नीतीश कुमार के आदेश पर हावी हुए केके पाठक, सीएम के निर्देश में करवाया संशोधन
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2269833

नीतीश कुमार के आदेश पर हावी हुए केके पाठक, सीएम के निर्देश में करवाया संशोधन

KK Pathak News: अपर मुख्य सचिव केके पाठक ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में कहा कि सरकारी और निजी विद्यालय में 8 जून तक पुरी तरह शिक्षण काम बंद रहेंगे, लेकिन सभी प्रधानाध्यापक, शिक्षक, शिक्षिका पहले की तरह निर्धारित समय अनुसार विद्यालय में उपस्थित होकर गैर शैक्षणिक कार्य का करेंगे. 

केके पाठक ने सीएम नीतीश के आदेश में करवाया संशोधन

KK Pathak: बिहार में प्रचंड गर्मी पड़ रही है. राज्य के कई जिलों में टेंपरेचर 45 डिग्री के पार है. 29 मई दिन बुधवार को कई स्कूलों में बच्चों के बेहोश होने की खबर आने लगी. जिसके बाद सीएम नीतीश कुमार ने इसका संज्ञान लिया. सीएम के आदेश पर सरकारी स्कूलों को 30 मई से 8 जून तक बंद कर दिया गया है. इसके बाद बिहार के मुख्य सचिव ब्रजेश मेहरोत्रा ने केके पाठक और डीएम को आदेश पत्र जारी किया. हालांकि, अब खबर ये आ रही है कि इस आदेश में कुछ संशोधन किया गया है. सूत्र से मिली जानकारी के अनुसार, मुख्य सचिव और केके पाठक के बीच बातचीत हुई और सीएम नीतीश के स्कूल बंद करने के आदेश में संशोधन किया गया है.

केके पाठक ने सभी डीईओ को आदेश दिया है कि सिर्फ बच्चों को 8 जून तक राहत दी जाएगी. वैशाली के जिला शिक्षा पदाधिकारी ने पत्र जारी कर इस बात को कहा कि अपर मुख्य सचिव केके पाठक ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में कहा कि सरकारी और निजी विद्यालय में 8 जून तक पुरी तरह शिक्षण काम बंद रहेंगे, लेकिन सभी प्रधानाध्यापक, शिक्षक, शिक्षिका पहले की तरह निर्धारित समय अनुसार विद्यालय में उपस्थित होकर गैर शैक्षणिक कार्य का करेंगे. जबकि, सीएम ने पत्र के जरिए स्कूल को पूरी तरह बंद करने का आदेश दिया था. 

यह भी पढ़ें:बिहार में स्कूली शिक्षकों पर कार्रवाई, 'Bed Performance' पर 16 टीचर्स की कटी सैलरी

केके पाठक की तरफ से जारी आदेश पत्र में कहा गया है कि 30 मई से 8 जून, 2024 तक सभी विद्यालयों में शिक्षण काम बंद रहेंगे, लेकिन सभी प्रभारी/HM/शिक्षक सुबह 8 बजे से 11 बजे तक विद्यालय आयेंगे और गैर शैक्षणिक काम करेंगे. साथ ही बच्चों का एडमिशन, E- Shikshakosh पर बच्चों को एंट्री, विद्यालय में असैनिक काम, जिन बच्चों का आधार नही बना है उनका आधार बनवाने का काम अन्य करेंगे. सभी निरीक्षीपदाधिकारी इसी समय में सुबह 8 बजे से 11बजे तक निरीक्षण करेंगे. HM VC 11:30 AM में होगा.

Trending news