Harmanpreet Kaur Ban: पहले विकेट पर मारा बल्ला, फिर अंपायर से बहस.. आईसीसी ने हरमनप्रीत कौर पर लगाया बैन
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1795717

Harmanpreet Kaur Ban: पहले विकेट पर मारा बल्ला, फिर अंपायर से बहस.. आईसीसी ने हरमनप्रीत कौर पर लगाया बैन

Harmanpreet Kaur: भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur) को आईसीसी आचार संहिता के दो अलग-अलग उल्लंघनों के बाद निलंबित कर दिया गया है. हरमनप्रीत कौर पर ये निलंबन अगले दो अंतरराष्ट्रीय मैचों के लिए होगा.

Harmanpreet Kaur Ban: पहले विकेट पर मारा बल्ला, फिर अंपायर से बहस.. आईसीसी ने हरमनप्रीत कौर पर लगाया बैन

पटना: Harmanpreet Kaur: भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur) को आईसीसी आचार संहिता के दो अलग-अलग उल्लंघनों के बाद निलंबित कर दिया गया है. हरमनप्रीत कौर पर ये निलंबन अगले दो अंतरराष्ट्रीय मैचों के लिए होगा. बता दें कि हाल ही में भारतीय महिला क्रिकेट टीम बांग्लादेश के दौरे पर गई थी. जहां वनडे सीरीज के आखिरी मैच के दौरान मैदान पर हुए घटनों के लिए भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर पर ये बैन लगाया गया है.

हरमनप्रीत कौर पर ये निलंबन उस मैच में हुए दो घटनाओं के बाद लिया गया है. पहली घटना तब घटी जब भारतीय कप्तान बल्लेबाजी के दौरान पारी के 34 वें ओवर में स्पिनर नाहिदा अख्तर की गेंद पर आउट हुईं. जिसेक बाद अंपायर के फैसले से हरमनप्रीत कौर खुश नहीं थी और गुस्से में अपना बल्ला विकेट पर मार दिया. इसके बाद पवेलियन लौटते समय भी कौर लगातार अंपायर से बहस कर रही थीं. जिसके बाद आईसीसी के लेवल 2 के अपराध के लिए कौर पर मैच फीस का 50 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया गया है, इसके साथ ही तीन डिमेरिट पॉइंट भी रिकॉर्ड में उनके नाम जोड़ दिए गए हैं. बता दें कि कौर की इस हरकत के बाद पूरे क्रिकेट जगत में इस बात घटना की चर्चा हुई.

बता दें कि अंपायर के फैसले पर असहमति दिखाने से संबंधित खिलाड़ियों और सपोर्ट स्टाफ के लिए आईसीसी आचार संहिता के अनुच्छेद 2.8 का उल्लंघन करने के मामले में हरमनप्रीत कौर को दोषी पाया गया था. इसके अलावा 'अंतर्राष्ट्रीय मैच में होने वाली घटना के संबंध में सार्वजनिक आलोचना' से संबंधित लेवल 1 के अपराध के लिए हरमनप्रीत कौर पर उनकी मैच फीस का 25 प्रतिशत जुर्माना भी लगाया गया था. बता दें कि प्रेजेंटेशन सेरेमनी के दौरान भी कौर ने मैच में अंपायरिंग की खुलेआम आलोचना की थी.

ये भी पढ़ें- Muharram 2023: मुहर्रम को लेकर रांची पुलिस सतर्क, शहर के चप्पे- चप्पे पर तैनात हैं सुरक्षाकर्मी

Trending news