धोनी की याचिका पर 15 जून को करेगी सुनवाई, IPL सट्टेबाजी से जुड़ा है मामला
Advertisement

धोनी की याचिका पर 15 जून को करेगी सुनवाई, IPL सट्टेबाजी से जुड़ा है मामला

मद्रास उच्च न्यायालय भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी द्वारा तमिलनाडु कैडर के आईपीएस अधिकारी संपत कुमार के खिलाफ दायर अदालत की अवमानना मामले की गुरुवार को सुनवाई करेगा.   गुरुवार को होगी कार्रवाई न्यायमूर्ति एम. सुंदर और के.

 (फाइल फोटो)

Ranchi: मद्रास उच्च न्यायालय भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी द्वारा तमिलनाडु कैडर के आईपीएस अधिकारी संपत कुमार के खिलाफ दायर अदालत की अवमानना मामले की गुरुवार को सुनवाई करेगा.

 

गुरुवार को होगी कार्रवाई

न्यायमूर्ति एम. सुंदर और के. गोविंदराजन थिलकावड़ी ने सोमवार को धोनी का प्रतिनिधित्व करने वाले वरिष्ठ वकील पी.आर. रमन और आईएएस अधिकारी के वकील पेरुम्बलाविल राधाकृष्णन से कहा कि आम तौर पर अदालत हर गुरुवार को अदालत की अवमानना मामले की सुनवाई करती है और इसलिए इस मामले की सुनवाई भी 15 जून गुरुवार को होगी.

मानहानि का मुकदमा किया था दायर 

धोनी ने आईपीएल सट्टेबाजी घोटाले में उनका नाम लेने के लिए आईपीएस अधिकारी के खिलाफ 100 करोड़ रुपये के मानहानि का मुकदमे दायर किया था. चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान ने इसके जवाब में आईपीएस अधिकारी के लिखित बयान में न्यायपालिका के खिलाफ टिप्पणी को लेकर अदालत की अवमानना का मामला दर्ज कराते हुए संपत कुमार को सजा देने की मांग की है.

तमिलनाडु के महाधिवक्ता आर. शनमुगसुंदरम् ने क्रिकेटर को अदालत की अवमानना अधिनियम के तहत अपनी याचिका दायर करने की अनुमति दी थी. शनमुगसुंदरम ने यह स्पष्ट होने के बाद अनुमति दी थी कि लिखित बयान में आईपीएस अधिकारी द्वारा की गई टिप्पणी अदालती कार्यवाही को बदनाम करने वाली है.

बता दें कि महेंद्र सिंह इस समय घुटने की सर्जरी करने के बाद रिहेब में है. आईपीएल के दौरान उन्हें ये चोट लगी थी. आईपीएल खत्म होने के बाद उन्होंने अपने घुटने का ऑपरेशन कराया था. उनकी कप्तानी में चेन्नई सुपरकिंग्स ने अपना रिकॉर्ड 5वां खिताब जीता था. 

(इनपुट आईएएनएस के साथ)

Trending news