Motihari: NIA ने की मदरसे में छापेमारी, तीन लोगों को किया गिरफ्तार
Advertisement

Motihari: NIA ने की मदरसे में छापेमारी, तीन लोगों को किया गिरफ्तार

पटना में हाल में ही PFI के संदिग्ध आतंकियों की गिरफ्तारी हुई है. जिसके बाद उनके खतरनाक मंसूबों के बारे में देश को पता चला है. इस गिरफ्तारी के बाद से बिहार की पुलिस व जांच एजेंसी एनआईए सक्रिय है. एनआईए अपनी तरफ से लगातार जांच कर रही है.

 (फाइल फोटो)

Motihari: पटना में हाल में ही PFI के संदिग्ध आतंकियों की गिरफ्तारी हुई है. जिसके बाद उनके खतरनाक मंसूबों के बारे में देश को पता चला है. इस गिरफ्तारी के बाद से बिहार की पुलिस व जांच एजेंसी एनआईए सक्रिय है. एनआईए अपनी तरफ से लगातार जांच कर रही है. इसी कड़ी में फुलवारीशरीफ में पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया के अतहर परवेज और अरमान मलिक की गिरफ्तारी के बाद हुई पूछताछ में कई अहम जानकारी हाथ लगी थी. 

इसके बाद पुलिस और एजेंसियों ने बिहार में कई जगहों पर छापेमारी की है. मंगलवार को एनआई ने मोतिहारी के ढाका और रामगढ़वा के पलनवा में छापेमारी की थी. इस दौरान ढाका स्थित जामिया मारिया मिशवा मदरसे से मौलाना असगर अली को पकड़ा है.  NIA और IB की संयुक्त टीम अपने साथ मौलाना की तस्वीर साथ लेकर आई थी. मौलाना को ढाका के मदरसा से पकड़ा गया है. 

मौलाना के निशानदेही पर जामा मस्जिद से मौलाना के लैपटॉप को बरामद कर के NIA ने खंगाला है. NIA मौलाना के बाबत पूछताछ के लिए मस्जिद और मदरसा से अन्य चार लोगों को हिरासत में लिया था. जिन्हें ढाका थाना में पूछताछ के बाद छोड़ दिया गया है. मौलाना से करीब पांच घंटे तक NIA और IB की टीम ने पूछताछ किया. 

इस दौरान NIA की दूसरी टीम मौलाना के घर पलनवा थाना के सिसवनिया गाद गांव मे भी तलाशी ली गई है. जहां से NIA कुछ किताब और नोटबुक अपने साथ लेती गई. मौलाना को करीब रात के 12 बजे NIA की टीम अपने साथ लेकर पटना चली गई. मौलाना के बारे में बताया जा रहा है कि उसकी पढ़ाई यूपी के सहारनपुर में देवबन्द से हुई है. मौलाना फिलहाल ढाका के मदरसा में शिक्षा देता था.

 

Trending news