Mainpuri By-Election: मैनपुरी उपचुनाव को लेकर जेडीयू ने की अपील, कहा-नेताजी...
Advertisement

Mainpuri By-Election: मैनपुरी उपचुनाव को लेकर जेडीयू ने की अपील, कहा-नेताजी...

Mainpuri By-Election: जेडीयू ने बीजेपी और अन्य सभी दलों से उत्तर प्रदेश के मैनपुरी से लोकसभा उपचुनाव में डिंपल यादव के खिलाफ उम्मीदवार न उतारने की अपील की. जदयू ने कहा है कि यह दिवंगत नेता मुलायम सिंह यादव के लिए ‘सच्ची श्रद्धांजलि’ होगी.

सपा ने मैनपुरी में डिंपल यादव को उम्मीदवार बनाया है. (फाइल फोटो)

पटना: Mainpuri By-Election: जनता दल (यूनाइटेड) ने शुक्रवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और अन्य सभी दलों से उत्तर प्रदेश के मैनपुरी से लोकसभा उपचुनाव में समाजवादी पार्टी की डिंपल यादव के खिलाफ उम्मीदवार न उतारने की अपील की. जदयू ने कहा है कि यह दिवंगत नेता मुलायम सिंह यादव के लिए ‘सच्ची श्रद्धांजलि’ होगी. दिवंगत नेता मुलायम सिंह यादव  इस सीट का प्रतिनिधित्व करते रहे थे. 

के सी त्यागी ने जारी किया बयान

सपा के मुखिया और अपने समय के सबसे बड़े समाजवादी नेताओं में से एक मुलायम सिंह यादव के निधन के कारण मैनपुरी लोकसभा क्षेत्र से उपचुनाव कराना पड़ा है. उपचुनाव पांच दिसंबर को होगा. जद (यू) के प्रवक्ता के सी त्यागी ने कहा कि उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री किसानों और मजदूर वर्ग के बड़े नेता थे तथा उनके योगदान को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित विभिन्न दलों के नेताओं ने स्वीकार किया है. 

उन्होंने कहा, 'हम भाजपा और बसपा सहित सभी दलों से (मैनपुरी सीट से) चुनाव न लड़ने और डिंपल यादव का समर्थन करने की अपील करते हैं. यह मुलायम सिंह यादव को सच्ची श्रद्धांजलि होगी.' उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी ने उन्हें (डिंपल को) अपना समर्थन दिया है. 

10 अक्टूबर को हुई थी मौत

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव का निधन 10 अक्टूबर को हुआ था. वो 82 साल के थे. इस बात की जानकारी उनके बेटे और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट दी थी. इस दौरान उन्होंने ट्वीट किया था,"मेरे आदरणीय पिताजी और सबके नेता जी नहीं रहे'. इस दौरान वो काफी समय से बीमार चल रहे थे, जिस वजह से उनका दिल्ली के मेदांता अस्पताल में इलाज चल रहा था. उनके निधन पर देश के सभी बड़े नेताओं ने दुःख जताया था. 

(इनपुट: भाषा)

Trending news