मध्यप्रदेश के जबलपुर में अस्पताल में भीषण आग, 10 लोगों की मौत, कई गंभीर घायल
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1284006

मध्यप्रदेश के जबलपुर में अस्पताल में भीषण आग, 10 लोगों की मौत, कई गंभीर घायल

सोमवार को दोपहर करीब पौने तीन बजे आग की घटना सामने आई. आग कैसे लगी इसका सही खुलासा अभी नहीं हो पाया है. कुछ लोगों का ये कहना है कि अस्‍पताल के एक कोने में लगी पूरे अस्‍पताल परिसर में फैल गई.

मध्यप्रदेश के जबलपुर में अस्पताल में भीषण आग, 10 लोगों की मौत, कई गंभीर घायल

पटना/जबलपुरः मध्यप्रदेश के जबलपुर में स्थित एक निजी अस्पताल में सोमवार को भीषण आग लग गई. आग की घटना इतनी भयावह थी कि देखते ही देखते इसने विकराल रूप ले लिया. इस हादसे में 10 लोगों की मौत की खबर सामने आई है. कुछ मरीज गंभीर रूप से भी झुलसे हैं. ऐसे में मृतकों की संख्या बढ़ सकती है. अभी तक की जानकारी के मुताबिक,  मरने वालों में चार मरीज, एक अटेंडेंट और तीन कर्मचारी हैं. दो मरीजों की स्थिति गंभीर है. उन्हें आईसीयू में भर्ती किया गया है. अलग-अलग अस्पतालों में अन्य लोगों को भर्ती किया गया है. सीएम शि‍वराज ने राज्य सरकार की ओर से मृतकों के परिजनों को 5-5 लाख रुपये और गंभीर रूप से घायलों को 50-50 हजार रुपये की सहायता प्रदान करने की घोषणा की है. 

अस्पताल में भर्ती मरीजों की नहीं मिली जानकारी
जानकारिक मुताबिक, सोमवार को दोपहर करीब पौने तीन बजे आग की घटना सामने आई. आग कैसे लगी इसका सही खुलासा अभी नहीं हो पाया है. कुछ लोगों का ये कहना है कि अस्‍पताल के एक कोने में लगी पूरे अस्‍पताल परिसर में फैल गई. प्रत्‍यक्षदर्शियों के अनुसार करीब 5 लोगों के शव को अस्‍पताल से निकाला गया था. अस्‍पताल में कितने मरीज भर्ती थे इसकी जानकारी भी नहीं मिल सकी है. हालांकि रिकॉर्ड के अनुसार अस्पताल में 52 लोगों का स्टाफ काम करता है.

सीएम शिवराज ने की आर्थिक सहायता की घोषणा
उधर, आग लगने के बाद फायर ब्रिगेड तुरंत उसे बुझाने के लिए मौके पर पहुंच गई थी. तत्काल वरिष्ठ प्रशासनिक और पुलिस अफसरों ने भी मोर्चा संभाल लिया. जबलपुर कलेक्टर इलैया राजा ने लोगों की मौत की पुष्टि की है. सामने आया है कि 2021 में ही अस्पताल का रजिस्ट्रेशन किया गया था. इस मामले में चूक और गलती को लेकर जांच के आदेश दे दिए गए हैं. साथ ही समिति भी बना दी गई है. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष कमलनाथ ने घटना पर दुख जताया है. मध्यप्रदेश सरकार ने मरने वालों के परिवारों के लिए पांच-पांच लाख रुपये की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है. सीएम शिवराज ने कहा कि दु:ख की इस घड़ी में शोकाकुल परिवार स्वयं को अकेला न समझें,मैं और संपूर्ण मध्यप्रदेश परिवार के साथ है. राज्य सरकार की ओर से मृतकों के परिजनों को पांच-पांच लाख रुपये और गंभीर रूप से घायलों को 50-50 हजार रुपये की सहायता प्रदान की जाएगी. घायलों के संपूर्ण इलाज का व्यय भी सरकार वहन करेगी.

यह भी पढ़िएः रेलवे माल भाड़ा में सामने आई अनियमितता, CBI ने सोनपुर रेल मंडल के DOM सचिन मिश्रा को किया गिरफ्तार

Trending news