CM Nitish Kumar: मुझे जबरन सीएम बनाया, हरियाणा में क्या बोले नीतीश कुमार, 5 पॉइंट्स में जानिए खास बातें
Advertisement

CM Nitish Kumar: मुझे जबरन सीएम बनाया, हरियाणा में क्या बोले नीतीश कुमार, 5 पॉइंट्स में जानिए खास बातें

CM Nitish Kumar: अपने संबोधन में सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि बिहार की चिंता नहीं है, अगले लोकसभा चुनाव में बीजेपी का जीतना संभव नहीं है, विधान सभा में नाम मात्र की सीट मिलेगी. उन्होंने यह भी कहा कि उन्हें मुझे ज़बरदस्ती मुख्यमंत्री बनाया गया. 

CM Nitish Kumar: मुझे जबरन सीएम बनाया, हरियाणा में क्या बोले नीतीश कुमार, 5 पॉइंट्स में जानिए खास बातें

पटना/नई दिल्लीः CM Nitish Kumar: बिहार के सीएम नीतीश हरियाणा पहुंचे हुए हैं. यहां सिरसा के फतेहाबाद में भारतीय राष्ट्रीय लोकदल (INLD) की रैली में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के अध्यक्ष शरद पवार, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, आरजेडी नेता तेजस्वी यादव और नेशनल कॉन्फ्रेंस (नेकां) के फारूक अब्दुल्ला समेत विपक्ष के कई नेताओं ने मंच साझा किया. इस रैली में नीतीश कुमार ने कहा, ‘हिंदुओं और मुसलमानों के बीच कोई लड़ाई नहीं है, वह (बीजेपी) अशांति पैदा करना चाहती है.’ इसके साथ ही उन्होंने कहा कि ‘मैं कांग्रेस समेत सभी दलों से एकसाथ आने की अपील करता हूं, तभी 2024 के लोकसभा चुनाव में वह (भाजपा) बुरी तरह हारेगी.’ क्या रहा नीतीश कुमार के भाषण में खास, 5 पॉइंट में जानिए जरूरी बातें. 

1. अपने संबोधन में सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि बिहार की चिंता नहीं है, अगले लोकसभा चुनाव में बीजेपी का जीतना संभव नहीं है, विधान सभा में नाम मात्र की सीट मिलेगी. उन्होंने यह भी कहा कि उन्हें मुझे ज़बरदस्ती मुख्यमंत्री बनाया गया. 

2. उन्होंने कहा कि 'चौटाला जी का चरण स्पर्श करके हम कहेंगे की सब एक साथ हुए. पूरे देश में एक जुट होना पड़ेगा, एक साथ आना पड़ेगा'.  2024 में बीजेपी का जीतने का सवाल ही नहीं है उनका कोई राज नहीं रहेगा. पूरे देश में मीडिया पर नियंत्रण कर रखा है 

3. उन्होंने भाजपा पर यह भी आरोप लगाया कि ये धार्मिक भेद करते हैं. सीएम ने अपने शब्दों में कहा कि समाज में यह हिन्दू मुस्लिम का झंझट करना चाहता है. ताके हिन्दू लोग रहेंगे उनसे हम जीतेंगे. यह गलत बात है 
कुछ लोग हिन्दू मुस्लिम करने के चक्कर में रहता है. 

4. सीएम ने सभी से एकजुट होने की अपील भी की. ज्यादा से ज्यादा लोग एक जुट रहिये. तीसरे गठबंधन का कोई मतलब नहीं है. मुख्य गठबंधन देश में बनेगा. 

5. उन्होंने कहा कि जो देश को नष्ट करने में लगे हुए जो इस टाइम शासन में हैं, उनसे मुक्ति मिलेगी. सुखबीर सिंह बादल से भी कहा की आप लोग भी साथ आ जाइए.

यह भी पढ़िएः क्या उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने मंदिर में चप्पल पहनकर की पूजा-अर्चना, विपक्ष ने साधा निशाना

 

 

Trending news