जदयू और राजद पर फिर कसा ईडी का शिकंजा, राधाचरण सेठ और सुभाष यादव के ठिकानों पर छापेमारी
Advertisement

जदयू और राजद पर फिर कसा ईडी का शिकंजा, राधाचरण सेठ और सुभाष यादव के ठिकानों पर छापेमारी

बिहार में राजद और जदयू के नेता के ठिकानों पर ईडी की तरफ से छापेमारी की गई है. बता दें कि जदयू एमएलसी राधाचरण सेठ और लालू यादव के करीबी माने जाने वाले राजद नेता सुभाष यादव के भी ठिकानों पर ईडी नें ये छापेमारी की है.

(फाइल फोटो)

ED Raid in Bihar: बिहार में राजद और जदयू के नेता के ठिकानों पर ईडी की तरफ से छापेमारी की गई है. बता दें कि जदयू एमएलसी राधाचरण सेठ और लालू यादव के करीबी माने जाने वाले राजद नेता सुभाष यादव के भी ठिकानों पर ईडी नें ये छापेमारी की है. राधाचरण सेठ और उनके करीबियों के बिहार, झारखंड और पश्चिम बंगाल में स्थित 24 ठिकानों पर एक साथ रेड हुई है. वहीं लालू के करीबी सुभाष यादव के दानापुर स्थित घर पर आय से अधिक संपत्ति के मामले में छापेमारी की जा रही है. 

राधाचरण सेठ और उनके पार्टनर अशोक प्रसाद के 24 से ज्यादा ठिकानों पर ईडी की तरफ से यह कार्रवाई की गई है. इससे पहले फरवरी के महीने में भी दोनों के ठिकानों पर 4 दिन तक लगातार ईडी की रेड चली थी. बता दें  राधाचरण सेठ और उनके पार्टनर अशोक प्रसाद बालू माफिया से साठगंठ और अवैध आपूर्ति के सिंडीकेट में संलिप्तता की वजह से यह छापेमारी हुई है. 

ये भी पढ़ें- Bihar bridge collapse Video: पुल हादसे पर भाजपा के 'सम्राट' ने नीतीश को दिया 2 ऑप्शन, घेरे में आए सुशासन बाबू!

इस छापेमारी में ईडी ने ब्रॉडसन और आदित्य नाम की दो कंपनियों से जुड़े लोगों के ठिकानों पर यह कार्रवाई की है. ब्रॉडसन में सुभाष यादव, राधाचरण साह सहति कई लोगों के नाम शामिल हैं. 

राधाचरण सेठ जलेबी की दुकान चलाते थे और इसके बाद उन्होंने होटल शुरू किया. ऐसे में एक जल्बी के दुकान से वह आज इतनी बड़ी संपत्ति के मालिक बन गए हैं. हालांकि वह दावा करते रहे हैं कि यह सब उन्होंने अपनी मेहनत से खड़ा किया है. वह कई बैंकों से लोन लेने की भी बात करते हैं. बता दें कि सुभाष यादव से उनके करीबी रिश्ते की वजह यह रही है कि राधाचरण सेठ लंबे समय तक लालू प्रसाद यादव की पार्टी राजद में रहे और तीन साल पूर्व वह जेडीयू में आ गए. वह जदयू से ही एमएलसी भी हैं. 

जानकारी की मानें तो जिस मामले में इनकम टैक्स द्वारा राधाचरण के खिलाफ कार्रवाई की गई थी और उसी मामले में ईडी छापेमारी कर रही है. क्योंकि इनकम टैक्स की कार्रवाई में 200 करोड़ से ज्यादा की संपत्ति का फरवरी में खुलासा हुआ था. 

Trending news