा, राजाराम सिंह और केडी यादव शामिल हैं. टीम ने तेजस्वी से मुलाकात के बाद कहा कि भाकपा-माले ने पूर्व में राजद को दी गई 5 सीटों की अपनी लिस्ट पर फिर से दावेदारी जताई है.

टीम के सदस्यों ने कही ये बात

टीम के सदस्यों ने कहा कि भाजपा के खिलाफ इंडिया गठबंधन को वैचारिक और आंदोलनात्मक धार देने के लिए दलित-गरीबों के आंदोलनों की मजबूत आवाज भाकपा-माले का सीट शेयरिंग में उचित समायोजन होना चाहिए. 

टीम के सदस्यों ने जदयू नेताओं के गैरजरूरी वक्तव्यों पर नाराजगी जताते हुए कहा कि इससे भ्रम की स्थिति बन रही है. जदयू नेताओं को ऐसे वक्तव्यों से परहेज करना चाहिए, जिससे इंडिया गठबंधन कमजोर होती हो, हम चाहते हैं कि राज्य में इंडिया गठबंधन की अविलंब बैठक हो, सामूहिक और पार्टी टू पार्टी बैठक के जरिए सीट शेयरिंग के मसले को जल्द हल कर लिया जाना चाहिए.

(इनपुट आईएएनएस के साथ)

Trending news