झारखंड: खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम ने की छापेमारी, होटल व्यवसायियों में हड़कंप
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1404812

झारखंड: खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम ने की छापेमारी, होटल व्यवसायियों में हड़कंप

Jharkhand News: पूरे देश में अभी दिवाली का धूम देखने को मिल रही है. झारखंड के लोहरदगा में भी दिवाली को लेकर तैयारियां जोरों पर है.

झारखंड: खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम ने की छापेमारी, होटल व्यवसायियों में हड़कंप

लोहरदगा:Jharkhand News: पूरे देश में अभी दिवाली का धूम देखने को मिल रही है. झारखंड के लोहरदगा में भी दिवाली को लेकर तैयारियां जोरों पर है. इन सबके बीच दीपावली और छठ पर्व में लोहरदगा के आम उपभोक्ताओं को शुद्धता और क्वालिटी वाले मिठाई बाजार में सहज उपलब्धता सुनिश्चित होने को लेकर खाद्य सुरक्षा पदाधिकारी राजा कुमार एवं कार्यपालक दंडाधिकारी सनी कुमार दास व पूजा कुमारी की अगुवाई में जिले के शहरी क्षेत्र के विभिन्न मिठाई दुकानों और होटलों में छापेमारी की गई. 

विभिन्न होटलों का निरीक्षण 
इस दौरान होटल दिव्या पैलेस, सागर होटल, शारदा नमकीन, 7 डेज होटल समेत शहर के विभिन्न होटलों का निरीक्षण किया गया. निरीक्षण के दौरान होटल दिव्या पैलेस में अनियमितता पाई गई जिसे एक सप्ताह के अंदर सुधार करने का निर्देश दिया गया. वहीं 3000 रुपये का जुर्माना लगाया गया. इसके अलावा सागर होटल में साफ सफाई की व्यवस्था में भारी अनियमितता देखने को मिला. होटल संचालक को जरूरी निर्देश व 5000 रुपये जुर्माना लगाया गया. सफाई के अभाव में संक्रमण फैलने की आशंका व्यक्त की गई. खाद्य पदार्थ बनाने के दौरान साफ सफाई का विशेष व्यवस्था रखने का निर्देश दिया गया.

ये भी पढ़ें- T20 World Cup 2022: वीरेंद्र सहवाग ने बताया टी20 वर्ल्ड कप में कौन बनाएगा सबसे ज्यादा रन

मिठाई दुकानदारों में हड़कंप
एक सप्ताह के अंदर अनियमितता मिलने वाले मिठाई दुकानदारों को सुधार के लिए कड़ी हिदायत दी गई. सुधार नहीं होने पर कानूनी कार्रवाई करने के लिए चेतावनी भी दिया गया. शहर के कुछ होटलों में साफ सफाई की व्यवस्था संतोषजनक रहने पर अधिकारियों ने इसकी सराहना किया. शहरी क्षेत्र में औचक निरीक्षण के दौरान कई होटलों से खोवा, पनीर, गुलाब जामुन, रसगुल्ला, दूध समेत अन्य सामग्री का सैंपल लिया गया. फिलहाल होटलों से लिए गए सैंपल को जांच के लिए रांची नामकुम स्थित लेबोरेटरी भेजा गया है. जांच रिपोर्ट के बाद अनियमितता मिलने पर सम्बंधित होटल के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी. खाद्य सुरक्षा टीम की छापामारी को लेकर मिठाई दुकानदारों में हड़कंप मचा रहा. 

इनपुट- पारस साहू

Trending news