लोकसभा चुनाव से पहले ललन सिंह का बड़ा एलान, यूपी में JDU और सपा का होगा गठबंधन
Advertisement

लोकसभा चुनाव से पहले ललन सिंह का बड़ा एलान, यूपी में JDU और सपा का होगा गठबंधन

Lalan Singh: रविवार को उत्तरप्रदेश के लखनऊ में आयोजित अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस (International Women's Day) सह होली मिलन समारोह कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इस कार्यक्रम में जेडीयू  (JDU) के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह (Lalan Singh) भी शामिल हुए.

लोकसभा चुनाव से पहले ललन सिंह का बड़ा एलान, यूपी में JDU और सपा का होगा गठबंधन

पटना: Lalan Singh: रविवार को उत्तरप्रदेश के लखनऊ में आयोजित अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस (International Women's Day) सह होली मिलन समारोह कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इस कार्यक्रम में जेडीयू  (JDU) के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह (Lalan Singh) भी शामिल हुए. इस दौरान उन्होंने आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर बड़ी बात कही है. उन्होंने कहा कि अगर उत्तर प्रदेश में उनकी पार्टी किसी से गठबंधन करती है तो वह समाजवादी पार्टी (SP) के साथ होगा. उत्तर प्रदेश में जेडीयू अपनी कार्यसमिति को और मजबूत करेगी.

ललन सिंह का बड़ा एलान

बता दें कि बिहार में राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के साथ सत्तारूढ़ जेडीयू का उत्तर प्रदेश विधानसभा में कोई भी प्रतिनिधि नहीं है. ललन सिंह ने आगे कहा कि जेडीयू उत्तर प्रदेश में अपनी कार्यसमिति को और मजबूत करेगी. आगामी लोकसभा चुनाव के लिए पार्टी को और मजबूत करने का किया जाएगा.  यूपी में अगर गठबंधन होगा, तो समाजवादी पार्टी के साथ होगा. उत्तर प्रदेश में जदयू जल्द ही सदस्यता अभियान शुरू करेगी और लगभग पांच लाख सदस्यों को पार्टी से जोड़ने का लक्ष्य रखा है.

JDU और सपा का होगा गठबंधन

इस बीच ललन सिंह के सामने जेडीयू के प्रदेश अध्यक्ष रहे अनूप पटेल ने निजी कारणों से अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. जिसके बाद सत्येंद्र पटेल को राज्य संयोजक नियुक्त किया गया है. जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने जाति आधारित जनगणना पर कहा कि इसके लिए हमने केंद्र सरकार से कहा यहां तक कि जाति आधारित जनगणना के लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मुलाकात की लेकिन कोई जवाब नहीं मिला. जिसके बाद हमने क्षेत्रीय दलों के समर्थन से ही जाति आधारित जनगणना शुरू की और इसे जारी रखेंगे.

Trending news