Good News: बिहारवासियों को बड़ी सौगात, जेपी गंगापथ के कृष्णा घाट के कनेक्टिविटी रैंप का सीएम ने किया लोकार्पण
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2457452

Good News: बिहारवासियों को बड़ी सौगात, जेपी गंगापथ के कृष्णा घाट के कनेक्टिविटी रैंप का सीएम ने किया लोकार्पण

Nitish Kumar: बिहारवासियों के लिए खुशखबरी है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जेपी गंगापथ के कृष्णा घाट संपर्कता एवं गायघाट में अप रैम्प संपर्कता का लोकार्पण कर दिया है. इसके शुरू होने के बाद से लोगों को जाम से काफी राहत मिलेगी. इस परियोजना की आधारशिला 2013 बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के द्वारा रखी गई थी. 

Good News: बिहारवासियों को बड़ी सौगात, जेपी गंगापथ के कृष्णा घाट के कनेक्टिविटी रैंप का सीएम ने किया लोकार्पण

पटनाः Nitish Kumar: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जेपी गंगापथ के कृष्णा घाट संपर्कता एवं गायघाट में अप रैम्प संपर्कता का लोकार्पण किया. इस दौरान बिहार के दोनों डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी और विजय सिन्हा मौजूद रहे. लिंक रोड से शुरू हो जाने से लोगो को जाम से काफी हद तक निजात मिलेगा. पटना सिटी या दीघा से अगर पीएमसीएच या पटना यूनिवर्सिटी जाना होगा तो जाम में ना फंस कर सीधे जेपी गंगा पथ के कृष्णा घाट संपर्कता से आ सकते है. 

पटना में गंगा नदी के दक्षिणी तट पर 3831 करोड़ की लागत से निर्मित हो रहे जेपी गंगा पथ परियोजना की आधारशिला 2013 बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के द्वारा रखी गई थी. जेपी गंगा पथ परियोजना के निर्माण को चरणबद्ध तरीके से पूर्ण किए जाने का लक्ष्य दिया गया था. जिसके प्रथम चरण में दीघा से गांधी मैदान होते हुए पीएमसीएच तक, दूसरे चरण में पीएमसीएच से गायघाट तक और तीसरे चरण में गायघाट से कंगन घाट तक के पथांश का लोकार्पण नीतीश कुमार के द्वारा किया गया.

यह भी पढ़ें- SC: बिहार के पूर्व मंत्री बृज बिहारी हत्याकांड में SC ने सूरजभान समेत 6 लोगों को किया बरी, दो को उम्रकैद

अंतिम चरण में संपूर्ण परियोजना को दीघा से दीदारगंज तक जनवरी 2025 तक पूरा करने का लक्ष्य है. जेपी गंगा पथ परियोजना के दो मुख्य संपर्कता, कृष्णा घाट संपर्कता और गायघाट में अप रैम्प संपर्कता का मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज लोकार्पण कर दिया है. कृष्ण घाट संपर्कता के बन जाने से इन क्षेत्रों में रहने वाले लोगों खासकर छात्र-छात्राओं को विशेष सुविधा होगी. अशोक राजपथ पर पटना मेट्रो रेल और डबल डेकर परियोजनाओं के निर्माण के कारण गांधी मैदान से अशोक राजपथ पर आवागमन में आम जनों को हो रही सुविधाओं से निजात भी मिलेगा.

बता दें कि जेपी गंगा पथ के माध्यम से दिघा से कंगन घाट के बीच पटना के पूर्वी और पश्चिमी भाग से आवागमन में सुगमता आई है. जेपी गंगा पथ का दीघा में जेपी सेतु और गायघाट में बिस्कोमान गोलंबर के समीप महात्मा गांधी सेतु से संपर्क स्थापित हो जाने से उत्तर बिहार से दक्षिण बिहार के बीच आवागमन और भी सहज हो गया है. पटना स्थित महत्वपूर्ण पर्यटन स्थल आने जाने में कम समय लग रहा है. पटना शहर के मुख्य अस्पताल, पीएमसीएच, एनएमसीएच और AIIMS के बीच संपर्कता स्थापित हो जाने से आम जनों को चिकित्सा सुविधा को प्राप्त करने में सुविधा हो रही है. बिहार सरकार शहर वासियों को विगत 2 वर्षों से निरंतर नई सौगात देने के साथ-साथ आगामी वर्ष 2025 के जनवरी माह में परियोजना को दीदारगंज तक पूर्ण करने के लिए प्रतिबद्ध है.

इनपुट- निषेद कुमार 

बिहार की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Bihar News in Hindi और पाएं Bihar latest News in Hindi  हर पल की जानकारी । बिहार की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news