Happy Daughters Day 2022: आरसीपी सिंह की बेटी बिहार की 'लेडी सिंघम' के नाम से मशहूर, अनंत सिंह को किया था गिरफ्तार
Advertisement

Happy Daughters Day 2022: आरसीपी सिंह की बेटी बिहार की 'लेडी सिंघम' के नाम से मशहूर, अनंत सिंह को किया था गिरफ्तार

Happy Daughters Day 2022: आज डॉटर्स डे के खास मौके पर हम आपको बताने जा रहे है. बिहार में 'लेडी सिंघम' के नाम से जानी जाने वाली लिपि सिंह के बारे में, इस वक्त लिपि सिंह सहरसा में पोस्टेड हैं. अक्सर उनका विवादों से गहरा नाता रहा है.  

IPS Lipi Singh

पटनाःHappy Daughters Day 2022​: भारत की बेटियां किसी से कम नहीं हैं. आज का खास दिन बेटियों को समर्पित है. बेटियों को सम्मान देने और उन्हें आगे बढ़ने के लिए मोटिवेट करने के लिए हर साल सितंबर के महीने के आखिरी रविवार को डॉटर्स डे के रूप में मनाया जाता है. डॉटर्स डे के खास मौके पर आज हम आपको बताने जा रहे है. बिहार में 'लेडी सिंघम' के नाम से जानी जाने वाली लिपि सिंह के बारे में, इस वक्त लिपि सिंह सहरसा में पोस्टेड हैं. अक्सर उनका विवादों से गहरा नाता रहा है.  

लिपि सिंह ने अनंत सिंह को किया था गिरफ्तार
बात है साल 2019 की, जब लिपि सिंह सबसे अधिक चर्चा में बनी हुई थी. 2019 के बाद ही उन्हें 'लेडी सिंघम' का नाम दिया गया था. दरअसल, लिपि सिंह ने मोकामा के बाहुबली विधायक अनंत सिंह के खिलाफ कार्रवाई कर एक बड़ा अभियान छेड़ा था. उन्होंने अनंत सिंह के घर छापेमारी कर 2 एके 47 राइफल और हैंड ग्रेनेड बरामद किए थे. जिसके बाद उन्हें गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था. इस दौरान उन्होंने अनंत सिंह के करीबियों के घर की कुर्की की और उनके पूरे घर को तुड़वा दिया था. इसी के बाद से आईपीएस लिपि सिंह को एएसपी से पदोन्नत करके मुंगेर का पुलिस कप्तान बनाया गया था.

राजनीतिक परिवार से ताल्लुकात
लिपि सिंह बिहार के नालंदा जिला की रहने वाली है और राजनीतिक परिवार से ताल्लुकात रखती हैं. वो 2016 बैच की आईपीएस स्टूडेंट रही है. लिपि सिंह के पिता आरसीपी सिंह भी एक आईएएस अफसर रह चुके हैं और वर्तमान में राज्यसभा सांसद हैं. बता दें कि आरसीपी सिंह को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का बेहद खास माना जाता है. आरपीसी सिंह पार्टी का चुनावी प्रबंधन भी देखते हैं. 

ज्यादातर पोस्टिंग रही पिता के साथ 
ऐसा कहा जाता है कि बिहार की लेडी सिंघम अपनी ट्रेनिंग के बाद से ज्यादातर पोस्टिंग में वो अपने पिता आरसीपी सिंह के आसपास ही रही है. वहीं विधानसभा चुनावों में लिपि सिंह की ड्यूटी लगने पर भी राजनीतिक दलों ने सवाल उठाए थे. 

लिपि सिंह के पति हैं आईएएस अधिकारी
वहीं लिपि सिंह के पति सुहर्ष भगत भी आईएएस अधिकारी हैं. सुहर्ष भगत 2015 बैच के आईएएस अफसर है. इस वक्त वो पूर्णिया के डीएम हैं. इससे पहले वो बांका के डीएम थे. हालांकि आए दिन सुहर्ष भगत पर भी राजनीतिक लाभ लेने का आरोप लगता रहता है. इन दोनों ने एक साथ पटना जिले में काम भी किया है. उस वक्त लिपि सिंह पटना की एएसपी थी और सुहर्ष भगत जिले के डीडीसी थे. जानकारी के मुताबिक आईएएस/आईपीएस बनने से पहले दोनों का चयन इंडियन ऑडिट अकाउंट सर्विस के लिए हुआ था. ट्रेनिंग के दौरान ही दोनों की मुलाकात हुई थी. जिसके बाद दोनों एक दूसरे के करीब आए थे. 

यह भी पढ़े- तीसरे मोर्चे के लिए BJP विरोधी नेताओं को न्यौता, CM नीतीश पर टिकी सभी की निगाह

Trending news