Bihar Jharkhand Live News: नीतीश कुमार ने फूंका 2024 लोकसभा चुनाव का बिगुल, यहां जानें
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1651689

Bihar Jharkhand Live News: नीतीश कुमार ने फूंका 2024 लोकसभा चुनाव का बिगुल, यहां जानें

Bihar Jharkhand News Live Updates: बिहार में सियासी आए दिन बढ़ती जा रही है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) कल यानी गुरुवार को विपक्षी पार्टियों को एकजुट करने के लिए दिल्ली गए थे. इस दौरे पर नीतीश कुमार बोले की दिल्ली में बहुत पार्टियों से बातचीत हुई है और बाकी अन्य पार्टियों के साथ चर्चा हो रही है. इसके बाद एकजुट होना है. 

Bihar Jharkhand Live News: नीतीश कुमार ने फूंका 2024 लोकसभा चुनाव का बिगुल, यहां जानें
LIVE Blog

पटना: Bihar Jharkhand News Live Updates: बिहार में सियासी आए दिन बढ़ती जा रही है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) कल यानी गुरुवार को विपक्षी पार्टियों को एकजुट करने के लिए दिल्ली गए थे. इस दौरे पर नीतीश कुमार बोले की दिल्ली में बहुत पार्टियों से बातचीत हुई है और बाकी अन्य पार्टियों के साथ चर्चा हो रही है. इसके बाद एकजुट होना है. वहीं जहानाबाद में मनरेगा योजना में फर्जीवाड़े का मामला सामने आया है. यहां एक ही योजना के नाम पर चार बार फर्जी तरीके से राशि निकालकर बंदरबांट करने का संगीन मामला प्रकाश में आया है. इसके अलावा कटिहार में कटिहार - मनिहारी मुख्य सड़क मार्ग पर उस समय बवाल मच गया, जब तेज गति से आ रहे हाइवा(ट्रक) की चपेट में आने से बाइक सवार दो लोगों में से एक के की मौत हो गई, गुस्साए लोगों ने दुर्घटना किए हाइवा समेत 4 ट्रकों में आग लगा दी और सभी ट्रक धू- धू कर जल गए. वहीं आज डॉक्टर भीमराव अंबेडकर की 132वीं जयंती और बैसाखी का पर्व मनाया जा रहा है. तो आइये जानते हैं, बिहार झारखंड की आज की सभी बड़ी ख़बरें यहां: 

14 April 2023
13:23 PM

Bihar News

पटना से मोतिहारी को जोड़ेगी इंटरसिटी एक्सप्रेस
भारतीय रेलवे ने मोतिहारी और पाटलिपुत्र के लोगों को एक बड़ा तोहफा दिया है. रेलवे ने बापूधाम मोतिहारी और पाटलिपुत्र के बीच एक जोड़ी नई मेमू इंटरसिटी एक्सप्रेस ट्रेन चलाने का फैसला किया है. इसका उद्घाटन 15 अप्रैल को किया जाएगा. इसका परिचालन पहले दिन स्पेशल ट्रेन के रूप में किया जाएगा. ये ट्रेन बापूधाम मोतिहारी-पाटलिपुत्र स्पेशल ट्रेन, बापूधाम मोतिहारी से तीन बजे शाम में खुलकर रात के आठ बजे पाटलिपुत्र स्टेशन पहुंचेगी. 

11:27 AM

Bihar News

मुजफ्फरपुर में चोरों का आतंक
मुजफ्फरपुर: बिहार के मुजफ्फरपुर में एक बार फिर चोरों ने भगवान के मंदिर को निशाना बनाया है. चोरों ने इस बार शहर के एक बड़े दुर्गा मंदिर को निशाना बनाया हैं. नगर थाना क्षेत्र के गोला रोड स्थित दुर्गा मंदिर में देर रात चोरों ने चोरी की घटना को अंजाम दिया. चोरों ने सोने का मूर्ति का मुकुट, नथिया और छतरी गायब कर दी और दान पेटी से भी पैसा उड़ा लिया. पुलिस घटना की जांच कर रही हैं.

10:41 AM

Bihar News:

बिहार में कोरोना ने पकड़ी रफ्तार
Bihar Corona Update Today, 14 April 2023: बिहार में कोरोना अपनी रफ्तार पकड़ता जा रहा है. इस वक्त कोरोना के सबसे ज्यादा मरीज पटना में पाआए दिन कोरोना से संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है. राजधानी पटना कोरोना का हब ब चुका है. वहीं अब बिहार देशभर में कोरोना से संक्रमित मामलों में 19वें नंबर पर आ गया है. प्रदेश में बीते 24 घंटों में कोरोना के 61 नए मरीज पाए गए है. जिनमें से केवल राजधानी पटना से 31 नए केस पाए गए है. 

10:02 AM

Bihar News: 

बिहार वापस लौटे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार
बिहार के CM नीतीश कुमार दिल्ली दौरे से वापस लौट आएं हैं. पटना पहुंचने के बाद उन्होंने कहा कि विपक्षी दलों की एकजुटता को लेकर दिल्ली में कई दलों के नेताओं से उनकी बातचीत हुई. पटना हवाई अड्डा पर पत्रकारों से बातचीत के दौरान दिल्ली यात्रा को लेकर पूछे गए सवाल पर मुख्यमंत्री ने कहा, 'कल और आज दिल्ली में कई दलों के नेताओं से मुलाकात हुई. यह कोई नई बात नहीं है. पहले भी दिल्ली में साथ में बैठकर बातें हुई हैं. विपक्षी दलों की एकजुटता के लिए प्रयास किया जा रहा है. इसको लेकर सभी लोगों ने अपना बयान दिया है.'

08:38 AM

Bihar News: 

CM नीतीश ने दिया लोकसभा चुनाव को लेकर जीत का मंत्र
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और वरिष्ठ नेता राहुल गांधी के साथ दिल्ली के अपने समकक्ष अरविंद केजरीवाल और अन्य विपक्षी नेताओं से मुलाकात की और 2024 के लोकसभा चुनाव में भाजपा को चुनौती देने के लिए विपक्ष को एकजुट करने की योजना पर काम कर रहे हैं. उनकी पार्टी जदयू ने यह बात कही.

08:37 AM

Bihar News: 

ट्रक से कुचलकर हुई मौत, उग्र लोगों ने 4 ट्रक को किया आग के हवाले
कटिहारः कटिहार में कटिहार - मनिहारी मुख्य सड़क मार्ग पर उस समय बवाल मच गया, जब तेज गति से आ रहे हाइवा(ट्रक) की चपेट में आने से बाइक सवार दो लोगों में से एक के की मौत हो गई. घटना शाम के करीब 5 बजे की है. दुर्घटना के बाद स्थानीय ग्रामीण काफी उग्र हो गए और सड़क पर टायर जलाकर बवाल मचाने लगे. देखते ही देखते गुस्साए लोगों ने दुर्घटना किए हाइवा समेत 4 ट्रकों में आग लगा दी और सभी ट्रक धू धू कर जलने लगे. 

08:26 AM

Bihar News: 

बिहार में ग्रेजुएशन के सिलेबस में हुआ बदलाव
पटनाः बिहार के सभी विश्वविद्यालय अब इस वर्ष आगामी शैक्षणिक सत्र से च्वाइस बेस्ड क्रेडिट सिस्टम (सीबीसीएस) के तहत 4 वर्षीय स्नातक डिग्री पाठ्यक्रम शुरू करेंगे. राजभवन से जारी बयान में इसकी जानकारी दी गयी है . बयान में कहा गया है कि वर्तमान में प्रदेश के अधिकतर महाविद्यालयों में तीन वर्षीय डिग्री पाठ्यक्रम वार्षिक पद्धति से चलाए जा रहे हैं. 

07:58 AM

Bihar News: 

जहानाबाद में मनरेगा योजना के नाम पर फर्जीवाड़
जहानाबाद: जहानाबाद में मनरेगा योजना में फर्जीवाड़े का मामला सामने आया है. यहां एक ही योजना के नाम पर चार बार फर्जी तरीके से राशि निकालकर बंदरबांट करने का संगीन मामला प्रकाश में आया है. मामला रतनी प्रखंड के उचिटा पंचायत के गंगाकुरा गांव का है. फिलहाल इस मामले को लेकर ग्रामीणों के साथ- साथ स्थानीय पंचायत प्रतिनिधियों में रोष व्याप्त है. वहीं ग्रामीणों ने इस मामले की जांच को लेकर जिलाधिकारी, उप विकास आयुक्त से लेकर मगध प्रमंडल आयुक्त को भी लिखित आवेदन देकर जांच कराने की मांग की है. 

पढ़ें पूरी खबर- जहानाबाद में मनरेगा योजना के नाम पर फर्जीवाड़ा, एक ही योजना के नाम पर 4 बार निकाल लिए पैसे

Trending news