Patna News: रैन बसेरा तो बन गया, लेकिन केयर टेकर गायब, लिहाजा- सामान का देख भाल खुद करें!
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2005555

Patna News: रैन बसेरा तो बन गया, लेकिन केयर टेकर गायब, लिहाजा- सामान का देख भाल खुद करें!

Patna News: ठंड को देखते हुए पटना नगर निगम की ओर से पटना में कई इलाकों में अस्थाई आश्रय स्थल यानी कि रैन बसेरा बनाया गया है.

बिहार की खबरें

Patna News: ठंड का मौसम आती ही सरकार छोटे से लेकर बड़े शहरों में रैन बसेरों की व्यवस्था करवाती है. इन रैन बसेरों में लोग रहते हैं. बेसहारा लोगों के लिए सर्दी के मौसम में यह सहारा होता है. सड़कों पर जीवन बिताने वालों के लिए यह ठंड के मौसम में किसी महल से कम नहीं लगा है. वहीं, बिहार की राजधानी पटना में कई इलाकों में अस्थाई आश्रय स्थल यानी कि रैन बसेरा बनाया गया है, लेकिन केयर टेकर गायब है. आइए पूरा मामला जानते हैं.

ठंड को देखते हुए पटना नगर निगम की ओर से पटना में कई इलाकों में अस्थाई आश्रय स्थल यानी कि रैन बसेरा बनाया गया है. रैन बसेरा के देखरेख की जिम्मेदारी केयर टेकर के ऊपर है. तीन शिफ्ट में केयर टेकर की ड्यूटी लगाई गई है. पहला शिफ्ट सुबह 6 से दोपहर 2 बजे तक. वहीं, दूसरा शिफ्ट दोपहर 2 बजे से रात के 10 बजे तक और तीसरा शिफ्ट रात के 10 बजे से सुबह 6 बजे तक है. 

ये भी पढ़ें:बिहार भी आने वाला था धीरज साहू के ठिकानों से मिला पैसा, गिरिराज सिंह ने किया दावा!

वहीं, 11 दिसंबर, 2023 दिन सोमवार को दोपहर 2 बजे से 4 बजे तक बुद्ध स्मृति पार्क स्थित रैन बसेरा भगवान भरोसे था. क्योंकि 2 बजे से जिस केयर टेकर की शिफ्ट था वह आया ही नहीं. रैन बसेरा में रह रहे लोगों ने बताया कि 2 बजे जिस केयर टेकर का शिफ्ट समाप्त हुआ, उसने कहा कि कुछ देर में केयर टेकर आ जाएगा और अपने सामान की देख भाल कीजिए. 

ये भी पढ़ें:अमित शाह से मिला गुरु मंत्र, ऐसे नीतीश-तेजस्वी के साथ बिहार में भिड़ेगी भाजपा!

रैन बसेरा में रह रहे लोगों ने बताया कि 4 बजे तक कोई भी केयर टेकर नहीं आया. अब अंदाजा लगाइए जिसके भरोसे रैन बसेरा है वो ही गायब है तो क्या होगा? कई ऐसे भी लोग पहुंचे जिनको बेड चाहिए था, लेकिन केयर टेकर नहीं था. फिर इन लोगों को बेड कौन अलॉट करता.

रिपोर्ट: निषेद

Trending news