Aaj Ka Rashifal 31 July: महीने के आखिरी दिन इन 2 राशियों की चमक जाएगी किस्मत, जानें अपनी राशि का हाल
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1803217

Aaj Ka Rashifal 31 July: महीने के आखिरी दिन इन 2 राशियों की चमक जाएगी किस्मत, जानें अपनी राशि का हाल

Aaj Ka Rashifal 31 July 2023: सप्ताह में हर दिन किसी न किसी भगवान को समर्पित होता है. ऐसे में आज का दिन यानी सोमवार भगवान शिव जी को समर्पित है. आज का राशिफल आपके लिए दिन भर का लेखा-जोखा लाया है

Aaj Ka Rashifal 31 July: महीने के आखिरी दिन इन 2 राशियों की चमक जाएगी किस्मत, जानें अपनी राशि का हाल

पटनाः Aaj Ka Rashifal 31 July 2023: सप्ताह में हर दिन किसी न किसी भगवान को समर्पित होता है. ऐसे में आज का दिन यानी सोमवार भगवान शिव जी को समर्पित है. आज का राशिफल आपके लिए दिन भर का लेखा-जोखा लाया है. ग्रहों की चाल का असर हमारे जीवन पर पड़ता है, जिससे राशिफल बनता है. क्या है आज का राशिफल-

मेष राशिफल  (Aries Horoscope Today)

आज का दिन सामान्य रहने वाला है. किसी पुराने मित्र से लंबे समय के बाद मुलाकात होगी. व्यापार में रुक-रुक कर लाभ होगा. आय में बढ़ोतरी होगी. खर्चों पर नियंत्रण रखें. 

वृषभ राशिफल (Taurus Horoscope Today)

वृषभ राशि के जातकों को आज थोड़ी सावधानी बरतने की जरूरत है. व्यर्थ की चिंताओं में आज समय गवाएं. कोई अच्छा काम बिगड़ने की वजह से आप परेशान हो सकते हैं.  घर में किसी फंक्शन के होने की वजह से आज आपको बहुत धन खर्च करना पड़ेगा जिसके कारण आपकी आर्थिक स्थिति खराब हो सकती है. आप अपने प्रिय की बांहों में आराम महसूस करेंगे. दफ्तर की राजनीति हो या फिर कोई विवाद, चीजें आपके पक्ष में झुकी नजर आएंगी.

मिथुन राशिफल (Gemini Horoscope Today) 

मिथुन राशि के जातकों के लिए आज दिन मिला जुला रहने वाला है. आज आप कुछ नया कर  दिखाने की उधेड़बुन  में लगे रहेंगे. विद्यार्थियों को अपनी पढ़ाई पर पूरा फोकस करना होगा और कार्य क्षेत्र से संबंधित कोई फैसला जल्दबाजी में ना ले, नहीं तो बाद में आपको उसके लिए पछतावा होगा. आप  परिवार के सदस्यों के साथ किसी मांगलिक कार्यक्रम में सम्मिलित हो सकते हैं. 

कर्क राशिफल (Cancer Horoscope Today) 

आज आपके पास अपनी सेहत और लुक्स से जुड़ी चीजों को सुधारने के लिए पर्याप्त समय होगा. विदेशों में पड़ी आपकी जमीन आज अच्छे दामों में बिक सकती है जिससे आपको मुनाफा होगा. अपने बच्चों को अपने उदार बर्ताव का बेजा फायदा न उठाने दें. किसी की दखलंदाजी के चलते आपके और आपके प्रिय के रिश्ते में दूरियां आ सकती हैं.

सिंह राशिफल (Leo Horoscope Today)

सिंह राशि के जातकों के लिए आज दिन मानसिक तनाव लेकर आने वाला है. आपको किसी काम के नियमों पर पूरा ध्यान देना होगा और आपका कोई परिजन  आपसे धन संबंधित मदद मांग सकता है. आप अपनी दिनचर्या में कोई बदलाव न करें, नहीं तो कोई समस्या खड़ी हो सकती हैं. यदि आप किसी यात्रा पर जाने की तैयारी कर रहे हैं, तो उसमें आपको वाहन बहुत ही सावधानी से चलना होगा. 

कन्या राशिफल (Virgo Horoscope Today)

आज का दिन आपके लिए संभावनाओं से भरा रहेगा. कार्यक्षेत्र में आपको आगे बढ़ने के कई अवसर मिलेंगे. पूरी निष्ठा से लाभ उठाने का प्रयास करेंगे. रिसर्च के क्षेत्र से जुड़े लोगों को आज करियर से रिलेटेड कोई अच्छी खबर मिलेगी. जीवनसाथी के साथ किसी बात को लेकर चर्चा करेंगे. बच्चों पर किन्हीं कारणों से आज खर्च की मात्रा बढ़ेगी. आप नई नौकरी ज्वाइन करेंगे. वेतन बढ़ने की संभावना बन रही है. आपके लिए कहीं से धन लाभ के योग हैं.

तुला राशिफल आज

जिन्दगी की बेहतरीन चीजों को शिद्दत से महसूस करने के लिए अपने दिल-दिमाग के दरवाजे खोलें. चिंता को छोड़ना इसकी ओर पहला कदम है. व्यापारियों को आज व्यापार में घाटा हो सकता है और अपने व्यापार को बेहतर बनाने के लिए आपको पैसा खर्च करना पड़ सकता है. आज का दिन खुशियों से भरा रहेगा, क्योंकि आपका जीवनसाथी आपको खुशी देने का हर प्रयास करेगा. एक लम्बा दौर जो काफी समय से आपको दबोचे हुए था, खत्म हो चुका है- क्योंकि जल्दी ही आपको आपका जीवन-साथी मिलने वाला है.

वृश्चिक राशिफल (Scorpio Horoscope Today)

आपको नकारात्मक विचारों से दूर रहने की सलाह दी जाती है. ज्यादातर समय चुप रहेंगे तो पारिवारिक सदस्यों के साथ संघर्ष से बच सकेंगे. स्वास्थ्य संबंधी शिकायत रहेगी. अनावश्यक खर्च पर अंकुश लगाना आवश्यक है. विद्यार्थियों को पढ़ाई में अवरोध आएगा.

धनु राशिफल ( Sagittarius Horoscope Today)

आज धार्मिक कारणों से कहीं जाना पड़ सकता है. आप निर्धारित कामों को आज पूरा कर सकेंगे. शारीरिक और मानसिक स्वस्थता के कारण ताजगी और प्रसन्नता रहेगी. परिवार में मांगलिक प्रसंग बनेंगे. स्वजनों के साथ हुई मुलाकात मन को प्रसन्न करेगी. सामाजिक रूप से आपकी मान-प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी.

मकर राशिफल (Capricorn Horoscope Today)

आज आपका पूरा दिन बर्बाद हो सकता है लेकिन फिर भी आज का दिन धैर्य से काम लेने का दिन है. किसी भी बड़ी समस्या को आप आज अपनी सूझबूझ से खत्म कर पाएंगे. पत्नी के स्वास्थ्य में गिरावट होने से आपका मन अशांत रह सकता है. यात्रा पर जाने से आज बचें.

कुम्भ राशिफल (Aquarius Horoscope Today)

आज का दिन व्यापार कर रहे लोगों के लिए अच्छा रहने वाला है। आपको अपने प्रियजनों का पूरा सहयोग और साथ मिलेगा। आप अपने परिवार के सदस्यों के साथ किसी पिकनिक आदि पर जाने की योजना बना सकते हैं। यदि ससुराल पक्ष के किसी व्यक्ति से कोई अनबन चल रही थी, तो वह  बातचीत के जरिए समाप्त होगी। आप अपने घर किसी नई गाड़ी को लेकर आ सकते हैं.

मीन राशिफल (Pisces Horoscope Today) 

आज आपके अंदर नया उत्साह रहेगा. आज किसी काम को करने में जल्दबाजी न दिखाएं. आप अपनी मनपसंद जगह पर प्लेसमेंट पाएंगे. अध्ययन की तैयारी अपनी योजना के अनुसार कर सकेंगे. घर में किसी बात को लेकर बातचीत हो सकती है. किसी कार्य को पूरा करने का समाधान निकलेगा. जीवनसाथी के साथ अच्छा समय बिताएंगे. जो आपके रिश्ते को बेहतर बनाने में मददगार साबित होगा.

(Disclaimer: यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Zee Bihar Jharkhand इसकी पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.)

यह भी पढ़ें- Aaj Ka Panchang 31 July 2023: सावन का चौथा सोमवार, पंचांग में जानें शुभ मुहूर्त, तिथि और राहुकाल

Trending news