Love You Loktantra Review: पॉलिटिकल सटायर 'लव यू लोकतंत्र' आज की राजनीति पर बनी कॉमिक फिल्म
Advertisement

Love You Loktantra Review: पॉलिटिकल सटायर 'लव यू लोकतंत्र' आज की राजनीति पर बनी कॉमिक फिल्म

Love You Loktantra: सिनेमा अब धीरे-धीरे रियलिस्टिक बनने लगा है. जिससे दर्शक रिलेट कर सके और बेहतरीन तरीके से समझ सके. ऐसे में इसी सप्ताह रिलीज हुई पॉलिटिकल सटायर फिल्म 'लव यू लोकतंत्र' एक ऐसी ही फिल्म है,

Love You Loktantra Review: पॉलिटिकल सटायर 'लव यू लोकतंत्र' आज की राजनीति पर बनी कॉमिक फिल्म

Love You Loktantra: सिनेमा अब धीरे-धीरे रियलिस्टिक बनने लगा है. अब ऐसी कहानी फिल्मों में पेश की जा रही है, जिससे दर्शक रिलेट कर सके और बेहतरीन तरीके से समझ सके. ऐसे में इसी सप्ताह रिलीज हुई पॉलिटिकल सटायर फिल्म 'लव यू लोकतंत्र' एक ऐसी ही फिल्म है, जो आज की राजनीतिक हलचल के बारे में है. इस फिल्म में मुख्य किरदार के रूप में ईशा कोप्पिकर, रवि किशन, मनोज जोशी, स्नेहा उल्लाल, अली असगर, कृष्णा अभिषेक, सपना चौधरी, अमित कुमार नजर आएंगे.

वकील और एडवोकेट के इर्द गिर्द घूमती कहानी 
'लव यू लोकतंत्र' दरअसल आज की राजनीतिक हालात पर व्यंग्य है, जिसे बड़े हास्य-व्यंग्य तरीके से दर्शाया गया है. फिल्म वर्तमान भारतीय राजनीति पर कॉमिक ढंग से सटायर (व्यंग्य) है. उत्तर भारत की बोली के साथ यह राजनीतिक सिचुएशन पर टिप्पणी करती नजर आती है. देखा जाए तो यह फिल्म एक महिला मुख्यमंत्री, एक पुरुष वकील और एक महिला एडवोकेट के इर्द गिर्द घूमती कहानी है. जिसमें सरकार गठन का दिलचस्प प्लॉट है. दो अपहृत निर्दलीय विधायकों के पास सरकार बनाने की चाबी है. लेकिन रातों-रात उन्हें किडनैप कर लिया जाता है. वकील और जर्नलिस्ट सरकार बनाने की अपनी रणनीतियों और योजनाओं के साथ फिल्म को रोचक बनाते हैं.

सपना चौधरी का आइटम सॉन्ग
फिल्म 'लव यू लोकतंत्र' में वकील के किरदार निभा रहे अमित कुमार, स्नेहा उल्लाल के साथ रोमांस करते नजर आ रहे हैं. फिल्म को अभय निहलानी ने बड़ी कुशलता से निर्देशित किया है. संगीतकार ललित पंडित ने अपने आकर्षक संगीत के साथ बेहतरीन गाने दिए हैं. फिल्म में प्रमुख सिंगर अमृता फडणवीस, दलेर महेंदी, अभिजीत, शान, प्रतिभा बघेल हैं. फिल्म में सपना चौधरी का एक धमाकेदार आइटम सॉन्ग भी है.

ड्रामा, सस्पेंस और क्लाइमेक्स से भरपूर 
फिल्म 'लव यू लोकतंत्र' में इतना ड्रामा, सस्पेंस और क्लाइमेक्स दृश्य इतना बढ़िया है कि दर्शकों को अपनी सीटों से बांध कर रखता है. फिल्म में एक संपूर्ण मनोरंजन के सभी मसाले हैं और इसे आम दर्शकों द्वारा खूब पसंद किया जाएगा. डायलॉग की बात करें तो इस फिल्म में कई बेहतरीन और शानदार डायलॉग हैं. ईशा कोपिकर एक सीन में कहती हैं, राजनीति में मौका देखकर धोखा देना चाहिए. इसके अलावा उनका एक और संवाद मजेदार है, जिसे शर्म आती है उसे राजनीति नहीं आती. जहां तक अभिनय की बात है रवि किशन ने अपनी अदाकारी की छाप छोड़ी है. ईशा कोप्पिकर ने एक मुख्यमंत्री की भूमिका के साथ न्याय किया है. मनोज जोशी, स्नेहा उल्लाल, कृष्णा अभिषेक और अमित कुमार ने भी अपने अभिनय से पॉलिटिकल सटायर फिल्म 'लव यू लोकतंत्र' को देखने लायक बना दिया है.

जुरिच मीडिया हाउस एलएलबी के बैनर तले बनी इस कॉमेडी फिल्म में कॉमिक अंदाज में आज के राजनीतिक हालात पर कटाक्ष किया गया है. संजय छैल ने फिल्म की कहानी को काफी अच्छे ढंग से लिखा है. रियल लाइफ में वकील होते हुए भी अमित कुमार ने इस फिल्म में वकील का किरदार प्रभावी ढंग से निभाया है. 'लव यू लोकतंत्र' देखें आप इसे लव करेंगे.
(इनपुट-आईएएनएस)

यह भी पढ़ें- Vaishali Thakkar Suicide: '...मैं तो तेरे लिए जान भी दे दूं!', वैशाली ठक्कर ने सुसाइड करने से पहले की थी ये पोस्ट, Video वायरल

Trending news