DRI ने 65 किलो सोना किया बरामद, कूरियर कंपनी से हो रही थी गोल्ड स्मगलिंग
Advertisement

DRI ने 65 किलो सोना किया बरामद, कूरियर कंपनी से हो रही थी गोल्ड स्मगलिंग

Bihar News:बिहार में सोना तस्करों के खिलाफ डीआरआई को बड़ी सफलता मिली है. डीआरआई की टीम को गुप्त सूचना मिली थी की मिजोरम से देश के तीन राज्यों के रास्ते सोना का कंसाइनमेंट मुंबई पहुंच रहा है. जिसे लेकर देश के तीन राज्यों में टीम गठित कर छापेमारी किया गया.

DRI ने 65 किलो सोना किया बरामद, कूरियर कंपनी से हो रही थी गोल्ड स्मगलिंग

पटना: Bihar News:बिहार में सोना तस्करों के खिलाफ डीआरआई को बड़ी सफलता मिली है. डीआरआई की टीम को गुप्त सूचना मिली थी की मिजोरम से देश के तीन राज्यों के रास्ते सोना का कंसाइनमेंट मुंबई पहुंच रहा है. जिसे लेकर देश के तीन राज्यों में टीम गठित कर छापेमारी किया गया. जहां छापेमारी के दौरान कुल 65 किलो सोना की बरामद किया गया है. जो 394 पीस बिस्किट के शक्ल में था. जिसकी अंतरराष्ट्रीय बाजारों में कीमत 33 करोड़ से अधिक आंकी गई है. जहां बरामद सभी सोने की बिस्किट को जब्त करके आगे की करवाई जारी है.

गुप्त सूचना पर कार्रवाई
वहीं डीआरआई के अधिकारी के ने बताया कि हमें गुप्त सूचना मिली थी की उतर पूर्व के देशों से सोना का कंसाइनमेंट भारत पहुंचने वाला है. जिसे देखते हुए ऑपरेशन गोल्ड रश का अभियान चलाया गया. जो निजी कुरियर से बुक कर मिजोरम होते हुए मुंबई पहुंच रहा था. जहा बीते सोमवार को छापेमारी के दौरान 19.93 किलो की बरामद किया गया है. जो 120 पीस बिस्किट शक्ल में है. जिसकी अंतरराष्ट्रीय बाजारों में सवा दस करोड़ रुपये आंकी गई है. वहीं दूसरी खेप भी सेफक्स कुरियर से मिजोरम होते हुए बिहार के रास्ते मुंबई जा रही थी, लेकिन डीआरआई की टीम से ने पटना सिटी के दीदारगंज में पकड़ा. जहां 30 किलो सोने की बिस्किट बरामद की गई. जिसकी अंतरराष्ट्रीय बाजारों में कीमत 15 करोड़ से अधिक आंकी गई. 

ये भी पढ़ें- ब्रांडेड कंपनियों के 500 KG नकली नमक बरामद, छापेमारी करने दिल्ली से पहुंची टीम

33 करोड़ से अधिक का सोना जब्त
वहीं इस तरह तीसरी खेप को भी एक कुरियर से दिल्ली होते हुए मुंबई भेजा जा रहा था. लेकिन डीआरआई की टीम ने उसे भी पकड़ कर जब्त कर लिया. जहां कुल सोना का वजन 65 किलो बताया जा रहा है. जिसकी अंतरराष्ट्रीय बाजारों में कीमत 33 करोड़ से अधिक आंकी गई है. हालांकि पूर्व में भी डीआरआई की टीम सफलता मिलती रही है. जो ट्रेन के माध्यम से बिहार होते दिल्ली और मुंबई तक पहुंचती थी. लेकिन इस बार तस्करों ने बचने के लिए कूरियर का सहारा लिया. जहां तीनो कंसाइनमेंट को जब्त कर तस्करों को पकड़ने के लिए छापेमारी जारी है.  

इनपुट- जय कुमार

Trending news