ICG AC Recruitment 2022: इंडियन कोस्ट गार्ड में इन पदों पर निकली भर्तियां, उम्मीदवार ऐसे करें आवेदन
Advertisement

ICG AC Recruitment 2022: इंडियन कोस्ट गार्ड में इन पदों पर निकली भर्तियां, उम्मीदवार ऐसे करें आवेदन

इंडियन कोस्ट गार्ड में नोटिफिकेशन के मुताबिक जनरल ड्यूटी, कॉमर्शियल पायलट लाइसेंस और टेक्निकल एवं लॉ एंट्री बैच 02/2023 के लिए कुल 71 पदों पर भर्तियां निकाली गई है. 17 अगस्त से इस बाबत ऑनलाइन आवेदन करने की प्रक्रिया शुरू होगी.

ICG AC Recruitment 2022: इंडियन कोस्ट गार्ड में इन पदों पर निकली भर्तियां, उम्मीदवार ऐसे करें आवेदन

पटनाः Indian Coast Guard AC Recruitment 2022: सरकारी नौकरी की इच्छा रखने वाले उम्मीदावरों के लिए इंडियन कोस्ट गार्ड में अलग-अलग पदों पर भर्तियां निकली है. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार अधिकारिक वेबसाइट joinindiancoastguard.gov.in पर अपना आवेदन कर सकते हैं. इस बाबत महिला और पुरुष दोनों ही आवेदन कर सकते हैं.

71 पदों पर कोस्ट गार्ड की होगी भर्ती
इंडियन कोस्ट गार्ड में नोटिफिकेशन के मुताबिक जनरल ड्यूटी, कॉमर्शियल पायलट लाइसेंस और टेक्निकल एवं लॉ एंट्री बैच 02/2023 के लिए कुल 71 पदों पर भर्तियां निकाली गई है. 17 अगस्त से इस बाबत ऑनलाइन आवेदन करने की प्रक्रिया शुरू होगी. इसके अलावा इस पद पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से 60 फीसदी अंकों के साथ स्नातक की डिग्री होनी चाहिए. साथ ही 12वीं कक्षा गणित और फिजिक्स के साथ 55 फीसदी अंकों के साथ पास किया होना चाहिए. अन्य योग्यता संबंधित जानकारी के लिए उम्मीदवार अधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करें और अधिकारिक नोटिफिकेशन देखें. इस पद पर चयनित उम्मीदवारों को 56 हजार रुपये प्रतिमाह वेतन दिया जाएगा.

भर्ती के लिए अधिकारिक वेबसाइट पर करें आवेदन
इंडियन कोस्ट गार्ड में आवेदन करने की अंतिम तिथि 7 सितंबर 2022 है. ऑनलाइन आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को अधिकारिक वेबसाइट joinindiancoastguard.gov.in पर जाकर आवेदन करना होगा. अब वेबसाइट के होमपेज पर आवेदन के लिए लिंक पर क्लिक करें. अब रजिस्ट्रेशन नंबर और जन्मतिथि दर्ज करें. इसके बाद सभी प्रक्रिया पूरी होने पर प्रिंट आउट डाउनलोड कर लें.

ये भी पढ़िए- बैंकॉक से आया माही श्रीवास्तव का वीडियो, सोशल मीडिया पर मचा रहा हंगामा

Trending news