डॉ. संजय जायसवाल बोलें-नीतीश के अतिपिछड़े विरोधी सोच का पदार्फाश करेगी भाजपा
topStories0hindi1393929

डॉ. संजय जायसवाल बोलें-नीतीश के अतिपिछड़े विरोधी सोच का पदार्फाश करेगी भाजपा

भारतीय जनता पार्टी के बिहार प्रदेश अध्यक्ष डॉ संजय जायसवाल ने गुरुवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर अतिपिछड़ा वर्ग विरोधी बताते हुए कहा कि नगर निकाय चुनाव पर असंवैधानिक निर्णय इस बात के प्रमाण हैं. 

डॉ. संजय जायसवाल बोलें-नीतीश के अतिपिछड़े विरोधी सोच का पदार्फाश करेगी भाजपा

Patna: भारतीय जनता पार्टी के बिहार प्रदेश अध्यक्ष डॉ संजय जायसवाल ने गुरुवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर अतिपिछड़ा वर्ग विरोधी बताते हुए कहा कि नगर निकाय चुनाव पर असंवैधानिक निर्णय इस बात के प्रमाण हैं. उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार की फितरत धोखेबाजी की और अब वे प्रधानमंत्री बनने के ख्वाब में लालू यादव के दबाव में अतिपिछड़े वर्ग के भोले भाले लोगों धोखा दे रहे हैं.

'हमने दिया था साथ'

पटना भाजपा प्रदेश कार्यालय में आयोजित प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए जायसवाल ने कहा है कि कपूरी ठाकुर जी के अतिपिछड़ों के विकास पर केंद्रित सामाजिक नीति और मण्डल कमीशन लागू होने के सामाजिक-राजनीतिक विरासत पर पहला अधिकार हमारा है. वर्ष 1977 में मोरारजी देसाई के सरकार में या कपूरी ठाकुर के साथ सरकार में रहकर या 1980 के बाद सरकार से बाहर रहकर हमने लगातार गरीब, कमजोर और पिछड़े समाज के हकों को लेकर उनका साथ दिया है.

आरक्षण को लेकर हमारी भूमिका है निर्विवाद

उन्होंने कहा कि वर्ष 1989 में देश में मण्डल आयोग की सिफारिशों को लागू करने सहित बिहार में 2006 के बाद से आरक्षण के जो प्राविधान हैं, उनके पक्ष में सहमति बनाने और लागू कराने में हमारी भूमिका निर्विवाद है. उन्होंने कहा कि बिहार के उच्च न्यायालय ने नीतीश कुमार के वास्तविक चरित्र को सबके सामने नंगा कर दिया है. सर्वोच्च न्यायालय ने देशभर में नगर निकायों के चुनावों में नियमावलियों का प्रावधान किया है और कोई राज्य उन नियमों की अवहेलना नहीं कर सकता है.

CM नीतीश कुमार की खुली पोल 

CM नीतीश पर हमला बोलते हुए उन्होंने कहा कि बिहार सरकार ने बड़ी चालाकी से अति पिछड़ों का आरक्षण खत्म  करने का काम किया है. वो इस बात को लोगों के बीच जाकर बताएंगे. इसके अलावा उन्होंने राज्य सरकार पर आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा कि CM नीतीश कुमार ने कहा था कि वो इस फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट जाएंगे, लेकिन अभी तक नहीं गए हैं. कोर्ट भी 10 तारीख को खुल गया है और आज 13 तारीख हो गया है. वो अभी तक कोर्ट नही गए हैं. बिहार सरकार नहीं चाहती है कि आयोग का गठन हो. 

बिहार सरकार पर आरोप लगाते हुए संजय जायसवाल ने कहा कि  सरकार एक साजिश के तहत काम कर रही है, ताकि नगर विकास की राशि मंत्रियों के पास रहे . मंत्री एवं अधिकारी मिलकर इस का बंदरबांट कर सकें. बीजेपी 17 तारीख को बीजेपी जनता के सामने पोल खोलेगी.

ललन सिंह बोलते हैं झूठ 

ललन सिंह पर निशाना साधते हुए संजय जायसवाल ने कहा कि केवल झूठ बोलने की खेती ललन सिंह करते हैं. मध्यप्रदेश में आयोग बन कर चुनाव हुआ है. वो जिस गांधी नगर नगर निगम की चर्चा कर रहे हैं, वहां भी 50% आरक्षण के साथ चुनाव हुआ है. ललन सिंह जिंदगी भर झूठ बोले हैं और यह झूठ जेडीयू की आदत हो गई है. 

(इनपुट:एजेंसी/ रूपेंद्र)

Trending news