लालू संग मेदांता अस्पताल पहुंचे तेजस्वी यादव, बताया कैसा है मुलायम सिंह का हाल
Advertisement

लालू संग मेदांता अस्पताल पहुंचे तेजस्वी यादव, बताया कैसा है मुलायम सिंह का हाल

Mulayam Singh Health Update: 82 वर्षीय मुलायम सिंह यादव रिश्ते में लालू प्रसाद यादव के समधी हैं. मुलायम सिंह यादव लंबे समय से बीमार हैं और गुरूग्राम के मेदांता अस्पताल में भर्ती हैं.

(तस्वीर साभार-@yadavtejashwi)

पटना: Mulayam Singh Health Update: सपा संरक्षक मुलायम सिंह की तबीयत रविवार से खराब है. उनके स्वास्थ्य को लेकर हर कोई चिंतित है. इस बीच, आरजेडी अध्यक्ष लालू यादव अपने बेटे तेजस्वी यादव संग अचानक बुधवार को गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल (Medanta Hospital) पहुंच गए. यहां पर उन्होंने यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव का हाल जाना.

  1. मुलायम सिंह यादव की तबीयत में बहुत सुधार नहीं
  2. सपा ने ट्वीट कर बताया नेताजी का हाल

लालू-तेजस्वी ने जाना हाल
इस दौरान वहां पर सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव और धर्मेंद्र यादव भी मौजूद थे. मुलाकात के बाद तेजस्वी यादव ने ट्वीट कर मुलायम सिंह यादव की वर्तमान स्थिति बताई. तेजस्वी यादव ने ट्वीट कर लिखा, 'गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में भर्ती समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह के स्वास्थ्य संबंधित जानकारी प्राप्त की. डॉक्टरों का कहना है कि तबीयत में सुधार हुआ है. अखिलेश यादव से मिल उनके शीघ्र स्वस्थ होने की मंगल कामना की. साथ में लालू प्रसाद यादव भी थे.'

मनोहर लाल खट्टर भी पहुंचे मेदांता
इससे पहले बुधवार को हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर भी अस्पताल पहुंचे और मुलायम सिंह यादव का हाल जाना. वहीं, बुधवार को मेदांता की तरफ से भी मुलायम सिंह का हेल्थ बुलेटिन जारी किया जिसकी जानकारी सपा ने ट्वीट कर दी. 

मुलायम सिंह हेल्थ बुलेटिन
सपा ने ट्वीट कर लिखा, 'मुलायम सिंह यादव अभी भी गंभीर हैं और जीवन रक्षक दवाओं पर उनका इलाज विशेषज्ञों की एक व्यापक टीम द्वारा गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल के आईसीयू में किया जा रहा है.'

मुलायम सिंह को क्या बीमारी है?
जानकारी के अनुसार, सपा नेता को CCU में भर्ती किया गया था. मुलायम सिंह को यूरिन संक्रमण के साथ ब्लड प्रेशर की समस्या काफी बढ़ गई है. उन्हें सांस लेने में तकलीफ होने के चलते पहले ICU में भर्ती किया गया था लेकिन स्थिति में सुधार नहीं होने के चलते क्रिटिकल केयर यूनिट में शिफ्ट कर दिया गया था.

मोदी, योगी और राजनाथ ने जाना मुलायम का हाल
पूर्व मुख्यमंत्री की तबीयत को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ सहित तमाम नेताओं ने अखिलेश यादव को फोन कर सिंह की तबीयत में सुधार की कामना की. पीएम मोदी ने अखिलेश यादव को हरसंभव मदद का भरोसा दिया. 

चौथे दिन भी वेंटिलेटर पर मुलायम सिंह
इसके अलावा केंद्रीय मंत्री एसपी सिंह बघेल, कांग्रेस नेता राज बब्बर, हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा और स्वामी प्रसाद मौर्य सहित तमाम नेता मेदांता पहुंचे थे. जानकारी के अनुसार, सिंह को लगातार चौथे दिन वेंटिलेटर पर रखा गया है.

बता दें कि इस समय मेदांता में अखिलेश यादव, डिंपल यादव, धर्मेंद्र यादव, शिवपाल यादव सहित परिवार के कई लोग मौजूद हैं और सभी सपा नेता के जल्द स्वास्थ्य होने की कामना कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें-क्या लालू यादव ने मुलायम सिंह को प्रधानमंत्री बनने नहीं दिया था?

Trending news