Daily Panchang 14 November: पंचांग में जानें सोमवार का शुभ अशुभ मुहूर्त और राहुकाल
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1439856

Daily Panchang 14 November: पंचांग में जानें सोमवार का शुभ अशुभ मुहूर्त और राहुकाल

Daily Aaj Ka Panchang 14 November: आज का पंचांग आपके लिये शुभ तिथि और मुहूर्त लेकर आया है कल सोमवार है.

 (फाइल फोटो)

पटना: Daily Aaj Ka Panchang 14 November: आज का पंचांग आपके लिये शुभ तिथि और मुहूर्त लेकर आया है कल सोमवार है. सोमवार को सूर्य देव की आराधना का विशेष दिन माना जाता है. 

आज सोमवार है। भगवान शिव का आराध्य दिन है। इस जगत में शिव ही सत्य है। भगवान शिव हर रूप में विद्यमान हैं। हम सभी भगवान शिव के प्रतीक के रूप में शिवलिंग की पूजा अर्चना करते है। आज भगवान को एक लोटा जल जरूर अर्पित करें। भगवान शिव बहुत जल्द प्रसन्न होने वाले देवता है। इसलिए अपनी मनोकामना की पूर्ति के लिए भगवान शिव को जल से साथ बेल पत्र और कच्चा चावल जरूर अर्पित करें। चन्द्रमा   माता भूमि सुख मन पानी, दूध और तरल पदार्थो का कारक है। अगर किसी की कुंडली में चंद्रमा में दोष हो या चन्द्रमा कष्ट दे रहा हो तो, रात को दूध या पानी से भरा बर्तन सिरहाने रखकर सो जाएं और सुबह पीपल के पेड़ में डाल दें।

जानें आज का पंचांग

आज विक्रम संवत 2079 की मांगशीर्ष मास कृष्ण पक्ष षष्ठी तिथि सोमवार है. आज षष्ठी  तिथि पूरे दिन पर्यंत रहेगी. आज पुनर्वसु नक्षत्र दोपहर 1:15 पर रहेगा. तदुपरांत पुष्य नक्षत्र आ जाएगा. आज सूर्योदय के शुभ योग बना है, आज सर्वार्थ सिद्धि योग है.

गुप्त मनोकामना की पूर्ति के लिए

 सफेद वस्त्र में घर का एक मुट्ठी पुराना चावल, एक हल्दी का टूकड़ा और सात काली मिर्च को रखकर एक पोटली बना लें। सायंकाल के बाद उस पोटली को किसी मंदिर के हवन कुंड में डाल एक मनोकामना का स्मरण करते हुए डाल दीजिए। 

भविष्यवाणी  ग्रहों की चाल का प्रभाव
आने वाले समय में शासनिक और न्याययिक फैसलों के विरोध में जनसमूहों की उग्रता से निपटना शासन के लिए चुनौती बनेगी। एक बार फिर तेल संकट विश्व में पैदा हो सकता है.

 

Trending news