लालू यादव की मोदी सरकार को सलाह, कहा-सभी को मुफ्त में मिले कोविड टीका
Advertisement

लालू यादव की मोदी सरकार को सलाह, कहा-सभी को मुफ्त में मिले कोविड टीका

राष्ट्रीय जनता दल (राजद) प्रमुख लालू प्रसाद यादव ने कोरोना टीकाकरण कार्यक्रम के कथित खराब क्रियान्वयन के लिए पीएम नरेंद्र मोदी पर हमला बोल दिया है. 

लालू ने कोविड टीकाकरण कार्यक्रम पर पीएम मोदी की आलोचना की (प्रतीकात्मक फोटो)

Patna: कोरोना की दूसरी लहर की वजह से बिहार में राज्य में लगातार मामले सामने आ रहे हैं. बढ़ते हुए मामलों की वजह से राज्य सरकार और केंद्र पर लगातार विपक्ष निशाना साध रहा है. इसी बीच अब राष्ट्रीय जनता दल (राजद) प्रमुख लालू प्रसाद यादव ने कोरोना टीकाकरण कार्यक्रम के कथित खराब क्रियान्वयन के लिए पीएम नरेंद्र मोदी पर हमला बोल दिया है. 

 

शिशुओं को पोलियो के टीकाकरण को लेकर उन्होंने ट्वीट किया, '1996-97 में जब हम समाजवादियों की देश में जनता दल की सरकार थी, जिसका मैं राष्ट्रीय अध्यक्ष था, हमने पोलियो टीकाकरण का विश्व रिकॉर्ड बनाया था. उस वक्त आज जैसी सुविधा, जागरूकता भी नहीं थी. फिर भी 07/12/96 को 11.74 करोड़ और 18/01/97 को 12.73 करोड़ शिशुओं को पोलियो का टीका दिया गया था.

 

लालू ने एक अन्य ट्वीट में कहा, उस दौर में वैक्सीन के प्रति लोगों मे हिचकिचाहट व भ्रांतियां थी, लेकिन संयुक्त मोर्चा सरकार ने निश्चय किया था कि पोलियो को जड़ से खत्म कर आने वाली नस्लों को इससे मुक्ति दिलायेंगे. आज दु:ख होता है तथाकथित विश्वगुरु सरकार अपने नागरिकों को पैसे लेकर भी टीका उपलब्ध नहीं करा पा रही.

 

लालू ने एक ट्वीट में प्रधानमंत्री से टीकाकरण पूरी तरह से मुफ्त करने की अपील भी की. उन्होंने ट्वीट कर के कहा, 'मैं प्रधानमंत्री जी से आग्रह करता हूं कि इस जानलेवा महामारी में सार्वभौमिक टीकाकरण कार्यक्रम के तहत पूरे देशवासियों को नि:शुल्क टीका देने का ऐलान करें. राज्य और केंद्र की कीमत अलग-अलग नहीं होनी चाहिए. ये केंद्र की जिम्मेदारी है कि प्रत्येक नागरिक का समुचित टीकाकरण मुफ्त में हो.'

ये भी पढ़ें- शर्मनाक! DIG ने महिला डॉक्टर के साथ की गंदी हरकत, कॉल रिसीव नहीं करने पर घर में..

उनके अलावा विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने भी बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर हमला बोला है. उन्होंने ट्वीट कर के कहा कि, पिछले 3 दिनों से एक खेल हो रहा है. एक हजार केस घट रहे हैं. एक हजार जांच बढ़ रही है. ये गंदा खेल बिहार समझ रहा है. मैं चुनौती देता हूं कि किसी एक दिन के कुल जांच के वास्तविक प्रतिवेदित नए मरीजों की संख्या बताएं. मेरा दावा है कि पेश किए जा रहे आंकड़ों की संख्या दोगुनी से अधिक होगी.

Trending news