Meaning of Mole: शरीर के इन अंगों पर तिल माना जाता है लक्की, ऐसे लोग होते हैं धनवान
Advertisement

Meaning of Mole: शरीर के इन अंगों पर तिल माना जाता है लक्की, ऐसे लोग होते हैं धनवान

Meaning of Mole: लोगों के शरीर में कई अंगों पर तिल होता है. कुछ लोगों का मानना ​​है कि शरीर में तिल होने से शरीर की खूबसूरती कम हो जाती है. वहीं कई लोग इसे किस्मत से जोड़ते हैं. सच्चाई ये है कि हर तिल कुछ कहता है.

Meaning of Mole: शरीर के इन अंगों पर तिल माना जाता है लक्की, ऐसे लोग होते हैं धनवान

पटनाः Meaning of Mole: लोगों के शरीर में कई अंगों पर तिल होता है. कुछ लोगों का मानना ​​है कि शरीर में तिल होने से शरीर की खूबसूरती कम हो जाती है. वहीं कई लोग इसे किस्मत से जोड़ते हैं. सच्चाई ये है कि हर तिल कुछ कहता है. कई जगहों पर तिल होना बहुत अच्छा माना जाता है. आमतौर पर तो तिल काले ही होते हैं लेकिन कुछ लोगों में तिल के निशान लाल भी होते हैं. तो आइए हम आपको बताते हैं कि शरीर के इन पांच जगहों पर तिल होने का क्या मतलब होता है?  

होंठ पर तिल
अगर होंठ के ठीक ऊपर दाहिनी ओर तिल हो तो इसका मतलब है कि वो व्यक्ति भी अपने काम में बहुत अच्छा होता है, ऐसे लोग बहुत होशियार भी होते हैं. वहीं जिन लोगों की होंठ के बाईं ओर तिल होता है वो बहुत कामुक होते हैं और उन्हें अपनी कामुकता के कारण परेशानी का सामना करना पड़ सकता है.

भौहों पर तिल
यदि दोनों भौहों पर तिल हो तो जातक अकसर यात्रा करता रहता है. दाहिने पर तिल सुखमय और बाएं पर तिल दुखमय दांपत्य जीवन का संकेत देता है.

हाथों पर तिल
जिसके हाथों पर तिल होते हैं वह चालाक होता है। गुरु क्षेत्र में तिल हो तो सन्मार्गी होता है. दायीं हथेली पर तिल हो तो बलवान और दायीं हथेली के पृष्ठ भाग में हो तो धनवान होता है. बायीं हथेली पर तिल हो तो जातक खर्चीला तथा बायीं हथेली के पृष्ठ भाग पर तिल हो तो कंजूस होता है.

बाएं गाल और नाक पर तिल
स्त्रियों के बाएं गाल पर तिल हो तो ये शुभ माना जाता है. उस जातक के अच्छी संतान होती है. यदि तिल नाक के आगे वाले हिस्से में होता है तो स्त्री को सुख मिलता है. नाक के दाहिनी तरफ तिल कम कोशिशों के साथ अधिक लाभ देता है. जबकि बाईं तरफ का तिल अशुभ प्रभाव देता है. वहीं ठोड़ी पर तिल होना शुभ माना जाता है.

हथेली पर तिल का महत्व
हथेली के बीच में तिल से धन मिलता है. बांह में कोहनी के नीचे तिल का होना शुभ होता है. शास्त्र में कहा गया है कि कलाई पर स्थित तिल अशुभ होता है.

आंख पर तिल का अर्थ 
अगर किसी महिला की बायीं या दायीं आंख की पुतली पर तिल हो तो उसे शांत और बुद्धिमान माना जाता है. उसके आस-पास के लोग महिला पर पूरा विश्वास करने हैं. इन महिलाओँ की शादी अमीर लड़के से होती है.

कंधे पर तिल का अर्थ
कंधे पर तिल आपके शाही जीवन का संकेत देता है. यह बताता है कि आप बहुत विनम्र स्वभाव के हैं और अपने पास मौजूद संसाधनों से लोगों की अच्छी तरह से सेवा करेंगे.

यह भी पढ़े- Blood Infection: ब्लड इन्फेक्शन में क्या खाना चाहिए क्या नहीं, जानिए जरूरी Health Tips

 

Trending news