Dhanteras Shubh Ya Ashubh: ग्रहण के साये में दिवाली-धनतेरस, इन राशियों के लिए अशुभ है सोना खरीदना
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1400066

Dhanteras Shubh Ya Ashubh: ग्रहण के साये में दिवाली-धनतेरस, इन राशियों के लिए अशुभ है सोना खरीदना

Dhanteras Shubh Ya Ashubh: इस बार दिवाली के अगले दिन सूर्य ग्रहण लगने जा रहा है. ऐसे में सभी राशियों को सतर्क रहने की जरूरत है. कुछ राशियां ऐसी हैं जिन्हें आंशिक ही सकारात्मक परिणाम मिलेगा तो किसी के लिए यह ग्रहण हानि का समय लेकर आ रहा है.

Dhanteras Shubh Ya Ashubh: ग्रहण के साये में दिवाली-धनतेरस, इन राशियों के लिए अशुभ है सोना खरीदना

पटनाः Dhanteras Shubh Ya Ashubh: कार्तिक माह में कृष्ण पक्ष की त्रयोदशी के दिन धनतेरस का पर्व मनाया जाता है. इस बार धनतेरस 23 अक्टूबर को मनाया जाएगा. इसे धन त्रयोदशी या फिर धन्वंतरि जयंती के रूप में भी जाना जाता है. पौराणिक मान्यता के अनुसार, इस दिन समुद्र मंथन से भगवान धन्वंतरि अमृत कलश लेकर प्रकट हुए थे. इस दिन मां लक्ष्मी, कोषाध्यक्ष कुबेर और भगवान धन्वंतरि की पूजा की जाती है. धार्मिक मान्यता है कि धनतेरस के दिन पूजा करने से घर में धन के भंडार हमेशा भरे रहते हैं. धनतेरस के दिन नई चीजें खरीदने की परंपरा भी है. इस बार का दीपावली पर्व सूर्य ग्रहण के साए में है. ऐसे में धनतेरस भी हर बार की तरह सभी को शुभ फल नहीं देने वाला है. इसलिए जान लीजिए कि किन राशियों के लिए धनतेरस सोना-चांदी के खरीदने के लिए शुभ रहेगा.

इन राशियों के लिए है सोना खरीदना शुभ
इस बार दिवाली के अगले दिन सूर्य ग्रहण लगने जा रहा है. ऐसे में सभी राशियों को सतर्क रहने की जरूरत है. कुछ राशियां ऐसी हैं जिन्हें आंशिक ही सकारात्मक परिणाम मिलेगा तो किसी के लिए यह ग्रहण हानि का समय लेकर आ रहा है. इस बार वृषभ, सिंह, वृश्चिक, कुंभ राशि के लिए सूर्य ग्रहण सकारात्मक रहेगा. लेकिन इस राशि के लोगों को सोच-समझकर और सभी बातों को ध्यान में रखते हुए सोना या चांदी में पैसा लगाना चाहिए. लाभ इच्छा अनुसार नहीं मिलेगा ऐसे संकेत मिल रहे हैं.

इन राशियों को सोना देगा मुनाफ
इसके अलावा मिथुन, कन्या, धनु राशि के जातकों के सूर्य ग्रहण सबसे अधिक लाभकारी साबित होने वाला है. ऐसे में आप अगर धनतेरस पर सोना, चांदी खरीदने की योजना बना रहे हैं तो आप ऐसा कर सकते हैं. यह आपको बहुत मुनाफा देगा. दूसरी ओर तुला, कर्क, मेष, मकर राशि के जातक साल 2023 के जनवरी माह तक इन्तेजार करें. सोना या चांदी खरीदने से उन्हें शुभ परिणाम नहीं मिलेंगे इसकी सम्भावना दिख रही है.

यह भी पढ़िएः Pushya Nakshatra: आज बन रहा है पुष्य नक्षत्र का महासंयोग, जो खरीदेंगे कभी नहीं होगा समाप्त

Trending news