Vastu tips for Home: आर्थिक परेशानी को दूर करने के लिए अपनाएं ये वास्तु उपाय, नकारात्मक ऊर्जा से भी मिलेगा निजात
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1463872

Vastu tips for Home: आर्थिक परेशानी को दूर करने के लिए अपनाएं ये वास्तु उपाय, नकारात्मक ऊर्जा से भी मिलेगा निजात

Vastu tips for Home: वास्तु शास्त्र में दिशाओं का बहुत महत्व है. घर में चीजों का रखरखाव दिशाओं के मुताबिक होना चाहिए. वास्तु शास्त्र में हर एक चीज के नियम बताए गए हैं. वास्तु के अनुसार चीजों का रखरखाव नहीं करने से वास्तु दोष पैदा होता है. साथ ही जीवन में कई समस्याएं पैदा होती हैं.

Vastu tips for Home: आर्थिक परेशानी को दूर करने के लिए अपनाएं ये वास्तु उपाय, नकारात्मक ऊर्जा से भी मिलेगा निजात

Vastu tips for Home: वास्तु शास्त्र में दिशाओं का बहुत महत्व है. घर में चीजों का रखरखाव दिशाओं के मुताबिक होना चाहिए. वास्तु शास्त्र में हर एक चीज के नियम बताए गए हैं. वास्तु के अनुसार चीजों का रखरखाव नहीं करने से वास्तु दोष पैदा होता है. साथ ही जीवन में कई समस्याएं पैदा होती हैं. वास्तु शास्त्र में इन दोषों को दूर करने के लिए कई उपाय बताए गए हैं. क्योंकि घर में वास्तु दोष होने से नकारात्मक ऊर्जा पैदा होती है. यहां तक की आर्थिक परेशानी से भी जूझना पड़ता है. आइये जानते हैं, वास्तु शास्त्र के अनुसार वास्तु दोष को कैसे दूर किया जा सकता है. 

हर रोज जलाएं कपूर
घर में वास्तु दोष दूर करने के लिए घर में हर रोज दो कपूर जलाएं. जब एक कपूर जल जाए तो उसके बाद दूसरा उसी स्थान पर रख कर जलाएं. प्रतिदिन कपूर जलाने से घर में वास्तु दोष समाप्त होगा. साथ ही नकारात्मक ऊर्जा भी समाप्त होगी. 

लौंग और कपूर जलाएं
वहीं, घर में वास्तु दोष होने से आर्थिक परेशानियों का भी सामना करना पड़ता है. वास्तु दोष और आर्थिक समस्या को समाप्त करने के लिए एक कटोरी में लौंग और कपूर जलाएं. इस उपाय को आप हर रोज कर सकते हैं. इसके अलावा कोशिश करें कि ये उपाय चांदी की कटोरी में करें, यदि नहीं है तो साधारण कटोरी का भी इस्तेमाल कर सकते हैं. इससे घर में होने वाली आर्थिक परेशानी धीरे धीरे समाप्त हो जाएगी. साथ ही मां लक्ष्मी भी प्रसन्न होंगी. 

रूके कामों के लिए करें ये उपाय
अगर आपके कामों में किसी भी प्रकार की रुकावट आ रही है, तो हर शनिवार को नहाने के पानी में कपूर के तेल की कुछ बूंदे मिलाकर नहाएं. इसके अलावा मंगल और गुरुवार के दिन पानी में आधी चम्मच हल्दी मिला कर नहाएं. इससे आपके कामों में आ रही रुकावटें दूर हो जाएंगी. 

घर में जलाएं दीया
घर में नकारात्मक ऊर्जा समाप्त करने के लिए हर रोज पूजा स्थल पर घी या फिर सरसों के तेल का दीया जलाएं. इससे नकारात्मक ऊर्जा समाप्त होगी. साथ ही सकारात्मक ऊर्जा का वास होगा. 

Trending news