भूलकर भी न करें भगवान गणेश की खड़ी मूर्ति की पूजा, पड़ सकता है जीवन पर नकारात्मक प्रभाव
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1401236

भूलकर भी न करें भगवान गणेश की खड़ी मूर्ति की पूजा, पड़ सकता है जीवन पर नकारात्मक प्रभाव

Daily Panchang 19 October: आज का पंचांग आपके लिये शुभ तिथि और मुहूर्त लेकर आया है. आज बुधवार है, बुधवार को भगवान गणेश की पूजा करने से उनकी कृपा प्राप्त होती हैं. गणपति को दूर्वा और मोदक लड्डू बेहद प्रिय है.

भूलकर भी न करें भगवान गणेश की खड़ी मूर्ति की पूजा, पड़ सकता है जीवन पर नकारात्मक प्रभाव

पटना: Daily Panchang 19 October: आज का पंचांग आपके लिये शुभ तिथि और मुहूर्त लेकर आया है. आज बुधवार है, बुधवार को भगवान गणेश की पूजा करने से उनकी कृपा प्राप्त होती हैं. गणपति को दूर्वा और मोदक लड्डू बेहद प्रिय है. गणपति की पूजा करते समय विधि सम्मत विधान का विशेष ख्याल रखना चाहिए. 

भगवान गणेश की कभी खड़ी मूर्ति की पूजा नहीं करनी चाहिए. ऐसा करने से आपकी पूजा निष्फल हो सकती है और इसका नकारात्मक प्रभाव आपके जीवन पर पड़ सकता है. जिनकी कुंडली में बुध ग्रह कमजोर हैं. उन्हें हरी मूंग गाय को प्रतिदिन खिलानी चाहिए. ऐसा करने से बुध ग्रह मजबूत होता है और इससे व्यापारिक लाभ मिलता है. चलिए जानते है आज के पंचांग में क्या खास बता रहे हैं आचार्य विक्रमादित्य- 

आज का पंचांग
कार्तिक - कृष्ण पक्ष 
नवमी तिथि - बुधवार 
नक्षत्र - पुष्य नक्षत्र 
महत्वपूर्ण योग - साध्य योग 
चन्द्रमा का कर्क राशि पर संचरण 
आज शुभ मुहूर्त - 16:07 से सूर्यास्त तक 
राहु काल- 12:10 बजे से 01:34 बजे तक

त्योहार – कार्तिक नवमी 

माँ दुर्गा की आराधना का विशेष दिन
आज भगवान गणेश का आराध्य दिन है. भगवान गणेश को विघ्न विनायक कहा जाता है. हिन्दू धर्म में समस्त कार्य के शुभारंभ से पहले भगवान गणेश की पूजा की जाती हैं. भगवान गणेश विघ्न को मिटाने वाले हैं. जिनके जीवन में विभिन्न प्रकार के कष्ट हैं. विशेषकर कारोबारी जीवन में जिन्हें बार-बार मुश्किलों का सामना करना पड़ता है. उन्हें भगवान गणेश की पूजा अवश्य करनी चाहिए.

बुधवार को भगवान गणेश की पूजा करने से उनकी कृपा प्राप्त होती हैं. गणपति को दूर्वा और मोदक लड्डू बेहद प्रिय है. गणपति की पूजा करते समय विधि सम्मत विधान का विशेष ख्याल रखना चाहिए. भगवान गणेश की कभी खड़ी मूर्ति की पूजा नहीं करनी चाहिए. ऐसा करने से आपकी पूजा निष्फल हो सकती है और इसका नकारात्मक प्रभाव आपके जीवन पर पड़ सकता है. जिनकी कुंडली में बुध ग्रह कमजोर हैं उन्हें हरी मूंग गाय को प्रतिदिन खिलानी चाहिए. ऐसा करने से बुध ग्रह मजबूत होता है और इससे व्यापारिक लाभ मिलता है.

मनोकामना की पूर्ति के लिए करें ये उपाय 
गुप्त मनोकामना की पूर्ति के लिए आक की जड़ को सफेद वस्त्र में लपेटकर उसे काले धागे से बांध दीजिए और सायंकाल के समय इसे तालाब या नदी के आसपास एक मनोकामना का स्मरण करते हुए गाड़ दीजिए. उसे वापस लौटकर नहीं देखना है.

आज की भविष्यवाणी 
ग्रहों की चाल का दुष्प्रभाव शासन में बैठे नेताओं की नीतियों से विवाद की संभावना, नेताओं पर कानूनी मुकदमे की संभावना या पुराने मुकदमे की सुनवाई फिर शुरू हो सकती है.

यह भी पढ़ें- Daily Horoscope 19 October 2022: आज इन राशियों की चमकेगी किस्मत, हो सकता है धन लाभ

Trending news