Gud jaggery Remedies: बहुत काम का है गुड़, इसका एक टुकड़ा हल कर सकता है बड़ी परेशानियां
Advertisement

Gud jaggery Remedies: बहुत काम का है गुड़, इसका एक टुकड़ा हल कर सकता है बड़ी परेशानियां

Gud jaggery Remedies: यदि आप पैसों की तंगी से जूझ रहे हैं तो या फिर आपका धन व्यर्थ के कामों में जा रहा है तो आप गुड़ का एक छोटा टुकड़ा लें और उसे लाल कपड़े में बांधें, इसके साथ आप एक सिक्का भी रखें और माता लक्ष्मी को अर्पित करें. 5 दिन तक इस पोटली को लक्ष्मी जी के पास रखने के बाद इसे घर के पैसों वाले स्थान पर रख दें.  

Gud jaggery Remedies: बहुत काम का है गुड़, इसका एक टुकड़ा हल कर सकता है बड़ी परेशानियां

पटनाः Gud jaggery Remedies: जीवन में सकारात्मकता और नकारात्मकता सिक्के के दो पहलुओं की तरह है. अगर आप किसी नकारात्मक घटना से जूझ रहे हैं तो ऐसा नहीं है कि समय कभी बदलेगा नहीं, बल्कि थोड़ा वक्त लगता है और सब ठीक हो जाता है. कभी कभी हम इन नकारात्मकताओं से अधिक परेशान हो रहे होते हैं. ऐसे में हमारी रोजमर्रा की आस-पास की चीज ही इनसे छुटकारा दिलाने में बहुत काम आती है. ऐसा ही है गुड़. गन्ने के रस से बना ये मीठा खाद्य पदार्थ बहुत काम का है. 

सर्दियों में कई बीमारियों से बचाव के तौर पर गुड़ का प्रयोग किया ही जाता है, लेकिन आप शायद इस बात से अंजान होंगे कि यह गुड़ जिंदगी में खुशियों की बहार भी ला सकता है. ज्योतिष की मानें तो गुड़ आपकी कई समस्याओं का निवारण कर सकता है. गुड़ के कुछ आसान टोटकों से जीवन में बदलाव लाया जा सकता है और घर को धन धान्य से सम्पन्न बनाया जा सकता है. 

धन की कामना पूर्ति करता है गुड़
यदि आप पैसों की तंगी से जूझ रहे हैं तो या फिर आपका धन व्यर्थ के कामों में जा रहा है तो आप गुड़ का एक छोटा टुकड़ा लें और उसे लाल कपड़े में बांधें, इसके साथ आप एक सिक्का भी रखें और माता लक्ष्मी को अर्पित करें. 5 दिन तक इस पोटली को लक्ष्मी जी के पास रखने के बाद इसे घर के पैसों वाले स्थान पर रख दें.  

कर्ज से मुक्ति पाने का उपाय
यदि आपके ऊपर काफी सारा कर्ज है तो इससे मुक्ति के लिए हल्दी की 7 गांठें ले और 1 टुकड़ा गुड़ का लें. इन सभी चीजों को एक पीले कपड़े में बांधकर बृहस्पतिवार के दिन पैसे की तिजोरी में रख दें. इस पोटली को 21 दिन तक रखने के बाद नदी में प्रवाहित कर दें. आपको जल्द ही कर्ज से मुक्ति मिलेगी. इसके अलावा आप बृहस्पतिवार के दिन गुड़ और चने का भोग भगवान् विष्णु को अर्पित करें. इससे भी धन हानि से मुक्ति मिलेगी.

नौकरी पाने के लिए गुड़ के उपाय
यदि आप अच्छी नौकरी की तलाश में हैं और बार -बार असफल हो जाते हैं तो बृहस्पतिवार के दिन गाय को गुड़ और रोटी खिलाएं. इसके साथ आप इंटरव्यू में जाने से पहले भी गाय को गुड़ के साथ रोटी खिलाएं. आपको जल्द ही अच्छी नौकरी मिलने के योग बनेंगे. इसके साथ शुक्रवार के दिन संतोषी माता को गुड़ चना अर्पित करें. जल्द ही नौकरी मिलेगी.

विवाह की अड़चनें भी होंगी दूर
विवाह में अड़चनें आ रही हैं वो गुड़ के एक टुकड़े को आटे की लोई बनाकर रखें और उसमें एक चुटकी हल्दी डालें और उस लोई की रोटी बनाकर उसमें घी लगाकर गाय को खिलाएं. इस उपाय से जल्द ही आपके विवाह के योग बनेंगे.

यह भी पढ़िएः पौष के रविवार को करें सूर्य पूजा, परेशानियों से निजात दिलाएगा ये उपाय

Trending news