IND vs PAK, Asia Cup 2023: क्या ईशान किशन के लिए कोहली देंगे कुर्बानी? बल्लेबाजी क्रम पर सस्पेंस बरकरार
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1849904

IND vs PAK, Asia Cup 2023: क्या ईशान किशन के लिए कोहली देंगे कुर्बानी? बल्लेबाजी क्रम पर सस्पेंस बरकरार

India vs Pakistan, Ishan Kishan: एशिया कप 2023 में पहले दो मैच नहीं खेलने वाले विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल की अनुपस्थिति में बिहार के लाल ईशान किशन विकेटकीपर बल्लेबाज की भूमिका निभाने को पूरा तरह तैयार हैं.

IND vs PAK, Asia Cup 2023: क्या ईशान किशन के लिए कोहली देंगे कुर्बानी? बल्लेबाजी क्रम पर सस्पेंस बरकरार

पटना: India vs Pakistan, Ishan Kishan: एशिया कप 2023 में पहले दो मैच नहीं खेलने वाले विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल की अनुपस्थिति में बिहार के लाल ईशान किशन विकेटकीपर बल्लेबाज की भूमिका निभाने को पूरा तरह तैयार हैं. लेकिन 2 सितंबर को पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले भारत के पहले मैच से पहले इस बाएं हाथ के बल्लेबाज के बल्लेबाजी क्रम को लेकर अभी भी असमंजस बरकरार है. दरअसल केएल राहुल चोट के कारण एशिया कप के पहले दो मैचों के लिए उपलब्ध नहीं रहेंगे और ऐसे में ईशान किशन को बल्लेबाजी क्रम में सलामी बल्लेबाज के तौर पर भी उतारा जा सकता है.

वेस्टइंडीज के खिलाफ भारत की पिछली वनडे सीरीज में भी उन्होंने शुभमन गिल के साथ पारी की शुरुआत की थी और इस सीरीज में उन्होंने लगातार तीन अर्धशतक जड़े थे. वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले गए वनडे सीरीज के तीन मैचों में ईशान किशन ने 61.33 की औसत से 184 रन बनाए थे. उन्होंने तीन मैचों में 52, 55 और 77 रन की अर्धशतकीय पारियां खेली थीं. बता दें कि रोहित शर्मा ने वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज में ओपनिंग नहीं की थी. अब जबकि रोहित की टीम में वापसी हो गई है तो सलामी बल्लेबाज के तौर पर उनका खेलना तय है और ऐसे में ईशान किशन के बल्लेबाजी क्रम को लेकर भारतीय टीम प्रबंधन को विचार करना पड़ रहा है.

बता दें कि ईशान किशन ने पारी का आगाज करते हुए अब काफी अच्छा प्रदर्शन किया है. पिछले साल बांग्लादेश के खिलाफ उन्होंने सलामी बल्लेबाज के रूप में ही अपना पहला दोहरा शतक जड़ा था. रिकॉर्ड की देखें तो बतौर ओपनर वनडे में वो ज्यादा सफल रहे हैं. वहीं भारतीय टीम के पूर्व कोच रवि शास्त्री का भी मानना है कि ईशान किशन को सलामी बल्लेबाज के रूप में ही खेलना चाहिए, क्योंकि अपनी बेफिक्र बल्लेबाजी से वो भारत को मैच के शुरुआत से ही मजबूत स्थिति में पहुंचा सकते हैं.

ये भी पढ़ें- Jharkhand Crime: ट्रिपल मर्डर से दहला पूरा इलाका, घरेलू विवाद विवाद में 3 को उतारा मौत के घाट

Trending news