Navratri Festival: सरायढेला में उत्साह से भरी गरबा डांडिया नाइट, सैकड़ों ने लिया हिस्सा
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2462503

Navratri Festival: सरायढेला में उत्साह से भरी गरबा डांडिया नाइट, सैकड़ों ने लिया हिस्सा

Navratri Festival: सरायढेला में नवरात्र के मौके पर गरबा डांडिया नाइट का आयोजन किया गया, जिसमें सैकड़ों महिलाएं और युवक शामिल हुए. सभी ने माता दुर्गा की पूजा की और डांडिया गरबा नृत्य किया. पारंपरिक कपड़े पहने महिलाओं और युवतियों ने पूरे उत्साह के साथ डांडिया और गरबा नृत्य किया, ताकि माता को प्रसन्न किया जा सके.

 

Navratri Festival: सरायढेला में उत्साह से भरी गरबा डांडिया नाइट, सैकड़ों ने लिया हिस्सा

Navratri Festival: नवरात्र के मौके पर धनबाद के कोयलांचल में गरबा डांडिया नाइट का आयोजन किया गया. जिसमें महिलाओं और युवतियों ने पारंपरिक परिधान में डांडिया डांस किया और माता का जयकारा लगाया. सरायढेला में आयोजित इस कार्यक्रम में लोगों में उत्साह और उमंग दिखाई दी.

जानकारी के लिए बता दें कि इस नवरात्र पर्व के अवसर पर गरबा डांडिया नाइट में सैकड़ों महिलाएं और युवक शामिल हुए. सभी ने माता दुर्गा की पूजा कर डांडिया और गरबा नृत्य किया. पारंपरिक कपड़े पहने महिलाओं और युवतियों ने पूरे उत्साह के साथ डांडिया गरबा किया और माता को प्रसन्न करने के लिए जयकारे लगाए. साथ ही आयोजक यश ने कहा कि नवरात्र के दौरान डांडिया गरबा का आयोजन हर साल किया जाता है, जिसमें कई लोग शामिल होते हैं. इस साल भी सैकड़ों लोग पहुंचे हैं और सभी इसका आनंद ले रहे हैं. उन्होंने बताया कि इस प्रकार के आयोजनों से समुदाय में एकता बढ़ती है और लोग माता दुर्गा की कृपा प्राप्त करते हैं.

इसके अलावा कार्यक्रम में शामिल युवतियों ने भी अपनी खुशी व्यक्त की. ग्रेशमा कुमारी ने बताया कि वे माता दुर्गा को प्रसन्न करने के लिए डांडिया गरबा में भाग ले रही हैं. सभी यहां आकर बहुत खुश हैं और इस त्योहार का जश्न मना रही हैं. साक्षी गुप्ता ने कहा कि यह आयोजन बहुत अच्छा है और यहां आने से सभी का मन आनंदित हो गया है. वैष्णवी कुमारी ने भी अपनी खुशी साझा की और कहा कि वे इस प्रकार के आयोजनों का हिस्सा बनकर गर्व महसूस कर रही हैं.

इस आयोजन से इलाके में नवरात्र का उल्लास और भी बढ़ गया है. लोग एक-दूसरे के साथ मिलकर माता दुर्गा की पूजा कर रहे हैं और गरबा डांस का आनंद ले रहे हैं. गरबा डांडिया नाइट ने सबको एक साथ लाने का काम किया है, जिससे सभी में उत्साह और भाईचारा बढ़ा है. इस कार्यक्रम की अच्छी तैयारी और व्यवस्था के लिए आयोजकों की सराहना की जा रही है.

इनपुट- जी बिहार झारखंड ब्यूरो

ये भी पढ़िए-  Bihar Weather: आज नहीं बरसेगी बारिश, बिहार में तापमान में हो सकती है हल्की वृद्धि

Trending news