Weather Update: दिल्ली में प्रदूषण के कारण छाई धुंध, बिहार में शुष्क मौसम ने बढ़ाई ठंड
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1472338

Weather Update: दिल्ली में प्रदूषण के कारण छाई धुंध, बिहार में शुष्क मौसम ने बढ़ाई ठंड

Weather Update: दिल्ली, यूपी, बिहार और झारखंड में दिसंबर शुरू होने के साथ मौसम में बदलाव देखने को मिल रहा है. मौसम विभाग के ताजा अपडेट के अनुसार अगले कुछ दिनों में ठंड बढ़ने की संभावना बनी हुई है. 

 Weather Update: दिल्ली में प्रदूषण के कारण छाई धुंध, बिहार में शुष्क मौसम ने बढ़ाई ठंड

Weather Update: इन दिनों पहाड़ों में लगातार बर्फबारी जारी है. जिसका असर मैदानी इलाकों में दिखाई दे रहा है. दिल्ली, यूपी, बिहार और झारखंड में दिसंबर शुरू होने के साथ मौसम में बदलाव देखने को मिल रहा है. मौसम विभाग के ताजा अपडेट के अनुसार अगले कुछ दिनों में ठंड बढ़ने की संभावना बनी हुई है. 

दिल्ली में बढ़ा प्रदूषण
वहीं, राजधानी दिल्ली में और उसके आस पास के इलाकों में कोहरे के साथ ठंड बढ़ने लगी है. वहीं, दिल्ली एनसीआर में लगातार प्रदूषण भी बढ़ रहा है. हालांकि मौसम विभाग के अनुसार अगले कुछ दिनों में दिल्ली में तापमान में गिरावट होने की संभावना बनी हुई है. इन दिनों सर्द हवाओं की रफ्तार कम होने से प्रदूषण का स्तर भी बढ़ सकता है. इसके अलावा उत्तर प्रदेश में प्रदूषण का स्तर लगातार बढ़ रहा है. 

तापमान में आई गिरावट
वहीं, मौसम विभाग के अनुसार दिसंबर के महीने में दिल्ली, यूपी और बिहार में कड़ाके की ठंड पड़ने की संभावना बनी हुई है. इन दिनों जम्मू कश्मीर, उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश आदि पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी लगातार जारी है. जिसके चलते दिल्ली-एनसीआर, झारखंड, बिहार समेत कई राज्यों के तापमान में गिरावट दर्ज की गई है. 

शुष्क मौसम के कारण बढ़ी ठंड
वहीं, बिहार में पछुआ हवाओं के कारण राज्य के तापमान में गिरावट दर्ज की गई है. राजधानी पटना समेत कई जिलों के तापमान में गिरावट रिकॉर्ड की गई है. बिहार का मौसम इन दिनों शुष्क बना हुआ है. जिसके कारण दिसंबर के महीने में कड़ाके की ठंड पड़ने की संभावना बनी हुई है. साथ ही न्यूनतम तापमान 10 से 14 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने की संभावना है. 

ये भी पढ़िये: Petrol Diesel Price Today: पेट्रोल डीजल के दामों में आया उछाल, पूर्णिया में बढ़े रेट

Trending news