Train Accident: बिहार में नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस के कई डिब्बे पटरी से उतरे, 4 की मौत, 80 घायल
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1911121

Train Accident: बिहार में नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस के कई डिब्बे पटरी से उतरे, 4 की मौत, 80 घायल

Bihar Train Accident: इस घटना में अबतक 4 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 80 से ज्यादा लोग घायल बताए जा रहे हैं. रेलवे के अधिकारियों ने ये जानकारी दी है. रेलवे अधिकारियों ने बताया कि बुधवार की रात करीब 9.35 बजे 12506 नॉर्थईस्ट एक्सप्रेस के कई डिब्बे पटरी से उतर गए. 

फाइल फोटो

Buxar Train Accident: बिहार के बक्सर से बड़ी खबर सामने आ रही है. यहां बुधवार (11 सितंबर) की देर रात दिल्ली से कामाख्या जा रही नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस ट्रेन हादसे का शिकार हो गई. बक्सर के पास नॉर्थईस्ट एक्सप्रेस के कई डिब्बे पटरी से उतर गए. इस घटना में अबतक 4 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 80 से ज्यादा लोग घायल बताए जा रहे हैं. रेलवे के अधिकारियों ने ये जानकारी दी है. रेलवे अधिकारियों ने बताया कि बुधवार की रात करीब 9.35 बजे 12506 नॉर्थईस्ट एक्सप्रेस के कई डिब्बे पटरी से उतर गए. बक्सर में रघुनाथपुर रेलवे स्टेशन के पास ये हादसा हुआ है. 

अबतक प्राप्त सूचना के अनुसार ट्रेन की 21 बोगियां बेपटरी हुई हैं, जिनमें से दो के पलट गई हैं. एक बोगी बेपटरी होने और दूसरी से टकराने के बाद किनारे गिर गई है. ट्रेन के पटरी से उतरने के बाद आस-पास के स्थानीय लोग डिब्बों से लोगों को बचाने के लिए दौड़ पड़े.घटनास्थल पर राहत कार्य में लगे लोगों ने अबतक पांच लाशें निकाले जाने की बात कही है. हालांकि, जिलाधिकारी ने अभी तक 4 मौतों की पुष्टि की है. 

रेलवे ने यात्रियों के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी किए हैं. पटना के लिए - 9771449971, दानापुर के लिए - 8905697493, एआरए के लिए - 8306182542 और सीओएमएल सीएनएल के लिए - 7759070004. पूर्व मध्य रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी वीरेंद्र कुमार ने बताया कि मेडिकल टीम और अधिकारियो के साथ-साथ दुर्घटना राहत यान घटनास्थल के लिए रवाना हो चुका है। रेलवे ने आधिकारिक तौर पर हताहतों की संख्या नहीं बताई है, लेकिन घटनास्थल पर राहत-बचाव में लगे कर्मियों ने बताया कि पांच लोगों के शव निकाले जा चुके हैं. 

ये भी पढ़ें- Bihar News: मास्टर साहब ने की छात्रा के साथ दुर्व्यवहार तो ग्रामीणों ने कर दी पिटाई, जाने पूरा मामला

वहीं रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने कहा कि बक्सर में घटना स्थल पर राहत-बचाव कार्य युद्ध स्तर पर चल रहा है. एनडीआरएफ, एसडीआरएफ, जिला प्रशासन, रेल अधिकारी और स्थानीय लोग टीम के रूप में काम कर रहे हैं. रेलवे वार रूम ने भी काम शुरू कर दिया है. उधर बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने राज्य के स्वास्थ्य और आपदा विभाग के अधिकारियों को घटनास्थल पर पहुंचने और राहत और बचाव कार्य सुनिश्चित करने का निर्देश दिए हैं. 

Trending news