बिहार के लाल को मिला दादा साहेब फाल्के पुरस्कार, गांव में खुशी की लहर
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1273957

बिहार के लाल को मिला दादा साहेब फाल्के पुरस्कार, गांव में खुशी की लहर

OTT Direction Award : सिनेमा के क्षेत्र में दिए जाने वाला प्रतिष्ठित दादा साहब फाल्के पुरस्कार में छपरा जिले के मशरक थाना क्षेत्र के सुमित कुमार सिंह अपनी धाक जमाई है.

बिहार के लाल को मिला दादा साहेब फाल्के पुरस्कार, गांव में खुशी की लहर

छपरा:OTT Direction Award : सिनेमा के क्षेत्र में दिए जाने वाला प्रतिष्ठित दादा साहब फाल्के पुरस्कार में छपरा जिले के मशरक थाना क्षेत्र के सुमित कुमार सिंह अपनी धाक जमाई है. जिले के छपिया गांव निवासी ओम प्रकाश सिंह के पुत्र सुमित कुमार सिंह को तुम बिन-द पूनम झावर शो के लिए वर्ष की सर्वश्रेष्ठ ओटीटी वेब सीरीज निर्देशक के लिए पुरस्कृत किया गया है. जिसके बाद पूरे इलाके में खुशी की लहर दौड़ गई.

मुजफ्फरपुर से प्रारंभिक शिक्षा
सोमवार को सुमित के परिवार के लोगों ने मिठाई खिलाकर खुशी का इजहार किया. सुमित के पिता ओम प्रकाश सिंह जो ग्रामीण स्तर पर दवा व्यापारी हैं. उन्होंने बताया कि सुमित दो भाईयों ने बड़ा है और ग्रामीण स्तर पर प्रारंभिक शिक्षा कर मुजफ्फरपुर लंगट सिंह महाविद्यालय से उच्च डिग्री प्राप्त कर फिल्म क्षेत्र में काम करने मुंबई चला गया. जहां उसने दर्जनों फिल्में बनाई हैं. मुंबई में उसकी  एंड कंपनी भी हैं.

हर साल दिया जाता है अवॉर्ड
बता दें कि हर साल भारतीय सिनेमा के पितामह को समर्पित, दादा साहब फाल्के उत्कृष्टता पुरस्कार मनोरंजन उद्योग को विभिन्न श्रेणियों में उत्कृष्ट योगदान को मान्यता देने के लिए दिए जाते हैं. वेब सीरीज "तुम बिन: द पूनम झावर शो" प्रभावी रूप से उस प्रेम की गतिशीलता पर ले जाती है जो एक महिला महसूस करती है जब वह अपने जीवन में अपने सपनों के चरित्र को याद करती है. यह अपने सपनों के प्रेमी के बारे में एक खूबसूरत लड़की की कल्पना की तरह है और अपने सपनों के प्यार को खोजने के लिए अपनी यात्रा में चरित्र द्वारा सामना किए गए प्यार में कुछ महत्वपूर्ण मुद्दे हैं.

ये भी पढ़ें- Darbhanga Airport: उद्घाटन के कुछ ही दिनों में दरभंगा एयरपोर्ट से मुंह मोड़ने लगे यात्री, ये वजह आई सामने

कबीर बेदी ने दिया पुरस्कार
अभिनेत्री पूनम झावेर ने  सीरीज में मुख्य किरदार निभाया है और उन्होंने अपने किरदार के साथ पूरा न्याय किया है. प्रसिद्ध अभिनेता कबीर बेदी से पुरस्कार प्राप्त करने के बाद सुमित कुमार सिंह ने कहा, "मैं इस वर्ष के सर्वश्रेष्ठ ओटीटी निदेशक के लिए दादा साहेब फाल्के उत्कृष्टता पुरस्कार के लिए मुझ पर विचार करने के लिए सभी जूरी सदस्यों को धन्यवाद देना चाहता हूं." कबीर बेदी सर जैसे उद्योग जगत के दिग्गजों से पुरस्कार पाना बड़ी बात है. इससे अधिक सार्थक काम करने की प्रेरणा मिलेगी. 

Trending news