Bihar News Live Updates: झारखंड विधानसभा में विशेष सत्र, 1932 के खतियान को लागू करने वाला बिल पास
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1435577

Bihar News Live Updates: झारखंड विधानसभा में विशेष सत्र, 1932 के खतियान को लागू करने वाला बिल पास

Bihar News Live Updates: बिहार और झारखंड दोनों ही राज्यों में हर पल नए राजनीतिक घटनाक्रम हो रहे हैं. जानिए बिहार-झारखंड की बड़ी खबरें यहां.

Bihar News Live Updates: झारखंड विधानसभा में विशेष सत्र, 1932 के खतियान को लागू करने वाला बिल पास
LIVE Blog

पटनाः Bihar News Live Updates:बिहार और झारखंड दोनों ही राज्यों में राजनीतिक उथल-पुथल जारी है. गुरुवार को AIG प्रशांत कुमार के ठिकानों पर छापेमारी से अफसर वर्ग में हलचल मची रही. वहीं झारखंड में लगातार राजनीतिक परिदृष्य में नए घटनाक्रम सामने आ रहे हैं. झारखंड की हेमंत सोरेन सरकार स्थानीयता के लिए 1932 के खतियान को लागू करने और अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) को 27 फीसदी आरक्षण देने संबंधी प्रस्ताव को आज विधानसभा में पारित करवाने जा रही है.बिहार और झारखंड की खबरों के ताजा अपडेट आपको मिलेंगे यहां, बने रहिए जी बिहार झारखंड के साथ.

11 November 2022
17:57 PM

Ranchi News: झारखंड विधानसभा के शुक्रवार को आयोजित एक दिवसीय विशेष सत्र में स्थानीयता और आरक्षण से जुड़े दो महत्वपूर्ण विधयेक पारित किए गए. विधानसभा ने 1932 के खतियान के आधार पर राज्य में स्थानीयता की नीति तय करने और पिछड़े वर्गों के लिए आरक्षण 14 प्रतिशत से बढ़ा कर 27 प्रतिशत करने के फैसले के साथ विभिन्न वर्गों के लिए कुल आरक्षण 77 प्रतिशत करने का संशोधन विधेयक ध्वनिमत से पारित कर दिया.

14:14 PM

ठंड से रेल परिचालन प्रभावित

बढ़ती ठंड और कोहरे के वजह से ट्रेन के परिचालन पर भी असर पड़ रहा है. घने कोहरे के वजह से राजधानी रांची रेल मंडल से चलने वाली कई ट्रेनों के परिचालन रद्द कर दिए गए हैं. कोहरे की वजह से ट्रेन पर भी असर पड़ने लगा है जिसके कारण सर्दियों में कोहरे की संभावना को देखते हुए आगामी कोहरे के मौसम के वजह से ट्रेनें रद्द कर दिया गया है. जिसमें जाड़े में आगामी कोहरे के मौसम को देखते हुए निम्नांकित ट्रेनें रद्द रहेंगी. 
1. ट्रेन संख्या 12873 हटिया – आनंदविहर टर्मिनल (त्रि साप्ताहिक) ट्रेन दिनांक 01/12/2022 से दिनांक 28/02/2023 तक हटिया से रद्द रहेगी.
2. ट्रेन संख्या 12874 आनंदविहर टर्मिनल - हटिया (त्रि साप्ताहिक) ट्रेन दिनांक 02/12/2022 से दिनांक 01/03/2023 तक आनंदविहर से रद्द रहेगी.
राँची रेल मंडल से तीन ट्रैन को कोहरे के वजह से रद्द कर दिया गया है राँची के सीनियर डीसीएम अवनीश कुमार ने बताया है

 

13:37 PM

पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की हत्या के दोषी होंगे रिहा
सुप्रीम कोर्ट ने पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की हत्या के दोषी नलिनी और पी रविचंद्रन समेत 6 दोषियों की रिहाई की आदेश दिया. नलिनी और रविचंद्रन ,दोनो 30 साल से ज़्यादा वक़्त से जेल में गुजार चुके थे. 18 मई  को SC ने इस मामले में एक और दोषी पेरारिवलन को रिहाई के आदेश दिया था. बाकी दोषियों ने भी उसी आदेश का हवाला देकर कोर्ट से रिहाई की मांग की थी.

13:21 PM

Jharkhand Vidhan Sabha Special Session LIVE:​लंबोदर महतो ने ये दिया संशोधन

इसके बाद आजसू विधायक ने कहा हम इसका समर्थन करते हैं पर विधेयक का जो प्रवधान है, मैं उसमें संशोधन प्रस्ताव रखता हूं. जिस जिले में अंतिम सर्वे का जो उपलब्ध दस्तावेज है उसे आधार माना जाए. स्थानीय नीति को ही नियोजन का आधार बनाया जाए. सीएम हेमंत सोरेन ने कहा, एक ही चीज गोल गोल घूम कर आ रही है ,लंबोदर जी विद्वान और प्रशासनिक समझ रखते हुए सवाल रखते हैं पर उन्हें ये भी मामूल है किस तरीके से चीजों को उलझाया गया ,पर सरकार की मंशा स्पष्ट है.  पिछली सरकार में 1985 कट ऑफ था और आजसू ने उसका समर्थन भी किया था.

13:15 PM

Jharkhand News:विधेयक को प्रवर समिति में भेजने के मांग खारिज
सीएम हेमंत सोरेन ने कहा, इसे प्रवर समिति में भेजने की बात हो रही है. पर इस विधेयक का उद्देश्य विस्तृत है. सरकार ने सिर्फ नौकरी ही नहीं इसका दायरा बहुत बड़ा रखा है. ये सरकार बिल्कुल शीशे की तरह साफ काम करती है. आप लोगों की तरह लोगों को ठगने और छलने का काम नहीं करते हैं. आप लोगों के मामले कोर्ट में लटक जाते हैं. पर हमारी सरकार में इतनी नियुक्ति हुई कोई विवाद हुआ. ये एक पूरा गिरोह है जो कि राज्य को बर्बाद करना चाहता है. विधानसभा अध्यक्ष ने विधेयक को प्रवर समिति में भेजने के मांग को खारिज किया.

13:12 PM

Jharkhand Vidhan Sabha Special Session LIVE: जल्दबाजी में लाया गया विधेयकः राम चंद्र चंद्रवंशी 
बीजेपी विधायक राम चंद्र चंद्रवंशी ने कहा, इसे प्रवर समिति में सौंपना इस लिए जरूरी कि सरकार ने इसे जल्दबाजी में लाया है. सभी दलों के साथ चर्चा कर सुझाव लेना चाहिए था. जनता को गुमराह नहीं करना चाहिए, इसे दिल्ली भेजने की आवश्यकता नहीं है. ये छलने का काम किया राज्य सरकार को संकल्प लेकर काम करना चाहिए था. हमारी पार्टी इसका विरोध नहीं करती 

13:07 PM

Jharkhand Vidhan Sabha Special Session LIVE: राज्य लड़ रहा है पहचान की लड़ाई: अमित यादव
निर्दलीय विधायक अमित यादव ने कहा, आज के दिन की जो स्थिति है, कोई फर्जी आम सभा कर किसी को कह दे झारखंडी है तो क्या वह झारखंडी हो जायेगा. जिस तरीके से बंगला देशियों की घुसपैठ हुई है, कल झारखंडी के अधिकार पर दूसरे लोग आकर बैठेंगे. माले विधायक विनोद सिंह ने कहा, पहचान की लड़ाई राज्य आज भी लड़ रहा है. इस विधेयक के पारित होने से कुछ नहीं होने जा रहा,जब तक नौंवीं सूची में अधिसूचित नहीं हो जाता.  स्थानीयता की बात नियोजन से जुड़ी हुई है ,इस लिए इसमें स्पष्ट रूप से जोड़ा जाना चाहिए. 

 

13:05 PM

Jharkhand Vidhan Sabha Special Session LIVE: ये लाए संशोधन विधेयक

झारखंड स्थानीय व्यक्तियों की परिभाषा और परिणामी सामाजिक सांस्कृतिक और अन्य लाभों को ऐसे स्थानीय व्यक्तियों तक विस्तारित करने के लिए विधेयक 2022 को सीएम हेमंत सोरेन ने सदन में पेश किया. इसको प्रवर समिति में भेजने के लिए तीन प्रस्ताव आए, बीजेपी विधायक अमित यादव , माले विधायक विनोद सिंह और रामचंद्र चंद्रवंशी संशोधन विधेयक लाए हैं.

12:49 PM

Jharkhand Vidhan Sabha Live: संशोधनों से आ रही है षडयंत्र की बूः सीएम सोरेन

सीएम हेमंत सोरेन ने कहा इनके संशोधन में भी इतने षडयंत्र की बू आ रही है कि क्या इनका जवाब दिया जाए. आज के दिन सदन में षड्यंत्र न हो. अब आपको मौका नहीं मिलेगा. हम लोग अपने पैर पर कुल्हाड़ी नहीं मार रहे बल्कि हमने आपका पैर काटने का काम किया है. विधानसभा अध्यक्ष ने कहा ,बीजेपी की तरफ से इतने बड़े दल के बावजूद एक संशोधन प्रस्ताव आया है.

12:45 PM

Jharkhand Vidhan Sabha Special Session LIVE: रामचंद्र चंद्रवंशी के संशोधन नहीं माने गए.

सीएम सोरेन ने जवाब दिया कि 1985 का कटऑफ डेट लागू करके आपने कितने लोगों को बहाली किया? उन्होंने पूछा कि नौंवीं अनुसूची में भेजना क्यों जरूरी है ,कर्नाटक में तो आपकी सरकार ने नौवीं अनुसूची में शामिल करने के लिए केंद्र को बिल भेजा था. आप जो बिल लाए थे कोर्ट ने उसे सिरे से खारिज किया था.  हमारा कोई बिल खारिज नहीं होगा. हम ऐसा बिल लाने जा रहे हैं, जो अभेद्य होगा. इसके साथ ही रामचंद्र चंद्रवंशी के संशोधन नहीं माने गए.

 

12:41 PM

Jharkhand Vidhan Sabha Special Session LIVE: रामचंद्र चंद्रवंशी ने दिया अपना प्रस्ताव

बीजेपी विधायक रामचंद्र चंद्रवंशी ने अपने संसाधन प्रस्ताव ने कहा , हम आरक्षण के विरोध ने नहीं है इसमें जो त्रुटि है उस पर ध्यान आकृष्ट करना चाहते हैं. पूर्व की हमारी सरकार ने 1985 को लागू किया था  ,इसको सदन में लाने की जरूरत नहीं थी इसको संकल्प ला कर लागू करना चाहिए था. सदन में लाना सिर्फ दिखावा है. 

12:38 PM

Jharkhand Vidhan Sabha Special Session LIVE:  सरकार की मंशा स्पष्ट नहीं
विधानसभा अध्यक्ष के द्वारा विधेयक को प्रवर समिति में भेजने के प्रस्ताव को स्वीकृति करने के बाद बीजेपी तरफ से चर्चा कराने की मांग को लेकर सभी विधायक नारेबाजी करते रहे. जिसके बाद विधानसभा अध्यक्ष ने कहा आरक्षण पर आक्रोशित न हों भानु प्रताप शाही. वहीं जमशेदपुर पूर्व के विधायक सरयू राय ने कहा कि सरकार को इसे विधेयक के रूप में लाने से अच्छा नोटिफिकेशन लाने के बाद लागू कर देना चाहिए था. यह विधेयक सदन से तो पास हो जाएगा लेकिन आगे जाकर कितना खरा उतरता है. सरकार की मंशा स्पष्ट नहीं है. 

 

12:37 PM

Jharkhand Vidhan Sabha Special Session LIVE: आरक्षण की सुरक्षा के लिए ला रहे विधेयकः सीएम
सीएम हेमंत सोरेन ने कहा, जो विधेयक लाया गया है इन्हीं सब समस्याओं के समाधान के लिए लाया गया है. 20 साल में पहली बार जेपीएससी का रिजल्ट आया. जो भी नियुक्ति हो रही स्थानीय को लाभ मिल रहा. इसे प्रवर समिति में भेजने की आवश्यकता नहीं है. वर्तमान सरकार पूर्व की सभी विवादों का निराकरण करते हुए आगे बढ़ रही है. इस राज्य में आरक्षण कैसे सुरक्षित हो इसको लेकर सरकार गंभीर है और ये विधेयक लाया गया है.

12:36 PM

Jharkhand Vidhan Sabha Special Session LIVE: सीएम सोरेन ने बताया विधेयक का उद्देश्य

विधानसभा में सीएम सोरेन ने कहा कि विधेयक का उद्देश्य राज्य के आदिवासियों को शैक्षणिक, सांस्कृतिक और वित्तीय लाभ देना है. उन्होंने कहा कि 1932 के बाद से दूसरे राज्यों के लोगों की वजह से राज्य के मूलवासी, आदिवासी, आदिवासियों के रीति-रिवाज, रहन-सहन और परंपराओं पर नकारात्मक प्रभाव पड़ा है. इसलिए राज्य में 1932 की मांग शुरू से होती रही है. उनकी मांगों को झारखंड सरकार पूरा करने जा रही है. 

12:34 PM

Jharkhand Vidhan Sabha Special Session LIVE: कई पार्टियों के नेताओं ने मांगा बोलने के लिए समय
झारखंड विधान सभा में विशेष सत्र की कार्रवाई शुरू होते ही विपक्ष की तरफ से कई पार्टियों के नेताओं ने अपनी बात रखने के लिए अध्यक्ष से समय मांगा. सीएम हेमंत सोरेन ने कार्मिक प्रशासनिक सुधार तथा राजभाषा विभाग के मंत्री होने के चलते सदन में झारखंड पदों एवं सेवाओं की रिक्तियों में आरक्षण विधेयक 2022 सदन के पटल पर रखा. जिसके बाद बीजेपी की तरफ से भानु प्रताप शाही ने कहा कि हम लोग यहां समर्थन करने आए हैं,पर हमें भी बोलने का मौका दिया जाए. 

 

12:29 PM

Jharkhand Vidhan Sabha Special Session LIVE: स्थानीयता के लिए 1932 के खतियान को लागू करने संबंधी बिल को विधानसभा ने ध्वनिमत से पारित कर दिया. इसके संशोधनों को लेकर काफी बहस हुई.

 

12:27 PM

Jharkhand Vidhan Sabha Special Session LIVE: पदों एवं सेवाओं की रिक्तियों में आरक्षण संशोधन विधेयक 2022 पास

हेमंत सोरेन सरकार स्थानीयता के लिए 1932 के खतियान को लागू करने और अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) को 27 फीसदी आरक्षण देने संबंधी प्रस्ताव को आज विधानसभा में पारित करवाने जा रही है. इसे लेकर विधानसभा में संशोधनों को लेकर बहस चल रही है. वहीं मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने झारखंड पदों एवं सेवाओं की रिक्तियों में आरक्षण संशोधन विधेयक 2022 विधानसभा में पास हुआ.

 

12:17 PM

Bihar News Update:ये है बिहार में तापमान
मौसम विभाग के ताजा अपडेट के अनुसार पछुआ हवाओं के चलते राज्य का मौसम शुष्क बना हुआ है. जिसके चलते राज्य के तापमान में लगातार गिरावट हो रही है. यहां पर न्यूनतम तापमान 16 से 17 डिग्री सेल्सियस के बीच रह रहा है. वहीं अधिकतम तापमान 30 से 31 डिग्री सेल्सियस के बीच बना हुआ है. न्यूनतम तापमान में धीरे धीरे गिरावट हो रही है. जिसके कारण राज्य में ठंड बढ़ रही है. पछुआ हवाओं की रफ्तार 5 किलोमीटर प्रति घंटा है. 

12:16 PM

Bihar News Update: बिहार में पछुआ हवा से बढ़ेगी ठंड
Bihar Mausam Update: देश के कई राज्यों में बर्फबारी हो रही है. जिसमें जम्मू कश्मीर, उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश शामिल है. जिसके कारण वहां से आने वाली पछुआ हवाओं का बिहार में दिखाई दे रहा है. पूर्व बिहार, भागलपुर, कोसी और सीमांचल में ठंड बढ़ने की संभावना बनी हुई है.

 

12:00 PM

Jharkhand News: बोकारो में हाथियों का उत्पात
बोकारो के बेरमो अनुमंडल के झिरकी में कई हाथियों का झुंड देखा जा रहा है. स्थानीय लोग दहशत में हैं. वही फॉरेस्ट विभाग और स्थानीय पुलिस लोगों को आगाह किया है कि इस तरफ ना जाएं जिधर हाथी हैं. जाहिर है जंगल का पेड़ काटने से हाथी भटक रहे हैं और शहर की ओर घुस रहे हैं. बताते चलें कि बोकारो जिले के पेटरवार सहित गोमिया क्षेत्र में 30 से 35 हाथियों का झुंड करीब 1 महीने से डेरा डाले हुए हैं. यह बोकारो रामगढ़ और गिरिडीह में हाथियों का कोरिडोर है जहां इस सीजन में हाथियों का आना जाना लगा रहता है. घने जंगलों के चलते ये इलाका हाथियों का सुरक्षित जोन माना जाता है. लेकिन लगातार जंगलों की कटाई होने के चलते हाथियों के झुंड भटक कर शहरों की ओर घुस रहे हैं.

11:56 AM

Bihar News Update: टला बड़ा रेल हादसा
बेगूसराय में एक बड़ा रेल हादसा उस वक्त टल गया जब एक कीमैन ने रेल ट्रैक को टूटा देखा और उसने सामने से आ रही एक सुपरफास्ट ट्रेन को लाल झंडी दिखाकर रोक दिया. दरअसल वैशाली सुपरफास्ट ट्रेन पटरी से गुजर रही थी. इसी दौरान बरौनी-कटिहार रेलखंड के लाखों और दनौली फुलवरिया स्टेशन के ट्रैक पोल संख्या 155 के करीब 10 इंच पटरी टूटी हुई थी. जिसपर कीमैन की नजर पड़ गई.

 

11:51 AM

Bihar News Update: सनातन संस्कृति समागम में आएंगे 9 सीएम, बिहार के सीएम को नहीं मिला निमंत्रण

बक्सर: बक्सर में 7 से 15 नवम्बर तक सनातन संस्कृति समागम का आयोजन बक्सर सांसद सर केंद्रीय राज्य मंत्री अश्विनी कुमार चौबे द्वारा कराया जा रहा है. समागम के आखिरी दिन 15 नवंबर को 9 राज्य के मुख्यमंत्री और पांच राज्य के राज्यपाल समेत कई सांसद और विधायक को निमंत्रण है. लेकिन, बक्सर सांसद द्वारा बिहार सरकार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को नियंत्रण नहीं देने पर कार्यक्रम में पहुंचे कांग्रेस विधायक विश्वनाथ राम ने नाराजगी जाहिर की है. विश्वनाथ राम ने कहा कि केंद्रीय मंत्री को अविलंब बिहार सरकार के मुख्यमंत्री को निमंत्रण देना चाहिए. जिस तरह से 9 राज्य के मुख्यमंत्री और कई सांसद विधायक को कार्यक्रम में आमंत्रित किया गया है. उस तरह से नीतीश कुमार कांग्रेस की कई मुख्यमंत्री है. 

11:47 AM

Bihar News: मधेपुरा में एक पिस्टल, 7 जिंदा कारतूस के साथ एक गिरफ्तार
मधेपुरा: जिले में अपराध पर नियंत्रण को लेकर एसपी राजेश कुमार के निर्देशन में लगातार वाहन चेकिंग की जा रही है. पुलिस ने एक अपराधी को हथियार और गोली के साथ गिरफ्तार किया है. वहीं इस मामले को लेकर मधेपुरा एसडीपीओ अजय नारायण यादव ने बताया कि गिरफ्तार अपराधी भदौल निवासी गजेंद्र यादव का पुत्र, बाबुल उर्फ गोलू है जिसे भर्राही ओपी पुलिस ने एक पिस्टल और 8 गोली 1 मैगजीन के साथ गिरफ्तार किया है. अपराधी के पास से 1 मोबाइल और टीवीएस विक्टर बाइक भी बरामद हुई है. 

11:26 AM

Jharkhand News: बोकारो स्टील प्लांट में मजदूर की मौत
बोकारो स्टील प्लांट के अंदर काम करने के दौरान एक ठेका कर्मी मजदूर सतीश महतो की उस समय मौत हो गई थी, जब पाइलिंग का खंभा अचानक उसके ऊपर गिर गया. जिसके बाद नियोजन की मांग को को लेकर मृतक के परिजनों व आश्रित ने शव को लेने से इनकार कर दिया और बोकारो जनरल अस्पताल के सामने धरना पर बैठ गए. धरने की तीसरे दिन यानी कि गुरुवार की देर रात को बोकारो स्टील प्रबंधन की ओर से आश्रित को नियोजन का ऑफर लेटर दे दिया गया. इस दौरान बोकारो जनरल अस्पताल परिसर में काफी संख्या में राजनीतिक पार्टियों के लोग व मजदूर यूनियन के लोग मौजूद थे.

11:23 AM

Jharkhand News: फूलों की सजी गाड़ी से विधानसभा पहुंचे कांग्रेस के तीनों निलंबित विधायक
झारखंड विधान सभा के विशेष सत्र में हिस्सा लेने के लिए कांग्रेस से निलंबित तीनों विधायक विधानसभा पहुंचे. कांग्रेस के इन तीनों विधायकों का यह आगमन थोड़ा अलग था क्योंकि वे फूलों से सजी गाड़ियों में विधानसभा परिसर में दाखिल हुआ और पहुंचने के बाद सबसे पहले इरफान अंसारी ने बेरमो विधायक पर जम के निशाना साधा. वही उन पर कई गंभीर आरोप भी लगाए.

11:17 AM

Bihar News: एक साथ जले छह शव
नवादाः नवादा में सामूहिक आत्महत्या के बाद मृतकों के शवों को कंधा भी नसीब नहीं हो सका. एक साथ परिवार के छह सदस्यों को कंधा देने वाला भी कोई नहीं बचा. मृतक केदार का एकमात्र जीवित बड़ा बेटा अमित दिल्ली से गुरुवार की रात अपनी बहन गुंजा के साथ नवादा पहुंचा. लिहाजा शवों को एक वैन से मुक्तिधाम ले जाया गया. परिवार के अन्य सदस्यों, समाजसेवियों की मदद से पुलिस शवों को श्मशान घाट तक ले गई. जहां एक साथ परिवार के छहों शवों का अंतिम संस्कार किया गया. 

09:54 AM

Jharkhand News Update: झारखंड विधानसभा में बुलाया गया आज 1 दिन का विशेष सत्र 
रांची:
झारखंड विधानसभा में आज 1 दिन का विशेष सत्र बुलाया गया है, इस विशेष सत्र को लेकर भारतीय जनता पार्टी ने पूरी तरह से कमर कस ली है, भाजपा के विधायकों ने कहा कि 1932 खतियान और ओबीसी आरक्षण का हम समर्थन करते हैं, मगर इन दोनों बिल पर राज्य सरकार कहीं ना कहीं अपनी राजनीति रोटी सेकने का काम कर रही हैं जिसका हम लोग जवाब देंगे. भाजपा के विधायकों ने कहा कि पार्टी ने विधायक दल की बैठक की है और बैठक में सरकार की गलत नीतियों का जवाब देने पर चर्चा की गई है. जब-जब सरकार को कोई ईडी का पत्र आता है तो सरकार को ओबीसी और 1932 खतियान की याद आता है, 3 साल से सरकार को इस बिल की याद क्यों नहीं आ रही थी, आनन-फानन में बिल में कई खामियां होने के बावजूद इसे पास कराने की हड़बड़ी क्यों है, इन कई मुद्दों पर भारतीय जनता पार्टी विधानसभा सत्र में अपनी बातें रखेगी.

 

09:42 AM

Bihar News:मटिहानी विधायक राजकुमार सिंह ने सात सड़कों का किया शिलान्यास
बिहार के बेगूसराय के मटिहानी विधायक राजकुमार सिंह के द्वारा मटिहानी विधानसभा क्षेत्र के मटिहानी प्रखंड अंतर्गत सात सड़कों का शिलान्यास किया गया. मटिहानी विधायक राजकुमार सिंह के द्वारा सड़क का शिलान्यास किए जाने से लोगों में काफी खुशी नजर आई और लोगों ने विधायक को इस कार्य के लिए धन्यवाद दिया.

09:38 AM

Bihar News: अरविंद अकेला के कार्यक्रम में हंगामा

बक्सर: फिल्म स्टार अरविंद अकेला 'कल्लू' और गायिका देवी के कार्यक्रम में जमकर हंगामा, चली कुर्सियां, पुलिस ने भीड़ कंट्रोल करने के लिए किया हल्का बल प्रयोग.

09:17 AM

Bihar News: इरफान अंसारी अपनी पार्टी के विधायक अनूप सिंह के खिलाफ आलाकमान से करेंगे शिकायत

कोलकाता हाई कोर्ट से जमानत मिलने के बाद रांची लौटे कांग्रेस के तीनों निष्कासित विधायक इरफान अंसारी और नमन विक्सल कोंगाडी ने कहा कि अनूप सिंह ने सरकार और आलाकमान को गुमराह किया और कांग्रेस को बर्बाद किया.

इरफान अंसारी ने आगे कहा कि हम जमीनी स्तर से काम करने वाले नेता हैं जबकि हमारी छवि को खराब करने की कोशिश की गई. इरफान ने आगे अनूप सिंह पर कई सारे इल्जाम लगाए. उन्होंने कहा कि अनूप सिंह बाहर से आकर यहां बसा है. वह लेन-देन में काफी मजबूत है. अनूप सिंह का संबंध हमेशा दो नंबर के लोगों से रहता है और वह दो नंबर का काम करता है.

08:58 AM

Bihar News: सीएम नीतीश कुमार में PM बनने की सभी गुण मौजद 
शिवहर पहुंचे जिला प्रभारी मंत्री जमा खान ने कहा कि PM पद के लिए देश की पुकार हैं नीतीश कुमार. कहा कि जिस तरह से बिहार में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में विकास हो रहा है, जिसे देख कर पूरे भारत की जनता की पुकार बन गए हैं नीतीश कुमार, CM में PM बनने की सभी गुण मौजद हैं. साथ ही कहा कि पूरे बिहार में बिजली सड़क ,पानी और अन्य क्षेत्रों में लगातार बिहार आगे बढ़ रहा है जिससे देश की नजर अब बिहार पर टिक गई है.

07:51 AM

Bihar News: बेगूसराय में शराबबंदी की पोल खोलती एक खबर एक बार फिर सामने आ रही है. शराब के नशे में एक तरफ जहां युवक ने जमकर हंगामा किया वहीं पुलिस वालों की ही लात मुक्के से पिटाई कर दी. हालांकि युवक भी पूरी तरह घायल दिख रहा है लेकिन यह स्पष्ट नहीं हो पा रहा है कि आखिर पुलिस की पिटाई से युवक घायल हुआ है या फिर अत्यधिक शराब के सेवन की वजह से गिरने परने से. 

07:04 AM

Bihar News: 12 बोतल विदेशी शराब जब्त
कटोरिया देवघर मुख्य मार्ग थाना क्षेत्र के जमुआ मोड़ के निकट कटोरिया पुलिस ने वाहन चेकिंग अभियान चलाया. इस दौरान देवघर से आ रही एक होंडा बाइक चालक की तलाशी ली तो चालक के पीठ पर रखे बैग से 12 बोतल विदेशी शराब मिली. पुलिस ने बिना नंबर की न्यू होंडा शाइन बाइक को जब्त कर लिया है. मौके पर वाहन चालक को गिरफ्तार कर लिया गया. शराब कारोबारी सह वाहन चालक झारखंड देवघर के दिलीप कुमार का पुत्र सुमन कुमार जो सदर अस्पताल के सामने राम मंदिर वार्ड नंबर 31 के रहने वाले हैं. वह बैग में विदेशी शराब लेकर बांका जा रहे थे. वाहन चेकिंग अभियान में शामिल पुअनि मनीष कुमार व पुलिस बल शामिल थे.

Trending news