Bihar Weather: बिहार के इन तीन जिलों में दो दिनों तक होगी तेज झमाझम बारिश, ठनका के आसार
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2385213

Bihar Weather: बिहार के इन तीन जिलों में दो दिनों तक होगी तेज झमाझम बारिश, ठनका के आसार

Aaj Ka Mausam: कैमूर, रोहतास, पश्चिम चंपारण, जमुई और किशनगंज जिलों के कुछ स्थानों पर भारी बारिश होने की चेतावनी है. अगले दो दिनों तक पटना और राज्य के कई शहरों में बादल छाए रहेंगे, जिससे वायुमंडल में आर्द्रता बढ़ जाएगी और लोगों को उमस भरी गर्मी महसूस हो सकती है.

Bihar Weather: बिहार के इन तीन जिलों में दो दिनों तक होगी तेज झमाझम बारिश, ठनका के आसार

Bihar Weather: बिहार में अगले 48 घंटों तक मानसून की गतिविधियां बनी रहेंगी. बारिश और मौसम की गतिविधियों के लिहाज से यह दो दिन महत्वपूर्ण हैं. गुरुवार और शुक्रवार को प्रदेश के विभिन्न जिलों में गरज और तड़क के साथ बारिश होने की संभावना है. कुछ जिलों में भारी बारिश भी हो सकती है. मौसम विभाग के अनुसार, गुरुवार को पटना और बिहार के दक्षिण-मध्य, उत्तर-पूर्व और पश्चिमी हिस्सों के कुछ स्थानों पर हल्की बारिश हो सकती है, जिसमें गरज और तड़क भी शामिल है. कैमूर और रोहतास जिलों में एक या दो स्थानों पर भारी बारिश की चेतावनी दी गई है. ऐसा ही हाल झारखंड का है. मौसम विभाग के अनुसार आज 3 जिलों में भारी बारिश के आसार हैं. लोगों को सावधान रहने की सलाह दी गई है.

इन इलाकों में बारिश का आशंका
जानकारी के अनुसार शुक्रवार को भी बिहार के कई हिस्सों में बारिश की संभावना जताई गई है. राज्य के दक्षिण-पश्चिम और उत्तर भागों के कुछ स्थानों पर हल्की बारिश के साथ गरज और चमक हो सकती है. कैमूर, रोहतास, पश्चिम चंपारण, जमुई और किशनगंज जिलों के एक या दो स्थानों पर भारी बारिश की आशंका है. अगले दो दिनों तक पटना और राज्य के अधिकांश शहरों में बादल छाए रहेंगे, जिससे वायुमंडल में आर्द्रता बढ़ जाएगी और लोगों को उमस भरी गर्मी का सामना करना पड़ सकता है. वहीं बुधवार को हुई बारिश के कारण पटना और अन्य जिलों में अधिकतम तापमान में गिरावट आई. हालांकि, 12 शहरों के तापमान में बढ़ोतरी देखी गई. प्रदेश का सबसे गर्म जिला बेगूसराय रहा, जहां अधिकतम तापमान 35.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. पटना में अधिकतम तापमान 1.6 डिग्री सेल्सियस गिरकर 33.6 डिग्री सेल्सियस हो गया. बादल छाए रहने के कारण लोगों को गर्मी से आंशिक राहत मिली. 

भागलपुर में होगी हल्की बूंदाबांदी
मौसम विभाग के अनुसार पटना के कुछ हिस्सों और भागलपुर में हल्की बूंदाबांदी भी हुई. गुरुवार और शुक्रवार को मौसम सुहावना रहने की उम्मीद है. बारिश के कारण उमस भरी गर्मी का असर कम होगा, लेकिन ठनका और वज्रपात की संभावना को देखते हुए खासकर किसानों को सतर्क रहने की सलाह दी गई है. मौसम में आए इस बदलाव के चलते लोगों को सावधान रहना चाहिए और आवश्यक उपाय करने चाहिए.

झारखंड में भी तेज होगी बारिश
इसके अलावा बता दें कि झारखंड के 8 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. जमशेदपुर, गढ़वा और गुमला में भारी बारिश हो सकती है. लोगों से अपील की गई है कि वे बेवजह बाहर न निकलें. साथ ही झारखंड में चक्रवात बनने की संभावना भी बढ़ गई है.

ये भी पढ़िए-  SBI Interest Hike: SBI के खाताधारकों को बड़ा झटका, MCLR में इजाफा से बढ़ जाएगी होम और कार लोन की EMI

 

Trending news