बदलते मौसम के बीच पटना एयरपोर्ट का विंटर शेड्यूल हुआ जारी, इन रूट की फ्लाइट्स को किया गया बंद, जानें पूरी डिटेल
Advertisement

बदलते मौसम के बीच पटना एयरपोर्ट का विंटर शेड्यूल हुआ जारी, इन रूट की फ्लाइट्स को किया गया बंद, जानें पूरी डिटेल

  बिहार में एक बार फिर से मौसम ने करवट बदल दी है, जिसके बाद जिसका असर पटना आने-जाने वाली एक दर्जनों फ्लाइट्स पर पड़ने वाला है. दिसंबर में पटना आने-जाने वाली दर्जनों फ्लाइट्स बंद जाएगी. इस समय पटना से चलने वाली फ्लाइटों की संख्या 52 जोड़ी है.

 (फाइल फोटो)

Patna:  बिहार में एक बार फिर से मौसम ने करवट बदल दी है, जिसके बाद जिसका असर पटना आने-जाने वाली एक दर्जनों फ्लाइट्स पर पड़ने वाला है. दिसंबर में पटना आने-जाने वाली दर्जनों फ्लाइट्स बंद जाएगी. इस समय पटना से चलने वाली फ्लाइटों की संख्या 52 जोड़ी है. हालांकि मौसम में हो रहे बदलाव की वजह से 40 जोड़ी रह गई है. 

1 दिसंबर को आएगा नया शेडयूल 

एक दिसंबर से फ्लाइट्स को लेकर नया शेडयूल जारी कर दिया जाएगा, जिसके बाद ये बदलाव लागू हो सकते है. नए शेड्यूल के हिसाब से करीब सात फ्लाइटें बंद कर जाएगी. इसके अलावा 15 दिसंबर से पांच फ्लाइटें बंद हो सकती है. ये फ्लाइट्स देर रात और जल्दी सुबह की है. 

इसके अलावा करीब आधा दर्जन फ्लाइटों के समय में भी बदलाव हुआ है. जल्द सुबह और देर रात आने वाली फ्लाइट अब दोपहर या शाम को लैंड या टेक ऑफ करेंगी. बता दें कि बिहार में दिसंबर में कोहरे का असर काफी ज्यादा हो जाता है, जिस वजह से फ्लाइट्स को दिक्कत होती है. 

बता दें कि दिसंबर और जनवरी के दौरान पटना एयरपोर्ट के रनवे वे और उसके आसपास काफी ज्यादा कोहरा रहता है, जिस वजह से विजिबिलिटी गिरकर 500 मीटर के नीचे तक आ जाती है. ऐसे में फ्लाइट लैंड या टेक ऑफ़ नहीं हो पाती है और उन्हें लैंड या टेक ऑफ़ करने के लिए एक हजार मीटर की विजिबिलिटी जरूरत होती है. 

इन फ्लाइट्स पर पड़ेगा सबसे ज्यादा असर 

नए शेड्यूल हिसाब से रद्द होने वाली फ्लाइटों में सबसे ज्यादा संख्या दिल्ली है. करीब दिल्ली के रूट की 7 फ्लाइट को रद्द करने का फैसला किया गया है. इसके अलावा मुंबई रूट की 2 और चेन्नई, कोलकाता, गौहाटी और अमृतसर जाने वाली एक एक फ्लाइट्स को भी रद्द किया गया है. 

 

Trending news