Garhwa News: बाढ़ में फंसे लोगों को प्रशासन ने कराया रेस्क्यू, सभी लोग है सुरक्षित
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2369036

Garhwa News: बाढ़ में फंसे लोगों को प्रशासन ने कराया रेस्क्यू, सभी लोग है सुरक्षित

Jharkhand News: गढ़वा जिले के केतार थाना क्षेत्र के लोहरगाड़ा गांव में 12 लोग और बिहार के रोहतास जिले के चुटिया थाना क्षेत्र में 18 लोग, साथ ही एक सौ पशु फंस गए हैं. जानकारी के अनुसार लोग अपने पशुओं को चराने के लिए एक टीला पर गए थे और कुछ ग्रामीणों ने वहां झोपड़ी और पक्के घर बनाकर खेती भी की हुई है.

 

Garhwa News: बाढ़ में फंसे लोगों को प्रशासन ने कराया रेस्क्यू, सभी लोग है सुरक्षित

गढ़वा : गढ़वा जिले के केतार थाना क्षेत्र के लोहरगाड़ा गांव में लगातार बारिश के कारण सोन नदी में बाढ़ आ गई है. इस बाढ़ में गढ़वा के 12 लोग और बिहार के रोहतास जिले के चुटिया थाना क्षेत्र के 18 लोग समेत एक सौ पशु फंस गए हैं. हालांकि कड़ी मशक्त के बाद प्रशसान ने सभी को सुरक्षित बाहर निकाल लिया है.

जानकारी के अनुसार लोग अपने पशुओं को चराने के लिए एक टीला पर गए थे, जबकि कुछ ग्रामीण वहां झोपड़ी और पक्के घर बनाकर खेती भी कर रहे थे. बाढ़ का पानी तेजी से बढ़ा और लोगों को इसकी जानकारी तब मिली जब वे चारों ओर पानी ही पानी देख रहे थे. साथ ही बाढ़ में फंसे ग्रामीणों ने मदद के लिए जिला प्रशासन से गुहार लगाई. देर रात को डीसी और एसपी घटनास्थल पर पहुंचे और बिहार के रोहतास जिले के डीसी और एसपी से संपर्क किया. इसके बाद रोहतास जिला प्रशासन की मदद से बिहटा, पटना से एनडीआरएफ की टीम को भेजा गया. एनडीआरएफ की टीम सुबह जल्दी ही चुटिया गांव पहुंची और बाढ़ में फंसे लोगों को सुरक्षित निकालने के लिए योजना बनाई.

इसके अलावा बता दें कि सुबह सात बजे से एनडीआरएफ की टीम ने रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया और धीरे-धीरे सभी फंसे लोगों को स्टीमर के जरिए सुरक्षित स्थान पर निकाला है. सोन नदी में बाढ़ आने का मुख्य कारण उत्तर प्रदेश के रिहंद डैम के फाटकों को बिना सूचना के खोलना बताया गया है, जिससे अचानक बाढ़ आई और लोग फंस गए. सोन नदी झारखंड, बिहार और उत्तर प्रदेश की सीमाओं को जोड़ती है.

इनपुट- आशीष प्रकाश राजा

ये भी पढ़िए-  Aaj Ka Rashifal 05 August 2024: आज इन 7 राशियों का सूर्य की तरह चमकेगा भाग्य, भगवान शिव की बरसेगी कृपा

 

Trending news