Bihar News : स्कूल भवन को तोड़ने के दौरान हुआ बड़ा हादसा, दो मजदूरों की मौत और एक की हालत गंभीर
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1971945

Bihar News : स्कूल भवन को तोड़ने के दौरान हुआ बड़ा हादसा, दो मजदूरों की मौत और एक की हालत गंभीर

Bihar News : नाहस रुपौली दक्षिणी पंचायत स्थित प्राथमिक कन्या विद्यालय का भवन पुराना हो गया था, जिसे कहीं और शिफ्ट किया गया था. इसी क्रम में पुराने भवन को तोड़कर नया भवन बनाने की प्रकिया चल रही थी. मजदूरों को स्कूल तोड़ने का काम में लगाया गया था. तभी छत गिरने से दो मजदूरों की मौत हो गई.

Bihar News : स्कूल भवन को तोड़ने के दौरान हुआ बड़ा हादसा, दो मजदूरों की मौत और एक की हालत गंभीर

मधुबनी : मधुबनी में स्कूल भवन को तोड़ने के दौरान एक बड़ा हादसा हो गया. इस हादसे में दो मजदूरों की दबने से मौत हो गई है वहीं एक मजदूर गंभीर रूप से घायल है. घटना पतौना ओपी थाना के केरवार गांव की है. घायल मजदूर को अस्पताल भेजा गया है. मृतक मजदूरों की पहचान सोंहास गांव निवासी 55 वर्षीय राज कुमार मुखिया व 50 वर्षीय बेचू सहनी के रूप में हुई है. वहीं ब्रहस्पति मुखीया घायल है.

बता दें कि नाहस रुपौली दक्षिणी पंचायत स्थित प्राथमिक कन्या विद्यालय का भवन पुराना हो गया था, जिसे कहीं और शिफ्ट किया गया था. इसी क्रम में पुराने भवन को तोड़कर नया भवन बनाने की प्रकिया चल रही थी. मजदूरों को स्कूल तोड़ने का काम में लगाया गया था. इसी कड़ी में आज भी काम जारी था, दीवालों को तोड़ते हुए मजदूर छत को तोड़ रहे थे, जहां एक मजदूर छत के ऊपर का रॉड काट रहा था, जिसे राजकुमार व बेचू नीचे से देखने के लिया गया, इसी क्रम में दोनों मजदूरों पर छत का शिला भरभरा कर गिर पड़ा जिसमें दबने से तत्काल दोनों की जान चली गई.

वहीं साथ काम कर रहे अन्य मजदूर जो छत पर था, वह बुरी तरह जख्मी हो गया. प्रत्यक्षदर्शियों ने यह भी बताया कि उक्त कार्य का ठेकेदार भी मौके पर मौजूद था, जो कि बरामदे पर काम का निरीक्षण कर रहा था. घटना के बाद मौके पर अफरातफरी का माहौल बन गया. आनन फानन में जेसीबी को मौके पर बुलाया गया जहां से काफी देर मशक्कत करनी के बाद जर्जर स्कूल भवन के मलबा को हटाकर मजदूरों के शव को निकाला गया.

इधर घटना की खबर इलाके में जंगल में आग की तरह फैल गई. मौके पर देखते ही देखते सैकड़ों लोग इकट्ठा हो गए. सूचना मिलनेके बाद मौके पर प्रशासन कैम्प कर रही है. वहीं शव को पोस्टमार्टम कराए जाने की कार्रवाई की जा रही है.

इनपुट- बिंदू ठाकुर

ये भी पढ़िए- IND vs AUS Final: 1983 के वर्ल्ड कप में कपिल देव की टीम की तरह क्या करिश्मा कर पाएगी रोहित की टीम!

Trending news