Winter Honeymoon Destinations: सर्दियों में हनीमून पर जाने का है प्लान तो ये हैं खूबसूरत डेस्टिनेशन, हर पल बनेगा यादगार
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1410458

Winter Honeymoon Destinations: सर्दियों में हनीमून पर जाने का है प्लान तो ये हैं खूबसूरत डेस्टिनेशन, हर पल बनेगा यादगार

Honeymoon In Winter: त्योहार खत्म होने का बाद अब देश में शादियों का मौसम (Wedding Season) आने वाला है. इस साल ठंड के मौसम में काफी शादियां होने वाली है.

Winter Honeymoon Destinations: सर्दियों में हनीमून पर जाने का है प्लान तो ये हैं खूबसूरत डेस्टिनेशन, हर पल बनेगा यादगार

पटना: Honeymoon In Winter: त्योहार खत्म होने का बाद अब देश में शादियों का मौसम (Wedding Season) आने वाला है. इस साल ठंड के मौसम में काफी शादियां होने वाली है. ऐसे रोमांटिक मौसम में हर नवविवाहित जोड़ा हनीमून पर जाने के लिए रोमांटिक जगह (Romantic Place) खोजता है, क्योंकि आगे चलकर यही पल उनकी जिंदगी की खूबसूरत यादें बन जाते हैं. ऐसे में अगर आप भी हनीमून पर जाने का प्लान बना रहे हैं तो आपको बिल्कुल भी फिक्र करने की जरूरत नहीं है, क्योंकि आज हम आपको भारत के कुछ ऐसे शानदार जगहों के बारे में बताने जा रहे हैं. जहां आप अपने पार्टनर के साथ हनीमून इंजॉय करने के लिए(Honeymoon Destinations) जा सकते हैं. 

मसूरी-देहरादून (Mussoorie)

अगर अपने हनीमून के हर एक पल को आप बेहद खूबसूरत और यादगार बनाना चाहते हैं तो ठंड के मौसम में अपने पार्टनर के साथ मसूरी जाने का प्लान कर सकते है. यहां की सड़कों पर अपने पार्टनर के साथ हाथ में हाथ डालकर टहलना और हल्की हल्की ठंड में लजीज़ खाने का लुत्फ उठाने का अलग ही मजा है.

ऊटी- 'क्वीन ऑफ हिल्स' (Queen Of Hills)

सर्दियों में अपने पार्टनर के साथ आप ऊटी घूमने का भी प्लान बना सकते हैं. ऊटी को 'क्वीन ऑफ हिल्स' के नाम से भी जाना जाता है. ऐसा कहा जाता है कि ऊटी में कपल्स और भी ज्यादा रोमांटिक हो जाते हैं और यहां से जाते वक्त अपने साथ बेहद ही खूबसूरत यादें लेकर लौटते हैं.

कश्मीर की बर्फीली वादियां ( Kashmir)

ठंड के मौसम में 'धरती का स्वर्ग' कहे जाने वाले कश्मीर में आप हनीमून के लिए जा सकते हैं, यहां की बर्फीली वादियां आपको और आपके पार्टनर को और भी रोमांटिक करने के लिए काफी है. हनीमून के लिए भारत में यह बेस्ट डेस्टिनेशन है.

अंडमान एंड निकोबार आइलैंड (Andaman and Nicobar Islands)

एडवेंचर का शौक रखने वाले कपल के लिए अंडमान और निकोबार आइलैंड सबसे अच्छा हनीमून डेस्टिनेशन है. इसे 'रोमांटिक आईलैंड' के नाम से भी जाना जाता है. अपने पार्टनर के साथ आप यहां कई तरह की एक्टिविटीज जैसे बोट राइडिंग, स्कूबा डाइविंग, और स्विमिंग का मजा ले सकते हैं. वहीं यहां घूमने के लिए कई अच्छे अच्छे लोकेशन भी मौजूद हैं.

उदयपुर (Udaipur)

सर्दियों में हनीमून के लिए राजस्थान का उदयपुर बेस्ट डेस्टिनेशन है. अपने पार्टनर के साथ उदयपुर में पिछोला लेक में सनसेट का खूबसूरत नजारा देखना आपको पूरी जिंदगी याद रहेगा. अपने पार्टनर के साथ आप यहां हॉट एयर बलून राइड एंजॉय कर सकते हैं. इसके अलावा आप अपने पार्टनर के साथ यहां क्वालिटी टाइम स्पेंड कर सकते हैं. 

गोवा (Goa)

गोवा नाम आते ही हमारे दिमाग में वहां के आलीशान रिजॉर्ट, बीच और खाने के लाजवाब व्यंजन घूमने लगते हैं. यहां की शाम काफी खास होती है. एडवेंचर का शौक रखने वाले कपल यहां आकर स्कूबा डाइविंग, पैरासेलिंग, फिशिंग, जेट स्की और स्विमिंग जैसी मजेदार एक्टिविटीज का भरपूर लाभ ले सकते हैं.

ये भी पढ़ें- T20 World Cup 2022: PAK को हराने के बाद राहुल द्रविड़ का मैसेज- जीत में बह मत जाना...

Trending news