केजरीवाल की गिरफ्तारी पर लालू का केंद्र पर हमला, कहा-हार के डर से मोदी सरकार करेगी लोकतंत्र को तार-तार
Advertisement

केजरीवाल की गिरफ्तारी पर लालू का केंद्र पर हमला, कहा-हार के डर से मोदी सरकार करेगी लोकतंत्र को तार-तार

Bihar News in Hindi: प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने आबकारी नीति से जुड़े धन शोधन मामले में बृहस्पतिवार रात दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार कर लिया. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल गिरफ्तारी पर अब बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव ने सवाल उठाए हैं.

(फाइल फोटो)

Patna: Bihar News in Hindi: प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने आबकारी नीति से जुड़े धन शोधन मामले में बृहस्पतिवार रात दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार कर लिया. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल गिरफ्तारी पर अब बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव ने सवाल उठाए हैं. उन्होंने बीजेपी पर हमला भी बोला है. 

सोशल मीडिया पर कही ये बात

अरविंद केजरीवाल के गिरफ्तार होने के बाद लालू ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट शेयर की थी. इस पोस्ट में उन्होंने बीजेपी पर हमला बोला है. उन्होंने लिखा,

"हार के डर में गिरफ्तार ये लाचार मोदी सरकार लोकतंत्र को तार तार करती आई है और करती रहेगी. इनका जाना एकदम तय है इसलिए इनमें इतना भय है."

तेजस्वी यादव ने ही साधा निशाना 

अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के बाद तेजस्वी यादव ने भी केंद्र सरकार पर हमला बोला था. उन्होंने सोशल मीडिया पर लिखा, 

'दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ़्तारी से साफ ज़ाहिर है कि विपक्ष से लोकतांत्रिक तरीके से लड़ने की बजाय बीजेपी जाँच एजेंसियों एवं अन्य संवैधानिक संस्थानों की आड़ और पुरजोर मदद से चुनाव लड़ना चाहती है. राजनैतिक, लोकतांत्रिक व संवैधानिक नैतिकता एवं मर्यादाओं को NDA सरकार ने तार-तार कर देश पर अघोषित आपातकाल थोप दिया है. हम सभी मज़बूती से दिल्ली के लोगों की अति लोकप्रिय सरकार के साथ खड़े हैं. जैसा की हम सब ने पटना व मुंबई से खुल कर ऐलान किया था - हम डरने वाले नहीं बल्कि लड़ कर जीतने वाले लोग हैं."

सूत्रों के मुताबिक, ईडी की कानूनी टीम केजरीवाल की हिरासत पाने के लिए अदालत में पेश की जाने वाली रिमांड अर्जी भी तैयार कर रही है. इससे पहले दिन में दिल्ली उच्च न्यायालय ने जबरन कार्रवाई से सुरक्षा की मांग वाली केजरीवाल की याचिका खारिज कर दी, उसके कुछ घंटों बाद मुख्यमंत्री की गिरफ्तारी हुई. इस कथित घोटाले में अब तक बीआरएस विधायक के. कविता, दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसौदिया और आप आरएस सदस्य संजय सिंह समेत अन्य के बाद गिरफ्तार होने के बाद केजरीवाल बारी आई.

(इनपुट आईएएनएस के साथ)

Trending news