Indian Railway: चलती ट्रेन में महिला यात्री ने कर दी 'अनोखी' मांग, फिर रेलवे ने ट्रेन रुकते ही उठाया कदम
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2492479

Indian Railway: चलती ट्रेन में महिला यात्री ने कर दी 'अनोखी' मांग, फिर रेलवे ने ट्रेन रुकते ही उठाया कदम

Indian Railway:  दिल्ली से बिहार के ट्रेन से यात्रा कर रही महिला यात्री ने रेलवे से ऐसी मांग कर दी जो सुनने में काफी अटपटा लगा. अंत रेलवे ने महिला यात्री की मांग को पूरा किया.

भारतीय रेलवे

छपरा: भारतीय रेलवे इन दिनों यात्रियों की सुविधाओं को लेकर कई नए कदम उठा रहा है. लेकिन कई बार ऐसी घटनाएं सामने आती है जिससे रेलवे प्रशासन की लोग शिकायत करने लगते हैं. इस बीच  रेलवे ने एक ऐसा काम किया है जिसकी हर तारीफ हो रही है. हाल ही में दिल्ली से बिहार का सफर कर रही एक महिला ने रेलवे से एक अनोखी मांग कर दी. जिसकी हर तरफ चर्चा हो रही है. दरअसल बिहार की एक महिला सद्भावना एक्सप्रेस से दिल्ली के आनंद विहार टर्मिनल से रक्सौल जा रही थी. इस बीच रास्ते में महिला ने असहज महसूस किया और मदद के लिए रेलवे से संपर्क किया.

ट्रेन जब बलिया से आगे बढ़ी तो महिला की समस्या और बढ़ने लगी जिसके बाद महिला यात्री ने रेल मदद ऐप का इस्तेमाल करते हुए सेनेटरी पैड की मांग की. यह संदेश कंट्रोल रूम के माध्यम से छपरा रेलवे स्टेशन स्थित टीसी कार्यालय तक पहुंचा. वहां की एक महिला टीसी ने बिना किसी संकोच के महिला यात्री की जरूरत को समझते हुए अपने सहयोगी को बाजार भेजकर सेनेटरी पैड मंगवाया और जैसे ही सद्भावना एक्सप्रेस छपरा जंक्शन पहुंची. महिला टीसी ने खुद प्लेटफार्म नंबर तीन पर जाकर महिला यात्री की सीट पर पैड उपलब्ध कराया और उनका हालचाल भी पूछा.

ये भी पढ़ें- Sharda Sinha Health: सीएम नीतीश कुमार ने पूछा शारदा सिन्हा का हालचाल, संजय झा ने की बेटे से बात

महिला ने इसके बाद न केवल रेलवे की इस मदद के लिए धन्यवाद दिया, बल्कि पैड की कीमत भी चुकाई. छपरा स्टेशन के टीसी कार्यालय के अनुसार ऐसा पहली बार था जब किसी महिला यात्री ने इस तरह की मांग की और इसे पूरे सम्मान और संवेदनशीलता के साथ पूरा किया गया. यात्रियों और सहयात्रियों ने भी रेलवे की इस पहल की सराहना की. छपरा टीसी कार्यालय को पहले जब इस मांग के बारे में पता चला को कुछ अटपटा लगा. लेकिन वहां मौजूद महिला टीसी में यात्री की परेशानी को समझा और महिला यात्री के लिए सेनेटरी पैड की व्यवस्था की.

बिहार की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Bihar News in Hindi और पाएं Bihar latest News in Hindi  हर पल की जानकारी । बिहार की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news