Ishan Kishan ने लगाया सबसे तेज दोहरा शतक, विराट कोहली ने 'डांस' कर मनाया जश्न
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1479746

Ishan Kishan ने लगाया सबसे तेज दोहरा शतक, विराट कोहली ने 'डांस' कर मनाया जश्न

Ishan Kishan Double Century: Ind Vs Ban: भारत और बांग्लादेश के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज के आखिरी मैच में ईशान किशन रिकॉर्डतोड़ बल्लेबाजी की. ईशान ने इस मैच में 131 गेंदों में 210 रनों की धमाकेदार पारी खेली. इसके साथ ही ईशान किशन सबसे तेज 200 रन बनाने वाले दुनिया के पहले खिलाड़ी बन गए हैं.

Ishan Kishan ने लगाया सबसे तेज दोहरा शतक, विराट कोहली ने 'डांस' कर मनाया जश्न

पटना: Ishan Kishan Double Century: Ind Vs Ban: भारत और बांग्लादेश के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज के आखिरी मैच में ईशान किशन रिकॉर्डतोड़ बल्लेबाजी की. ईशान ने इस मैच में 131 गेंदों में 210 रनों की धमाकेदार पारी खेली. इसके साथ ही ईशान किशन सबसे तेज 200 रन बनाने वाले दुनिया के पहले खिलाड़ी बन गए हैं. इससे पहले सबसे तेज दोहरा शतक जड़ने का रिकॉर्ड वेस्टइंडीज के क्रिस गेल के नाम था. उन्होंने 138 गेंदों पर अपना दोहरा शतक पूरा किया था. जबकि ईशान किशन ने इस मैच में 126 गेंदों में अपना दोहरा शतक पूरा किया.

सबसे तेज 150 रन बनाने वाले भारतीय बल्लेबाज 
वहीं दोहरा शतक पूरा करने से पहले ईशान किशन भारत के सबसे तेज 150 रन बनाने वाले बल्लेबाज बने. इससे पहले ये रिकॉर्ड भारत के पूर्व ओपनर वीरेंद्र सहवाग के नाम था. उन्होंने 112 गेंदों में 150 रन बनाए थे. बांग्लादेश के चट्टोग्राम में खेले जा रहे सीरीज के आखिरी मुकाबले में ईशान किशन सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले भी खिलाड़ी बन गए हैं. इसके अलावा ईशान किशन भारत के लिए बांग्लादेश के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने वाले भी खिलाड़ी बन गए. बांग्लादेश के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड इस पहले विराट कोहली के नाम था.

विराट कोहली ने डांस कर मनाया जश्न
ईशान किशन के शतक लगाते के साथ उनके साथ बल्लेबाजी कर रहे भारत के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने डांस करके किशन के दोहरे शतक का जश्न मनाया और उन्होंने ईशान को गले लगाकर दोहरा शतक की बधाई दी. इसके अलावा बांग्लादेश के खिलाड़ियों ने भी ईशान किशन को बधाई दी. ईशान किशन ने अपनी 210 रनों की पारी में 24 चौके और 10 छक्के लगाए. ईशान किशन ने इस मैच में शुरुआत से ही आक्रामक रुख अपना रखा था. शिखर धवन के जल्दी आउट होने के बाद भी उन्होंने रनों की रफ्तार को कम नहीं होने दिया. 

Trending news