Maharashtra Politics: महाराष्ट्र के सीएम बने एकनाथ शिंदे, देवेंद्र फडणवीस को डिप्टी की कमान
Advertisement

Maharashtra Politics: महाराष्ट्र के सीएम बने एकनाथ शिंदे, देवेंद्र फडणवीस को डिप्टी की कमान

Maharashtra Politics:  शिवसेना के बागी नेता एकनाथ शिंदे ने ट्वीट कर कहा कि अभी सरकार गठन के मद्देनजर 'कौन से और कितने मंत्री पद होंगे' इस पर बीजेपी से चर्चा नहीं हुई है. लेकिन, इस पर चर्चा जल्दी ही की जाएगी.

एकनाथ शिंदे और देवेंद्र फडणवीस.

पटनाः Maharashtra Politics: Maharashtra Politics: एकनाथ शिंदे ने गुरुवार को महाराष्ट्र के 20वें मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ली. उनके साथ बीजेपी नेता देवेंद्र फडणवीस ने उपमु्ख्यमंत्री पद की शपथ ली. दोनों नेताओं को एक सादे समारोह में राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने शपथ दिलाई. हालांकि, इन दोनों के अलावा किसी अन्य नेता ने शपथ नहीं ली. दोनों नेताओं को अमित शाह और जेपी नड्डा ने बधाई दी.

राजभवन में हुआ शपथ ग्रहण
हालांकि सुबह शिवसेना के बागी नेता एकनाथ शिंदे ने ट्वीट कर कहा कि अभी सरकार गठन के मद्देनजर 'कौन से और कितने मंत्री पद होंगे' इस पर बीजेपी से चर्चा नहीं हुई है. लेकिन, इस पर चर्चा जल्दी ही की जाएगी. उन्होंने ट्वीट करते हुए बताया कि जल्द ही इन सब बातों पर विचार विमर्श किया जाएगा. तब तक, कृपया मंत्रिस्तरीय लिस्ट और इसके बारे में अफवाहों पर विश्वास न करें. 

सुप्रीम कोर्ट ने दिया था फ्लोर टेस्ट का आदेश
बुधवार को सुप्रीम कोर्ट ने जब फ्लोर टेस्ट का आदेश दिया था, तब इसके ठीक बाद सीएम रहे उद्धव ठाकरे फेसबुक पर लाइव आए. उन्होंने जनता को संबोधित किया और अपने कार्यकाल की उपलब्धियां गिनाईं. पद से त्यागपत्र देते हुए ठाकरे ने कहा था कि नंबर गेम की लड़ाई में वो पड़ना नहीं चाहते. उन्होंने कहा, हमने किसानों की कर्जमाफी का काम किया. हमने उस्मानाबाद का नाम धाराशिव के साथ औरंगाबाद का नाम संभाजीनगर कर दिया है. उद्धव ने शरद पवार और सोनिया गांधी के नाम लेते हुए उनका आभार जताया. इसके बाद उन्होंने सीएम पद से इस्तीफा दिए जाने की घोषणा कर दी.

यह भी पढ़िएः Maharashtra Political Crisis: बाबूलाल मरांडी ने उद्धव ठाकरे पर कसा तंज, कहा- राजा का बेटा...

Trending news