Bihar: शिक्षा मंत्री के विवादित बयान पर भड़के पशुपति पारस, नीतीश कुमार से की यह मांग
Advertisement

Bihar: शिक्षा मंत्री के विवादित बयान पर भड़के पशुपति पारस, नीतीश कुमार से की यह मांग

रामचरितमानस ग्रंथ पर विवादित टिप्पणी को लेकर केंद्रीय मंत्री पशुपति पारस ने कहा कि इसकी जितनी निंदा की जाए वह कम है.यह बहुत ही गलत बयान है. 

पशुपति पारस ने शिक्षा मंत्री के इस बयान को बहुत ही गलत ज्ञान बताया.

पटनाः Ramcharit Manas controversy in Bihar: बिहार के शिक्षा मंत्री द्वारा रामचरितमानस पर दिए विवादित बयान को लेकर राज्य में बवाल थमने का नाम नहीं ले रहा है. इस बयान को लेकर बिहार की राजनीति में भूचाल सा आ गया है. पूरा विपक्ष एक सिरे से इस बयान की निंदा कर रहा है. इसी कड़ी में केंद्रीय मंत्री पशुपति पारस ने भी शिक्षा मंत्री के रामचरितमानस को लेकर दिए बयान पर कड़ी निंदा की है. 

पशुपति पारस ने शिक्षा मंत्री लेकर नीतीश कुमार से कहा है कि ऐसे मंत्री को बर्खास्त करना चाहिए. रामचरितमानस ग्रंथ पर विवादित टिप्पणी को लेकर केंद्रीय मंत्री पशुपति पारस ने कहा कि इसकी जितनी निंदा की जाए वह कम है.यह बहुत ही गलत बयान है. केंद्रीय मंत्री पशुपति पारस ने इस बयान को बहुत ही गलत ज्ञान बताते हुए कहा कि मैं बिहार के मुख्यमंत्री से मांग करता हूं कि ऐसे मंत्री को बर्खास्त कर देना चाहिए. 

बता दें कि, पशुपति पारस हाजीपुर में एक सरकारी कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचे थे जहां उन्होंने बिहा के शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर प्रसाद द्वारा रामचरितमानस ग्रंथ पर विवादित टिप्पणी को लेकर अपना गुस्सा जाहिर किया. वहीं दूसरी ओर आरसीपी सिंह ने भी रामचरितमानस ग्रंथ पर दिए विवादित बयान पर पूरे बिहार सरकार पर निशाना साधा. आरसीपी सिंह ने कहा कि बिहार सरकार कोई कार्य नहीं कर रही. ये और इनके मंत्री सिर्फ जनता को दिग्भ्रमित कर रहे हैं.

पूर्व केंद्रीय मंत्री आरसीपी सिंह अपने समर्थकों के द्वारा आयोजित मकर संक्रांति कार्यक्रम में पटना पहुंचे थे. इस कार्यक्रम के दौरान आरसीपी ने कहा कि वह पूरे राज्य में सबको एकजुट कर रहे हैं. वहीं नीतीश कुमार तंज करते हुए उन्होंने कहा कि बिहार के सीएम समाधान यात्रा कर रहे है. जबकि राज्य के लिए वही एक समस्या बन चुके है. साथ ही. शिक्षा मंत्री के बयान पर उनका कहना था कि उनका बयान लोगों की आस्था से खिलवाड़ करना है. सरकार और उनके मंत्री सिर्फ बयानबाजी कर जनता को दिग्भ्रमित कर रहे हैं.

बता दें कि,  पप्पू यादव ने भी शिक्षा मंत्री को नसीहत देते हुए कहा था कि इस तरह के बयानबाजी से बचने की जरूरत है. रामचरितमानस का कोई लाइन गलत हो सकती है लेकिन पूरी रामचरितमानस पर और राम के कैरेक्टर पर सवाल उठाना पूरी तरह गलत है. ऐसे लोगों को अपनी जुबान कंट्रोल रखना चाहिए. साथ ही, पप्पू यादव ने शिक्षा मंत्री पर तंज करते हुए कहा था कि बयानबाजी करने से बेहतर है कि शिक्षा मंत्री बीएसएससी और बीपीएससी में जो पेपर लीक हो रहे हैं उस पर ध्यान दें और उसे रोकें.

Trending news