बिहार के पूर्व DGP गुप्तेश्वर पांडेय को मिली जगतगुरु रामानुजाचार्य की उपाधि, जीयर स्वामी ने गद्दी पर बिठाया
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1735423

बिहार के पूर्व DGP गुप्तेश्वर पांडेय को मिली जगतगुरु रामानुजाचार्य की उपाधि, जीयर स्वामी ने गद्दी पर बिठाया

जगतगुरु रामानुजाचार्य के पद पर आसीन किए जाने के बाद गुप्तेश्वर पांडेय ने कहा कि अब जीयर स्वामी जी महाराज के आदेशों का पालन करते हुए सनातन धर्म का प्रचार करना ही उनके जीवन का उद्देश्य रह गया है.

पूर्व डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय

Former DGP Gupteshwar Pandey: बिहार पुलिस में डीजीपी रहने के बाद कथावाचक बने गुप्तेश्वर पांडेय को रामानुजाचार्य समुदाय के जगतगुरु की उपाधि हासिल हुई है. श्री त्रिदंडी स्वामी जी महाराज के परम शिष्य श्री लक्ष्मी प्रपन्न जीयर स्वामी के द्वारा शनिवार (08 जून) को बिहार के पूर्व डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय को जगतगुरु रामानुजाचार्य के पद पर आसीन किया गया. इस दौरान उन्हें शॉल ओढ़ाकर सम्मानित भी किया गया. जीयर स्वामी ने पूर्व डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय के समर्पण भाव और सनातन धर्म के प्रसार में उनके योगदान को देखते हुए उन्हें इस पद पर आसीन कराया है. 

 

जगतगुरु रामानुजाचार्य के पद पर आसीन किए जाने के बाद गुप्तेश्वर पांडेय ने कहा कि अब जीयर स्वामी जी महाराज के आदेशों का पालन करते हुए सनातन धर्म का प्रचार करना ही उनके जीवन का उद्देश्य रह गया है. वह पूरे देश में सनातन धर्म का प्रचार करेंगे. उन्होंने कहा कि वह जतपुरा में स्वामी जी द्वारा किए जा रहे चतुर्मासा के दौरान आशीर्वाद एवं मार्गदर्शन के लिए आते-जाते रहेंगे.

ये भी पढ़ें- किसान ने शिक्षा की फसल उपजाने के लिए दान दी 11 कट्ठा जमीन, बनेगा स्कूल

जगतगुरु रामानुजाचार्य के पद पर आसीन होने के बाद गुप्तेश्वर पांडेय काफी प्रफुल्लित दिखाई दिए. इस मौके पर बिहार के एडीजी अमृत राज और गढ़वा जिले के पूर्व डीडीसी सत्यनारायण उपाध्याय सहित कई भक्तों ने जीयर स्वामी जी से मिलकर आशीर्वाद प्राप्त किया.

ये भी पढ़ें- लौंग औषधी या मसाला नहीं आपकी आर्थिक तंगी को भी कर सकता है दूर! जानें इसके उपाय

बता दें कि आने वाले दिनों में गुप्तेश्वर पांडेय काफी व्यस्त रहने वाले हैं. देश-विदेश में उनकी कई कथाएं आयोजित होनी हैं. जून-जुलाई महीने में वो गुजरात, महाराष्ट्र और कर्नाटक के दौरे पर रहेंगे. अगस्त में वह इंग्लैंड और स्कॉटलैंड जायेंगे. सितंबर में आस्ट्रेलिया के मेलबर्न सिडनी में आध्यात्मिक यात्रा समाप्त कर फिजी देश में लोगों को राम कथा सुनाएंगे.

ये भी देखे

Trending news