बैंक में एफडी कराने वाले ग्राहकों को मिलेगा ज्यादा ब्याज, जानें कितने दिन में मिलेंगे पैसे
Advertisement

बैंक में एफडी कराने वाले ग्राहकों को मिलेगा ज्यादा ब्याज, जानें कितने दिन में मिलेंगे पैसे

पटनाः बैंक में एफडी कराने वाले ग्राहकों के लिए पंजाब नेशनल बैंक एक नई सौगात लेकर आया है. पंजाब नेशनल बैंक (PNB)अपने ग्राहकों की सुविधा के लिए FD की दरों को बढ़ाने का फैसला किया है. बैंक की इस योजना के लाभ दो करोड़ रुपये से कम की फिक्स डिपॉजिट (FD) करवाने वाले ग्राहकों को मिलेगा.

बैंक में एफडी कराने वाले ग्राहकों को मिलेगा ज्यादा ब्याज, जानें कितने दिन में मिलेंगे पैसे

पटनाः बैंक में एफडी कराने वाले ग्राहकों के लिए पंजाब नेशनल बैंक एक नई सौगात लेकर आया है. पंजाब नेशनल बैंक (PNB)अपने ग्राहकों की सुविधा के लिए FD की दरों को बढ़ाने का फैसला किया है. बैंक की इस योजना के लाभ दो करोड़ रुपये से कम की फिक्स डिपॉजिट (FD) करवाने वाले ग्राहकों को मिलेगा. एफडी दरों से संबंधित जानकारी बैंक ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर दी हुई है. जानकारी के अनुसार चार जुलाई 2022 से नई एफडी दरें प्रभावी रहेंगी. 

बैंक से कितना मिलेगा ब्याज
जानकारी के लिए बता दें कि बैंक की तरफ से 7 दिन से 45 दिन की एफडी पर 3% ब्याज दिया जा रहा है. इसके आगे 46 दिन से 90 दिन की एफडी करवाने वाले ग्राहकों को 3.25% ब्याज मिलेगा. 91 दिन से 179 दिन की एफडी पर 4.00% ब्याज मिलेगा. 181 दिन से 1 साल से कम की एफडी पर 4.50% ब्याज मिलेगा.

एफडी कराने वाले ग्राहक को कितना मिलेगा ब्याज
बैंक के वरिष्ठ अधिकारियों के अनुसार पीएनबी की तरफ से अब 1 से 2 साल तक की FD करवाने वाले ग्राहकों को 5.30% ब्याज मिलेगा. इतने ही टाइम पीरियड के लिए अभी तक 5.20% ब्याज मिल रहा है. इसका मतलब है कि अब ग्राहकों को 10 बेसिस प्वाइंट का फायदा हुआ है. जानकारी के लिए बता दें कि अगर यदि तीन साल से पांच साल तक की FD करवाते हैं तो ग्राहकों चार जुलाई से 5.30% की जगह 5.50% ब्याज मिलेगा.

दो से पांच साल की एफडी होगी 5.50%
बैंक के वरिष्ठ अधिकारियों के अनुसार दो साल से तीन साल तक की एफडी पर 5.50% और तीन से पांच साल तक की एफडी पर 5.50% होगी. इसके अलावा पांच साल से 10 साल तक की एफडी पर 5.60% ब्याज मिलेगा.

ये भी पढ़िए- Deoghar airport inauguration: गतिमान एक्सप्रेस की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जल्द करेंगे घोषणा, देवघर से बनारस के बीच चलेगी ट्रेन

Trending news